Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanteras 2023 Shopping: इस बार धनतेरस पर घर ले आएं आपके काम और जिंदगी का आसान बनाने वाली ये यूजफुल चीज़ें

Dhanteras 2023 Shopping धनतेरस के मौके पर कुछ नया खरीदने के परंपरा है। गाड़ी गैजेट्स लेने के लिए ये मौका सबसे शुभ माना जाता है लेकिन आप उन चीज़ों की भी खरीदादारी कर सकते हैं जिनकी आपको जरूरत है और जो आपकी लाइफ को आसान बना सकते हैं तो इसमें कौन-कौन सी चीज़ें हैं शामिल जान लें यहां इसके बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Wed, 08 Nov 2023 11:40 AM (IST)
Hero Image
Dhanteras 2023 Shopping: धनतेरस पर खरीदने के लिए बेस्ट हैं ये आइटम्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Dhanteras 2023 Shopping: दिवाली फेस्टिवल की शुरुआत धनतेरस के साथ होती है। इस शुभ दिन पर नया सामान खरीदना अच्छा माना जाता है, जैसे- सोना या चांदी, पीतल, बर्तन या फिर नए गैजेट्स और गाड़ी। लेकिन आप उन चीज़ों में भी इनवेस्ट कर सकते हैं, जिसकी आपको जरूरत है या फिर शौक है। वैसे तो सबसे ज्यादा इस मौके पर लोग बर्तनों की खरीददारी करते हैं, लेकिन किचन में बर्तनों की भरमार लगाने से बेहतर होगा काम को आसान बनाने वाली चीज़ों में इनवेस्ट करना, आइए जान लेते हैं इस बारे मेें।

ज्वैलरी

धनतेरस पर पीतल, सोने या चांदी के सिक्के या ज्वैलरी ले सकते हैं। एक्सपर्ट की मानें तो ज्वैलरी के मुकाबले सोने के बिस्किट्स या सिक्के खरीदना ज्यादा अच्छा ऑप्शन होता है। वैसे अगर आप सोने की ज्वैलरी पहनने के शौकीन हैं, तो ज्वैलरी में ही इनवेस्ट करें। क्योंकि इसका लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। गोल्ड ज्वैलरी की सबसे अच्छी बात है कि रोजाना पहनने के बाद भी इसकी चमक बनी रहती है। वहीं सोने की रीसेल वैल्यू भी ज्यादा होती है। इन सभी फायदों को देखते हुए इस धनतेरस सोने की खरीददारी करना हो सकता है अच्छा डिसीजन। 

मिनी प्रोजेक्टर

अगर आपको मूवी देखना या बिंज वॉच करना पसंद है और घर पर थिएटर जैसा माहौल क्रिएट करना चाहते हैं, तो इस धनतेरस मिनी प्रोजेक्टर घर ले आएं। घर बैठे-बैठे मूवी, मैच हर एक का शानदार एक्सपीरियंस लें।

पोलरॉइड कैमरा

अगर आप फोटो खींचने और खिंचवाने के शौकीन हैं, साथ ही ट्रैवल भी करते हैं, तो इस धनतेरस खुद को गिफ्ट करें इंस्टेंट कैमरा। बस एक क्लिक पर आप अपने हर एक यादगार पल को एल्बम या वॉल पर कैप्चर करके तुरंत लगा सकते हैं।

मल्टी यूटिलिटी सिंक

धनतेरस पर यूजफुल चीज़ों की लिस्ट में आप मल्टी यूटिलिटी सिंक को भी शामिल कर सकते हैं। जो आपके किचन को तो मेकओवर देगा ही साथ ही आपके कई कामों को आसान बना देगा। सब्जियां, फल धोने से लेकर बर्तन और ग्लास-बॉटल जैसी चीज़ें भी आसानी और अच्छी तरह से हैंड स्प्रे सिस्टम से साफ हो जाएंगी। 

एयर फ्रायर

धनतेरस के मौके पर किचन के लिए जरूरी अप्लांयसेज़ में से एक एयर फ्रायर खरीद सकते हैं। जो हेल्थ कॉन्शियस लोगों के लिए तो एकदम बेस्ट है। क्योंकि इसकी मदद से आप डीप फ्राइड आइटम्स के भी मजे ले सकते हैं वो भी सेहत की ज्यादा फ्रिक किए बगैर। इसमें कम तेल में खाना बनाया जा सकता है और सबसे अच्छी बात कि स्वाद में भी फर्क नहीं आता। 

ऑटोमेटिक मिक्सर ग्राइंडर

हेल्थ कॉन्शियस लेकिन फूडी लोगों के लिए ये भी एक बेहतरीन ऑप्शन है धनतेरस पर लेने के लिए। साथ ही उनके लिए भी जिनकी लाइफस्टाइल बहुत बिजी है। ब्रेकफास्ट के हेल्दी मेन्यू में ऐसी कई सारी चीज़ें होती हैं, जिनके लिए कभी दाल तो कभी सब्जियों को पीसना या प्यूरी बनानी पड़ती है। ऐसे में आप एक तरफ ग्राइंडर में चलाकर दूसरी तरफ बाकी काम जल्दी-जल्दी निपटा सकते हैं।

तो यहां दिए सारे ही ऑप्शन्स काफी यूजफुल हैं। डिसाइड कर लें आपको सबसे ज्यादा जरूरत किस चीज़ की है।  

ये भी पढ़ेंः- Diwali 2023: दिवाली शॉपिंग के दौरान करनी है समय और पैसे दोनों की बचत, तो इन टिप्स को करें फॉलो

Pic credit- freepik