Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Valentine Day 2024: इन यूजफुल गिफ्ट्स के साथ बना दें अपने स्पेशल वन के दिन को और भी खास

वैलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है। जिसकी शुरुआत एक हफ्ते पहले से हो जाती है। वैलेंटाइन डे पर लोग अलग-अलग तरीकों से अपने प्यार का इजहार करते हैं। जिसमें सबसे आसान तरीका होता है गिफ्ट्स देकर तो अगर आपने अभी तक इसकी प्लानिंग नहीं की है तो यहां दिए गए ऑप्शन्स पर डालें एक नजर जो हैं बहुत ही यूजफुल।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Tue, 13 Feb 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर देने के लिए यूजफुल गिफ्ट्स

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Valentine Day 2024: प्यार को जाहिर करने के कई तरीके हैं। फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है क्योंकि इस महीने की 14 तारीख को वैलेंटाइन डे जो मनाया जाता है। जिसकी शुरुआत एक हफ्ते पहले से हो जाती है। रोज डे, प्रपोज डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे जैसे कई मौके मिलते हैं पार्टनर से अपने दिल की बात कहने के लिए। रोज डे के दिन गुलाब देकर, चॉकलेट डे के दिन चॉकलेट देकर तो हग डे के दिन प्यार से गले लगाकर अपनी भावनाएं जाहिर कर सकते हैं, लेकिन अगर आपने संकोचवश ये सारे मौके मिस कर दिए हैं, तो अभी भी एक चांस है खुलकर प्यार का इजहार करने के लिए और वो है वैलेंटाइन डे का। 

कई बार जो बातें हम साफ शब्दों में नहीं कह पाते, वो बातें खूबसूरत से तोहफों के जरिए भी सामने वाले तक पहुंचाई जा सकती है, तो क्यों न इस मौके पर पार्टनर को खुश करने के साथ ही उनतक अपनी अनकही बात को एक प्यारे से गिफ्ट के जरिए बयां करें। इस मौके पर किस तरह के गिफ्ट देने का आइडिया रहेगा बेस्ट, जान लें यहां। 

सेल्फ केयर प्रोडक्ट 

सेल्फ केयर प्रोडक्ट्स दोनों मतलब महिलाओं से लेकर पुरुषों तक के लिए यूजफुल हैं। दूसरों से प्यार करने जितना ही जरूरी खुद से भी प्यार करना है, तो इस मौके पर सेल्फ केयर प्रोड्क्ट्स गिफ्ट करके पार्टनर को इस बात का एहसास कराएं। स्योर ये गिफ्ट्स सामने वाले को बहुत पसंद आएगा।

ज्वैलरी

ऐसा नहीं है कि ज्वैलरी सिर्फ महिलाएं ही कैरी करती हैं। कुछ खास तरह की ज्वैलरी तो पुरुष भी कैरी करते हैं, तो पार्टनर की पसंद और जरूरत के हिसाब से ज्वैलरी देने की प्लानिंग कर सकते हैं। ब्रेसलेट से लेकर रिंग, घड़ी जैसे ढ़ेरों ऑप्शन्स हैं देने के लिए।

पर्सनलाइज्ड गिफ्ट

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए उन्हें पर्सनलाइज्ड गिफ्ट दे सकते हैं। पर्सनलाइज्ड मतलब ऐसी कोई चीज़, जिससे उनकी यादें जुड़ी हों या जो उन्हें आपके साथ होने का एहसास कराए। फोटोज़ का कोलाज़, फोटो वाले कॉफी मग, डायरी इसके सबसे कॉमन ऑप्शन्स हैं, लेकिन यूजफुल भी। 

ये भी पढे़ंः- वैलेंटाइन डे पर मेल पार्टनर को गिफ्ट करें कुछ हटकर, इन चीजों से लाएं उनके चेहरे पर रौनक

Pic credit- freepik