Move to Jagran APP

Valentine's Day 2024: वैलेंटाइन डे पर मेल पार्टनर को गिफ्ट करें कुछ हटकर, इन चीजों से लाएं उनके चेहरे पर रौनक

Valentines Day 2024 प्यार का त्योहार कहे जाने वाले वैलेंटाइन वीक की शुरुआत बस हो ही चुकी है। ऐसे में अगर आप भी अब तक अपने मेल पार्टनर के लिए कोई स्पेशल गिफ्ट डिसाइड नहीं कर पाई हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए मददगार साबित होगा। यहां हम आपको बताएंगे अपने वैलेंटाइन को देने के लिए कुछ यूनीक गिफ्ट आइडियाज।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Tue, 06 Feb 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
ये यूनीक गिफ्ट्स देकर करवा सकती हैं पार्टनर को स्पेशल फील

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Valentine's Day 2024: दुनिया भर में वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है। आजकल के युवाओं में इसका खासा क्रेज रहता है। अनमैरिड कपल हों या शादीशुदा जोड़े, हर कोई इस दिन अपने पार्टनर से किसी खास अंदाज में प्यार का इजहार करना चाहता है। ऐसे में अगर आप अपने मेल पार्टनर को कोई गिफ्ट देकर स्‍पेशल फील करवाने का सोच रहे हैं, तो ये आर्टिकल आप ही के लिए है। आइए जानते हैं इस दिन आप उन्हें तोहफे में क्या बेस्ट दे सकते हैं।

हैंडमेड गिफ्ट

अगर आप भी अपने पार्टनर के लिए गिफ्ट नहीं चुन पा रही हैं या आपके रिलेशनशिप को ज्यादा समय नहीं हुआ है और आप उनकी पसंद को ज्यादा नहीं जान पाई हैं, तो टेंशन मत लीजिए। आप उन्हें अपने हाथ से कुछ हैंडमेड गिफ्ट बनाकर दे सकती हैं। आप कोई क्राफ्ट बेस्ड ग्रीटिंग, उनके फेवरेट कलर का स्कार्फ या कोई डीआईवाई एक्सेसरीज बनाकर तोहफे में दे सकती हैं। यकीन मानिए, ऐसी चीजें उन्हें मार्केट में मिलने वाले किसी भी गिफ्ट से ज्यादा पसंद आएंगी।

यह भी पढ़ें- वो राजा जिसने अपने प्यार के लिए कर दिया था सिंहासन को कुर्बान...

ग्रूमिंग किट

ग्रूमिंग हर लड़के हो पसंद होती है, लेकन अक्सर वे अपने लिए कोई प्रोडक्ट नहीं चुन पाते हैं। ऐसे में आप उनका स्किन और हेयर टाइप जानकर उनके लिए कोई ग्रूमिंग किट कस्टमाइज करवा सकती हैं। पार्टनर के अंदर स्टाइलिंग की ये गुड हैविट डेवलप करवाकर आप उनकी पर्सनैलिटी में भी चार चांद लगा सकती हैं। ऑनलाइन या ऑफलाइन आपको इसके लिए ढेरों ऑप्शन मिल जाएंगे।

स्क्रैपबुक

मेल पार्टनर के लिए स्क्रैपबुक भले ही आपको अच्छा आइडिया न लगे, लेकिन यकीन मानिए वे अक्सर जब अकेले या स्ट्रेस में होते हैं, तो आपकी फोटोज, वॉइस मेसेजेस और चैट्स को ही देखते-सुनते हैं। ऐसे में उनके लिए आप अपनी फर्स्ट व्हाट्सएप चैट या कुछ खास और स्पेशल पलों की चैट्स और फोटोज का कोलाज प्रिंट करवाकर स्क्रैपबुक बनवा सकती हैं। इसे वह हमेशा संजोकर रखेंगे।

जिम का सब्सक्रिप्शन

आप चाहती हैं कि आपका मेल पार्टनर भी फिजिकल एक्टिविटीज जैसे जिम या योगा में एक्टिव रहे, तो आप उन्हें जिम का सब्सक्रिप्शन भी गिफ्ट कर सकती हैं। इस बहाने उन्हें मोटिवेशन मिलेगा और वे अपनी हेल्थ का भी ख्याल रख सकेंगे, जो कि आज के लाइफस्टाइल में बहुत जरूरी है। इसके साथ ही, आप उन्हें एक बेस्ट डाइट प्लान भी गिफ्ट कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें- अगर आपका पार्टनर भी है फूडी, तो इस वैलेंटाइन Delhi-NCR की इन 5 जगहों पर करें विजिट

Picture Courtesy: Freepik