Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Propose Day 2024: प्रपोज करने के ऐसे आइडियाज, जो आप दोनों के इस खास पल को बना देंगे यादगार

Propose Day से बेहतर क्या ही मौका हो सकता है पार्टनर से अपने दिल की बात कहने का। फरवरी की 8 तारीख का दिन प्रपोज डे के रूप में मनाया जाता है। अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं तो उसके लिए इस दिन को यादगार बनाने के लिए कुछ इस तरह से करें प्लानिंग। यहां देखें प्रपोज करने के कुछ बेहतरीन आइडियाज।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Wed, 07 Feb 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
Propose Day 2024: पार्टनर को प्रपोज करने के बेहतरीन आइडियाज

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Propose Day 2024: दिल की बात कहना इतना आसान नहीं होता। जिसे आप पसंद करते हैं, जिंदगी भर साथ रहने के ख्वाब देख रहे होते हैं, वो सामने होगा तो ये कहेंगे वैसेे करेंगे...ये सारे प्लान्स कई बार धरे के धरे ही रह जाते हैं, लेकिन अगर आप वाकई किसी को जी-जान से चाहते हैं और बहुत टाइम से उससे अपनी फिलिंग्स शेयर करना चाह रहे हैं, तो प्रपोज डे से बेहतर कोई दिन हो ही नहीं सकता। 

फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। 7 से 14 फरवरी पूरे एक हफ्ते तक वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है। इस हफ्ते में 8 फरवरी को प्रपोज डे के रूप में मनाया जाता है। अगर आप भी इस मौके पर किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो इन मोमेंट को थोड़ा स्पेशल बनाएं। जिससे ये पल आप दोनों के लिए ही बन जाए यादगार। 

रोमांटिक डिनर डेट के साथ

ये सबसे कॉमन और पुराना आइडिया है प्रपोज करने का, लेकिन आज भी पॉपुलर है। मामला दिल का है और कहते हैं ना कि दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है, तो इस मौके को हाथ से न जाने दें। पार्टनर को डिनर पर इन्वाइट करें और खुद से उनकी कोई पसंदीदा डिश बनाएं। अगर आपको कुकिंग नहीं आती, तो बाहर से ऑर्डर करने का भी ऑप्शन है। टेबल को इन जायकेदार डिशेज़, सेंटेंड कैंडल्स, फूलों से सजाएं और फिर पार्टनर से पूछे Will You be mine Valentine Forever?  

पेट्स की लें मदद

अगर आप दोनों पेट लवर हैं, तो अपनी दिल की बात कहने के लिए इनकी भी हेल्प ले सकते हैं। आपका आधा काम तो यही आसान कर देंगे। बस उनके गले में एक छोटे से नोट के साथ रिंग बांध दें। प्रपोज करने का ये हटके आइडिया उन्हें जरूर पसंद आएगा और न कहने की कोई चांस ही नहीं होगा।

गानों की जरिए

अगर आपका पार्टनर बॉलीवुड गानों का शौकीन हैं, तो आप इसके जरिए भी अपनी अनकही बातों को उन तक पहुंचा सकते हैं। रोमांटिक गानों की एक प्ले लिस्ट तैयार करें, जो खासतौर से ऐसे ही पलों के लिए बनाए गए हैं और गुनगुनाते हुए उनसे अपने दिल की बात कह दें। 

खेल-खेल में

Dumb Charades गेम भी अच्छा ऑप्शन है पार्टनर को प्रपोज करने का। पहली बार में ही अपना प्रपोजल न रखें, पहले उन्हें अलग-अलग फिल्मों के जरिए अपने फीलिंग्स का आइडिया दें फिर सरप्राइज़ दें। नो डाउट आपका ये आइडिया उन्हें बहुत पसंद आएगा।

ये भी पढ़ेंः- Valentine's Special: वो राजा जिसने अपने प्यार के लिए कर दिया था सिंहासन को कुर्बान...

Pic credit- freepik