Move to Jagran APP

Pink Flush Makeup: डेट नाइट पर करना है अपने पार्टनर को लट्टू, तो ट्राई करें ये खास मेकअप लुक

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ डेट प्लान कर रही हैं लेकिन समझ नहीं आ रहा कि कैसा मेकअप करके जाना चाहिए। तो चिंता मत करिए ऐसा कई बार हमारे साथ भी होता है। इसलिए आज हम आपके लिए एक स्पेशल Pink Flush Makeup लुक के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानें कैसे इस मेकअप को आप आसानी से अपने घर पर कर सकती हैं।

By Jagran News Edited By: Swati Sharma Published: Sun, 26 May 2024 09:24 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 09:24 AM (IST)
डेट पर जाने का है इरादा, तो ट्राई करें ये मेकअप लुक (Picture Courtesy: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Pink Flush Makeup: अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाने के लिए सभी लड़कियां अपना बेस्ट लुक कैरी करना चाहती हैं। इसके लिए वे एक से बढ़कर एक ड्रेस पहनती हैं, हेयर स्टाइल ट्राई करती हैं और मेकअप लुक भी बहुत स्पेशल होता है। हालांकि, मेकअप करते समय कई बार हमें समझ नहीं आता कि कैसा मेकअप करें कि हमारे पार्टनर की हमसे नजर ही न हटे। इसलिए आज हम आपके विए एक बेहद खास मेकअप लुक लेकर आए हैं, जिसे आपको अपनी डेट के लिए जरूर ट्राई करना चाहिए। आइए जानें कैसे कर सकते हैं आप ये स्पेशल Pink Flush मेकअप।

मेकअप बेस कुछ ऐसा रखें

किसी भी मेकअप को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए बेस अच्छा होना चाहिए। इसके लिए सबसे पहले आपको एक अच्छे प्राइमर की जरुरत होगी, जिसे आप अपने चेहरे पर जरूरत के हिसाब से लगा सकती हैं। इससे आपका मेकअप स्मूद दिखेगा और पोर्स में मेकअप भी इकट्ठा नहीं होगा।

इसके बाद अपनी स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन का चयन करें। मेकअप को लंबे समय तक चलाने के लिए थोड़ा सा पाउडर लगाएं। ध्यान रखें दिन के लिए अगर मेकअप कर रहे हैं तो मेकअप बेस हल्का रखें।

यह भी पढ़ें: ज्यादा मॉइश्चराइजर लगाना भी हो सकता है नुकसानदेह, स्किन को हो सकती हैं ये समस्याएं

गालों पर लगाएं पिंक ब्लश

मेकअप में ब्लश के लिए पाउडर कलर और टिंट दोनों का इस्तेमाल किया जाता है । जिसमें आजकल लोग टिंट को ही लगाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. तो इसके लिए आपको टिंट को अपनी दोनों हाथों की उंगलियों पर लेना है और फिर इसे दोनों गाल पर साइड से लगाना है। इसके बाद इसे ब्लेंडर से ब्लेंड करना है। ध्यान रहे ब्लश में टिंट की मात्रा सीमित रखें । ज्यादा लगाने से आपका लुक नेचुरल नहीं लगेगा।

आई मेकअप

पिंक फ्लश मेकअप के लिए रात की पार्टी के लिए स्मोकी आई मेकअप और दिन के लिए मैट ब्राऊन जैसे सॉफ्ट आई मेकअप के लिए शेड्स चुनें। इसके बाद आई मेकअप के लिए मस्करा, स्मज प्रूफ आई पेंसिल या लिक्विड लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

आई शैडो के लिए पिंक कलर का ही चयन करें। आंखों की ऊपरी और निचले वाटर लाइन पर स्मज प्रूफ काजल लगाएं और आंखों को बड़ी दिखने के लिए निचली पलकों के बाहरी किनारों पे काजल जरूर लगाएं।

लिपस्टिक शेड्स

हर तरह के मेकअप की जान होती है लिपस्टिक और पिंक ब्लश मेकअप में हैं, तो न्यूड शेड पिंक कलर लगाएं। इसके अलावा, रात के मेकअप के लिए न्यूड या डीप रेड लिप शेड या पिच कोरल लिप शेड का चयन करें। दिन के लिए ब्राउन या न्यूड शेड लिपस्टिक का चयन करें।

यह भी पढ़ें: रोज की छोटी-छोटी आदतें पहुंचा सकती हैं त्वचा को नुकसान, आज ही करें उनमें बदलाव


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.