Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Friendship Day 2024: यूनिक और यूजफुल गिफ्ट्स देकर दोस्ती के इस दिन को बना दें और भी खास

भारत संयुक्त राज्य अमेरिका संयुक्त अरब अमीरात मलेशिया जैसे देशों में हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) मनाया जाता है। Friendship Day दोस्तों को समर्पित बहुत ही खास दिन है। यह दिन अपने दोस्त के लिए प्रति अपना आभार और प्यार जताने का मौका देता है। दोस्तों के साथ वक्त बिताकर उन्हें गिफ्ट्स देकर इस दिन को बना सकते हैं खास।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Fri, 02 Aug 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
फ्रेंडशिप डे के लिए गिफ्ट (Pic credit- freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। जहां कुछ देशों में 30 जुलाई को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है, वहीं भारत, मलेशिया, यूएई और अमेरिका में यह दिन अगस्त महीने के पहले रविवार को सेलिब्रेट किया जाता है। दोस्ती हर किसी की जिंदगी का सबसे अनमोल रिश्ता होता है। जो बात हम अपने पेरेंट्स, भाई-बहन से शेयर नहीं कर पाते, वो अपने दोस्तों से बिंदास होकर कह देते हैं। अब ऐसे खास रिश्ते को सेलिब्रेट करने के लिए एक दिन तो बनता है। साल 2024 में 4 अगस्त को फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा। यह दिन अपने उन खास दोस्तों को शुक्रिया कहने का दिन है, जो हर सुख-दुख की घड़ी में आपके साथ खड़े रहे, आपको बिना किसी स्वार्थ सपोर्ट किया और आपके हमराज भी बने रहें। उन्हें थैंक यू कहने के लिए वैसे तो एक दिन काफी नहीं, लेकिन इस मौके को भी हाथ से जाने न दें। दोस्तों के साथ आउटिंग, पार्टी, मूवी डेट प्लान कर सकते हैं और अगर आप अपने दोस्त से दूर रहते हैं, तो प्यारा सा कोई गिफ्ट देकर भी उनके इस दिन को यादगार बना सकते हैं।

फ्रेंडशिप डे के लिए गिफ्ट 

पर्सनलाइज्ड फ्रेम

अगर आप दोनों की कोई अच्छी सी फोटो आपके पास है, तो उसे फ्रेम करवाकर अपने दोस्त को दे सकते हैं। जिसे वो अपने घर या ऑफिस में रख सकते हैं। इस फोटो फ्रेम के जरिए पास न होते भी आप करीब रहेंगे। कोई अच्छी फोटो की जगह फनी फोटो भी फ्रेम करवा सकते हैं। 

फोटो बुक

फोटो फ्रेम से और ज्यादा अच्छा ऑप्शन है फोटो बुक या एल्बम। आप अपने दोनों की हर तरह की फोटोज का प्रिंट निकलवाकर उसकी एक बुक या एल्बम तैयार करवा सकते हैं। इसके ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ऑप्शन मिल जाएंगे। ये ऑप्शन भी ऐसा है, जिसे देखकर आपका दोस्त खुश हो जाएगा, गारंटी है। 

ये भी पढ़ें- मित्रता दिवस पर भेजने के लिए प्यार भरे शुभकामना संदेश

डेकोरेशन प्लांट

कुछ थॉटफुल गिफ्ट देने की सोच रहे हैं, तो डेकोरेशन प्लांट दे सकते हैं। जिसे वो अपनी मर्जी की जगह पर रख सकते हैं। ऐसा यूनिक गिफ्ट पाकर स्योर है आपका दोस्त खुश हो जाएगा। 

ये भी पढ़ेंः- Friendship Day को लेकर कंफ्यूज हुए लोग, 30 जुलाई या 4 अगस्त, भारत में कब मनाया जाता है यह दिन