Move to Jagran APP

पेस्टल कलर्स बन रहे हैं शादी-ब्याह से लेकर पार्टीज तक के पॉपुलर ऑप्शन्स, ऐसे करें कैरी स्टाइलिश लुक के लिए

पेस्टल शेड्‌स की बात ही अलग होती है। देखने में सिंपल से ये रंग आपको ताजगी के साथ एलीगेंट लुक देते हैं। इन रंगों की इसी खासियत के चलते ये तेजी से पॉपुलर हो रहे हैं। अब तो ब्राइड्स लहंगे साड़ी में भी इन रंगों के साथ एक्सपरेमेंट करने में पीछे नहीं हट रहीं। अगर आप भी आजमाना चाहती हैं ये रंग तो इन बातों का रखें ध्यान।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Sun, 10 Sep 2023 12:49 PM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2023 12:49 PM (IST)
पेस्टल शेड्स को कैरी करते वक्त ध्यान रखें ये बातें

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। खूबसूरत और एलीगेंट पेस्टल कलर्स की बात ही अलग है। अब तो इन रंगों के साथ दुल्हनें भी एक्सपेरिमेंट करने लगी हैं। इन रंगों की सबसे बड़ी खासियत ये होती है कि ये आस-पास मौजूद दूसरे रंगों में बड़ी ही आसानी से घुलमिल जाते है और किसी भी मामले में इनकी खूबसूरती कम नहीं होती। पेस्टल कलर्स पहनने वाले के अलग मूड और जेंटल पर्सनैलिटी को बयां करने का काम करते हैं। इन रंगों की एक और खासियत है कि ये कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होते। इन्हें आप किसी भी मौके पर और किसी भी सीज़न में कैरी कर सकते हैं। खास इवेंट, शादी-पार्टी का हिस्सा तो बनना है, लेकिन बहुत ज्यादा तड़कता-भड़कता नहीं पहनना, तो इसके लिए पेस्टल कलर्स हैं बेस्ट। 

पेस्टल कलर्स में ऐसे दिखें स्टाइलिश

- बेज और क्रीम कलर पेस्टल शेड्स में मौजूद सबसे ज्यादा पॉपुलर कलर हैं क्योंकि ये लगभग हर एक रंग के साथ ईजली मैच हो जाते हैं। स्टाइलिश लुक के लिए इन्हें ब्लैक, ग्रे या व्हाइट के साथ टीमअप करें।

- पेस्टल शेड्स आउटफिट्स चुनते वक्त ध्यान रखें कि इनमें बहुत ज्यादा कट, डिज़ाइन या प्रिंट न हों क्योंकि इससे इनका लुक उस तरह निखर कर नहीं आता, जैसा जनरली आना चाहिए। अगर आपको लगता है कि पेस्टल कलर्स सिंपल लगते हैं, तो उन्हें आप चमकीले रंगों के साथ पेयर कर सकती हैं, जैसे- किसी भी पेस्टल शेड का थोड़ा डॉर्क वर्जन या फिर लाइट ट्राई करें। जैसे- फुशिया की जगह हल्का गुलाबी चुन सकते हैं।

- ये एक स्टाइल सीक्रेट है, जिसे स्टाइलिश लुक के लिए आप कभी भी ट्राई कर सकते हैं। एक ही कलर के लाइट और डार्क शेड को एक साथ ट्राई करना। मतलब बेज के साथ चॉकलेट ब्राउन या फिर पाउडर पिंक के साथ मेजेंटा...इन तरह के कॉम्बिनेशन को आप आउटफिट्स के अलावा फुटवेयर्स में भी आजमा सकती हैं। 

- अगर आप लहंगा या साड़ी जैसे ट्रेडिशनल आउटफिट्स पहनना चाहती हैं, तो इसमें भी आजकल पेस्टल शेड के ढेरों ऑप्शन्स मौजूद हैं। 

कुछ जरूरी बातें

पेस्टल शेड्स की सबसे बड़ी खासियत उनकी फ्रेशनेस है। ये रंग अलग लुक देने के साथ ही आंखों को भी सुकून देते हैं। ध्यान रखें कि अगर आउटफिट थ्री पीस है, जैसे- ट्राउजर, टॉप और कोट या फिर पलाजो, कुर्ता और दुपट्टा तो ड्रेस की ताजगी बरकरार रखने के लिए सिर्फ किसी एक में पेस्टल शेड चुनें। अगर दो या तीन रंगों का इस्तेमाल करना हो, तो एक ही फैमिली के लाइट और डार्क कलर के साथ एक्सपेरिमेंट करें।

Pic credit- wedmegoodsouth, pyaariweddings/Instagram


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.