Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hariyali Teej पर सबसे खूबसूरत नजर आने के लिए जरूरी मेकअप टिप्स

हरियाली तीज के मौके पर अगर आप सबसे खूबसूरत नजर आना चाहती हैं तो सिर्फ आउटफिट और हेयरस्टाइल डिसाइड कर लेना ही काफी नहीं इसके साथ थोड़ा- बहुत मेकअप भी है जरूरी। बारिश के मौसम में पसीने की वजह से मेकअप बिगड़ न जाए इसके लिए प्राइमर फाउंडेशन से लेकर लिपस्टिक लगाते वक्त कुछ बातों का रखना होगा खास ध्यान।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Wed, 07 Aug 2024 01:25 PM (IST)
Hero Image
हरियाली तीज के लिए मेकअप टिप्स (Pic credit- freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। तीज-त्योहार का लुक मेकअप बिना कहां ही पूरा होता है। हल्का- फुल्का मेकअप आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकता है। वैसे तो ऐसे मौकों पर महिलाएं पार्लर जाकर खासतौर से मेकअप और हेयरस्टाइलिंग करवाती हैं, लेकिन अगर आपके पास पार्लर जाने का वक्त नहीं, तो घर में भी कुछ आसान टिप्स की मदद से मिनटों में रेडी हो सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे।

हरियाली तीज मेकअप टिप्स

  • सबसे पहले चेहरे को फेसवॉश से साफ कर लें। इसके बाद बर्फ वाले पानी में कुछ सेकंड चेहरा डुबोकर रखें। दो से तीन बार इस प्रोसेस को करें। इससे मेकअप के बाद बार-बार टचअप की जरूरत नहीं पड़ती। इसके बाद मॉयश्चराइजर लगाएं, फिर प्राइमर। इससे मेकअप लंबे समय तक सेट रहता है।
  • डार्क सर्कल्स हैं, तो कंसीलर जरूर लगाएं। इसके बाद स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन लगाएं। गोरी रंगत के लिए बहुत लाइट शेड का इस्तेमाल न करें, क्योंकि इससे चेहरा अलग ही नजर आता है। 
  • पाउडर कॉम्पैक्ट को फाउंडेशन के ऊपर लगाने से मेकअप लंबे समय तक बना रहता है। इसके साथ ही पिंक और पीच मिक्स पाउडर ब्लश का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे की खूबसूरती और बढ़ जाती है।
  • आई मेकअप बिना आईशैडो के कहां ही पूरा होता है, लेकिन क्योंकि मानसून सीजन है, तो वाटरप्रूफ आईशैडो लगाएं और इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें। लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है, तो आउटफिट से मैच करता हुआ आईशैडो लगाएं, लेकिन बहुत डार्क न रखें। दिन के फंक्शन के लिए लाइट आईशैडो का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर मल्टीकलर ड्रेस पहन रही हैं, तो उसमें मौजूद एक दो रंगों को आईशैडो में यूज कर सकती हैं। इससे भी कुछ अलग लुक मिलेगा।

ये भी पढ़ेंः- Hariyali Teej से है लहरिया का खास कनेक्शन, खूबसूरती के साथ देता है स्टाइलिश लुक

  • आइलाइनर आई मेकअप को बेहतर फिनिशिंग देने के साथ आंखों की खूबसूरती भी बढ़ाता है, लेकिन गर्मी और बारिश से आई मेकअप को प्रोटेक्ट करने के लिए वाटरप्रूफ लाइनर का इस्तेमाल करें। मस्कारे के साथ आंखों का मेकअप कंप्लीट करें।
  • लुक में चार चांद लगा देती है लिपस्टिक। लिप को डिफाइन करने के लिए पहले लिप लाइनर लगाएं फिर लिपस्टिक अप्लाई करें। मैट लिपस्टिक लगाएं, जिससे फंक्शन में बार-बार टचअप न करना पड़े।
  • ये सारा प्रोसेस पूरा करने के बाद सेटिंग स्प्रे से मेकअप लॉक करना न भूलें।

ये भी पढ़ेंः- Hariyali Teej 2024: साड़ी से लेकर सूट, लहंगा हर एक पर फबता है बन, गजरे के साथ बढ़ाएं इसकी खूबसूरती