Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mother’s Day 2023: अपनी मां को फील कराना चाहते हैं स्पेशल, तो इन 5 तरीकों से सेलिब्रेट करें मदर्स डे

Mother’s Day 2023 हर व्यक्ति के जीवन में मां की खास अहमियत होती है। मां की इसी अहमियत को बताने के लिए हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। आप इन तरीकों से मदर्स डे सेलिब्रेट कर मां को स्पेशल फील करा सकते हैं।

By Harshita SaxenaEdited By: Harshita SaxenaUpdated: Mon, 08 May 2023 02:39 PM (IST)
Hero Image
इन 5 तरीकों से मां के लिए परफेक्ट बनाएं मदर्स डे

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Mother’s Day 2023: मां को धरती पर भगवान का रूप कहा जाता है। हर व्यक्ति के जीवन में मां की अलग अहमियत होती है। दुख हो या सुख हर भावना में व्यक्ति को सबसे पहले मां की ही याद आती है। मां की इसी अहमियत को बताने और उनके लिए आभार और प्यार जाहिर करने के मकसद से हर साल मई में मदर्स डे मनाया जाता है। यह खास दिन मई महीने के दूसरे रविवार के दिन सेलिब्रेट किया जाता है। इसी क्रम में इस साल 14 मई को मदर्स डे मनाया जाएगा।

इस खास मौके को हर कोई अलग-अलग तरीके से सेलिब्रेट करता है। कोई मां को प्यार भरे संदेश भेजकर, तो कोई उन्हें सरप्राइज और गिफ्ट देकर स्पेशल फील कराता है। अगर आप भी इस खास दिन अपनी मां के लिए कुछ स्पेशल करना चाहते हैं, तो हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे आइडियाज के बारे में, जिनकी मदद से आप परफेक्ट मदर्स डे सेलिब्रेट कर पाएंगे।

पिकनिक

मदर्स डे के दिन वीकऑफ होता है। ऐसे में छुट्टी का फायदा उठाकर आप एक परफेक्ट मदर्स डे सेलिब्रेशन प्लान कर सकते हैं। इस खास मौके पर आप अपनी मां और परिवार के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। इन दिनों देश के ज्यादातर हिस्सों में अच्छा मौसम बना हुआ है। ऐसे में आप पिकनिक के जरिए मां और परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

मां के लिए बनाएं स्पेशन डिश

मां के हाथ का खाना तो आप रोज ही खाते हैं, लेकिन मदर्स डे के मौके पर आप खुद अपने हाथों से अपनी मां के लिए खाना या कोई खास डिश बना सकते हैं। आप चाहें तो घर पर ही अपनी मां के साथ डिनर डेट भी प्लान कर सकते हैं। इसके लिए आप डिनर में उनकी पसंद की चीजें बना सकते हैं।

मूवी प्लान करें

रविवार होने की वजह से मदर्स डे के दिन छुट्टी होती है। ऐसे में आप इस मौके का सही इस्तेमाल करते हुए अपनी मां के साथ मूवी प्लान कर सकते हैं। आप उनके साथ सिनेमा हॉल जाकर मूवी देख सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो, घर पर ही उनकी पसंद की कोई मूवी उनके साथ देख सकते हैं।

फ्रेम और म्यूजिक सेट

अगर आप मदर्स डे पर अपनी मां को कोई सरप्राइज देना चाहते हैं, तो उन्हें फ्रेम या म्यूजिक सेट गिफ्ट कर सकते हैं। मां के साथ जुड़ी आपकी खट्टी-मीठी यादों से सजा फ्रेम उनके इस दिन को और भी खास बना देगा। वहीं, म्यूजिक सेट के जरिए आप उनको उनके पसंदीदा गानों का कलेक्शन दे सकते हैं।

हाथ से बना गिफ्ट

अगर आप मदर्स डे पर अपनी मां कोई यूनिक गिफ्ट देना चाहते हैं, तो बाजार से कुछ खरीदने की बजाय घर पर भी उनके लिए कुछ बना सकते हैं। अपनी क्रिएटिविटी और सोशल मीडिया की मदद से आप आसानी से घर पर भी अपनी मां के लिए एक बढ़िया गिफ्ट तैयार कर सकते हैं।

Picture Courtesy: Freepik