Move to Jagran APP

Father’s Day 2024: फादर्स डे पर बिताना चाहते हैं पापा के साथ यादगार पल, तो इन एक्टिविटीज से बनाएं इस दिन को खास

हर साल जून के तीसरे रविवार को Father’s Day मनाया जाता है। इस साल यह 16 जून को मनाया जाएगा। इस साल क्यों फादर्स डे के मौके पर कुछ ऐसा करें जिससे आपको अपने पापा के साथ खास समय बिताने का मौका भी मिल जाए और वह भी काफी खुश भी हो जाएं। आइए जानते हैं फादर्स डे के लिए कुछ फन एक्टिविटीज ( Fathers Day 2024 Activities)।

By Swati Sharma Edited By: Swati Sharma Published: Sat, 15 Jun 2024 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2024 08:24 AM (IST)
Father's Day पर पापा के साथ ऐसे बिताएं खास पल (Picture Courtesy: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Father's Day 2024: अक्सर हम सिर्फ मां के बलिदानों के बारे में बात करते हैं। ऐसे काफी कम मौके आते हैं, जब पिता के त्याग को याद किया जाता है। उनकी डांट के पिछे छिपे प्यार और फिक्र को समझना काफी मुश्किल होता है, जो बचपन में तो शायद ही किसी की समझ आता है। लेकिन जैसे-जैसे हम बड़े होते हैं, तब हमें पता चलता है कि वे हमारी भलाई के लिए हमें डांटते थे। हालांकि, बड़े होने के बाद बेटियां तो फिर भी अपने पिता के प्रति प्यार को दर्शा देती है, लेकिन बेटे अक्सर हिचकिचाते ही रहते हैं।

ऐसे में फादर्स डे (Father’s Day) एक ऐसा मौका आता है, जिसमें आप इस दिन के बहाने ही सही, लेकिन अपने पिता को गले लगाकर, उनका शुक्रिया अदा कर सकते हैं, उनके प्रति अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप भी सोच रहे हैं कि इस साल फादर्स डे पर अपने पापा के लिए क्या खास करें कि उनके साथ आपको कुछ खास पल बिताने का मौका भी मिल जाए और वे खुश भी हो जाएं, तो हम आपके लिए कुछ ऐसी एक्टिविटीज लेकर आए हैं, जिन्हें आप अपने पापा के साथ कर सकते हैं। इन एक्टिविटीज से इस फादर्स डे आप अपने पापा के साथ कुछ और खास यादें भी जुटा सकेंगे। तो चलिए जानते हैं फादर्स डे को खास बनाने के लिए कुछ एक्टिविटीज (Father's Day Activities)।

मूवी मैराथॉन

ऐसी कई फिल्में हैं, जिनमें पिता और बच्चों के बीच के रिश्ते को बड़ी खूबसूरती से दर्शाया गया है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में कई ऐसी फिल्में आपको आसानी से मिल जाएंगी। इनके अलावा, ऐसी कई फिल्में होंगी, जो आपके पापा को काफी पसंद होंगी। आप चाहें, तो उन फिल्मों को भी उनके साथ देख सकते हैं। साथ में आप उनके लिए उनके पसंदीदा स्नैक्स का इंतजाम कर सकते हैं। इससे उन्हें काफी अच्छा लगेगा और उनके साथ वक्त बिताते हुए आप काफी मस्ती कर सकते हैं।

 (Picture Courtesy: Freepik)

यह भी पढ़ें: इस फादर्स डे को बनाना चाहते हैं खास, तो पापा के साथ इन जगहों पर करें गेटअवे प्लान

डिनर प्लान करें

अपने पापा के साथ बैठकर खाना खाने से कई लोग हिचकिचाते हैं। लेकिन इस फादर्स डे इस हिचकिचाहट को साइड में रखकर, अपने पापा के लिए एक अच्छा-सा डिनर प्लान करें। इसके लिए आप चाहें, तो अपने घर पर ही उनकी पसंद का खाना बना सकते हैं और पूरे परिवार को एक-साथ इकट्ठा करके, पापा के साथ डिनर करें। इससे उन्हें काफी अच्छा लगेगा और आप काफी अच्छा समय भी बिता पाएंगे।

फैमिली गेम नाइट

अक्सर सभी पिता अपने पूरे जीवन सिर्फ अपने बच्चों की चिंता में ही लगे रहते हैं। मौज-मस्ती करने का उनके पास समय नहीं होता। इसलिए आप इस फादर्स डे उनके लिए एक फन गेम नाइट प्लान कर सकते हैं। अपने सारे बोर्ड गेम्स को इकट्ठा कर लें और अपने परिवार के सभी सदस्यों को इकट्ठा करके गेम्स खेलें। इससे आपके पापा को भी रिलैक्स करने का मौका मिलेगा और वे भी अपने दिन को अच्छे से एंजॉय कर पाएंगे।

 (Picture Courtesy: Freepik)

कहीं घूमने जाएं

फादर्स डे रविवार के दिन आता है और इस दिन लगभग सभी की छुट्टी होती है। ऐसे में आप चाहें, तो अपने पापा के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। घूमने से आपको अपने पापा के साथ अच्छा समय बिताने का मौका भी मिल जाएगा और उन्हें भी रोजमर्रा के तनाव से छोटा-सा ब्रेक।

यह भी पढ़ें: पापा के साथ बढ़ाना चाहते हैं अपने रिश्ते में मिठास, तो इस फादर्स डे ट्राई करें ये 5 खास डेजर्ट्स


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.