Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kiss Day 2024: पार्टनर के लिए क्या फील करते हैं, इसे जाहिर करें किस करने के इन तरीकों से

वैलेंटाइन वीक में 13 फरवरी को Kiss Day मनाया जाता है। इस दिन लोग पार्टनर को किस करके अपना प्यार जाहिर करते हैं। वैसे आपको बता दें किस कई तरह के होते हैं और हर तरह के किस के पीछे एक अलग मैसेज छिपा होता है तो आज किस डे के मौके पर आइए जान लेते हैं सबसे फेमस फ्रेंच किस के साथ बाकी दूसरी किसेज के बारे में भी।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Tue, 13 Feb 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
Kiss Day 2024: कितने प्रकार का होता है किस

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Kiss Day 2024: कल यानी 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इसके ठीक एक दिन पहले यानी 13 फरवरी को किस डे मनाया जाता है। जब लोग अपने पार्टनर को किस करके अपनी फीलिंग्स जाहिर करते हैं, लेकिन अगर हाल-फिलहाल ही आपके रिश्ते की शुरुआत हुई है, तो किस डे के मौके पर फ्रेंच किस करके पार्टनर को अनकंफर्टेबल न कर दें। किस करने के कई तरीके होते हैं और हर एक तरीका अपने साथ एक मैसेज लिए होता है, तो जान लें इनका मतलब।  

फोरहेड किस

किस करने का यह तरीका पार्टनर के लिए लव के साथ केयर भी शो करता है। माथे पर किस करना आपको सेफ फील करवाने का भी एक तरीका होता है। 

नोज किस

पार्टनर के नाक पर किस करना अपने प्योर इमोशन्स को जताने का तरीका होता है। किस करने के इस तरीके के पीछे मैसेज होता है कि आप पार्टनर के साथ जिंदगीभर रहने का सपना देख रहे हैं। 

नेक किस

नेक पर किस करना नो डाउट सेंसुअल होता है। ये पार्टनर के लिए आपकी इंटेंस फीलिंग की शो करता है। ये किस आपकी बॉन्डिंग को स्ट्रॉन्ग बनाता है। 

हैंड किस

हाथों पर किस करने का मतलब है सामने वाले के लिए अपनी रिस्पेक्ट शो करना। अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उसके साथ नई जिंदगी की शुरुआत करना चाहते हैें, तो हाथों पर किस करके आप उनसे ये पूछ सकते हैं। 

फ्रेंच किस

फ्रेंच किस का नंबर तब आता है जब आप पार्टनर के साथ थोड़े कंफर्टेबल हो जाते हैं। किस करने का ये तरीका भी पार्टनर के लिए आपके इंटेंस इमोशन्स को दर्शाता है। फ्रेंच किस से डोपामाइन हार्मोन रिलीज होता है, जो आपके लव और कनेक्शन को और ज्यादा बढ़ाता है। 

ईयरलोब किस

इस तरह का किस आप दोनों के बीच प्यार को बढा़ने का काम करता है। कान हमारे शरीर का नाजुक हिस्सा होता है, तो इस जगह किस करने से उत्तेजना बढ़ती है और आप करीब आने का मौका मिलता है। 

ये भी पढ़ेंः- इन वजहों से पार्टनर को 'Kiss' करना पड़ सकता है भारी! अभी जान लें, वरना लगाते रहेंगे डॉक्‍टर के चक्‍कर

Pic credit- freepik