Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Valentines Day 2023 Gift Ideas: अपने पार्टनर को देना चाहते हैं कुछ खास, तो इन तोहफों से कराएं प्यार का अहसास

Affordable Valentines Day Gifts Budget-Friendly Gift Ideas Best Cheap Valentines Gifts Ideas दुनियाभर में आज वैलेंटाइन्स डे की धूम मची हुई है। इस खास मौके पर अगर आप भी अपने पार्टनर को कुछ खास देना चाहते हैं तो ये गिफ्ट आइडियाज आपके लिए परफेक्ट साबित होंगे।

By Harshita SaxenaEdited By: Harshita SaxenaUpdated: Tue, 14 Feb 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
वैलेंटाइन्स डे पर अपने पार्टनर को दें ये उपहार

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Valentines Day Gifts: दुनियाभर में आज वैलेंटाइन्स डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। यह दिन प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है। इस दिन लोग एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार का इजहार करते हैं। वहीं, कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो इस खास दिन पर अपनी भावनाएं व्यक्त करते हैं। वैलेंटाइन्स डे का क्रेज दुनियाभर में देखने को मिलता है। यही वजह है कि इस दिन को कई कपल्स साथ में सेलिब्रेट करते हैं। अगर आप भी इस खास दिन पर अपने पार्टनर को कोई गिफ्ट देना चाहते हैं या फिर किसी से अपनी फीलिंग्स जाहिर करना चाहते हैं, तो यह गिफ्ट आइडियाज आपके लिए काफी काम के साबित होंगे।

ट्रिमिंग किट या ग्रूमिंग किट  (Trimming Kit)

अगर इस खास मौके पर आप अपने पार्टनर के लिए कोई ऐसा तोहफा चाहते हैं, जो उनके लिए काम का साबित हो, तो आप उनके लिए ट्रिमिंग किट या ग्रूमिंग किट ले सकते हैं। अगर आपका बॉयफ्रेंड या पति दाढ़ी रखने के शौकीन हैं, तो यह गिफ्ट उनके लिए परफेक्ट साबित होगा। आप मार्केट या फिर ऑनलाइन इसे आसानी से खरीद सकते हैं।

एलईडी हार्ट शो पीस (3D Show Piece)

वैलेंटाइन्स डे पर अगर आप अपने पार्टनर को कोई प्यार भरा तोहफा देना चाहते हैं, तो अपने पार्टनर को एलईडी हार्ट शो पीस दे सकते हैं। यह गिफ्ट आपको मार्केट या फिर ऑनलाइन आपके बजट के मुताबिक मिल जाएगा। इसे और भी ज्यादा रोमांटिक बनाने के लिए आप इस पर अपना और अपने पार्टनर का नाम भी लिखवा सकते हैं।

स्मार्टफोन (SmartPhone)

अगर आप गिफ्ट के रूप में कुछ उपयोगी देना चाहते हैं, तो अपने पार्टनर को स्मार्टफोन भी दे सकते हैं। इसके लिए आप मार्केट या ऑनलाइन अपनी पसंद और बजट के मुताबिक कोई भी बढ़िया स्मार्टफोन चुन सकते हैं। इसके अलावा आप अपने पार्टनर को स्मार्टवॉच, ईयरफोन्स या ईयरबड्स गिफ्ट कर सकते हैं।

टेडी बियर (Teddy Bear)

अगर आप अपनी वाइफ या फिर गर्लफ्रेंड के लिए वैलेंटाइन पर कुछ खास लेना भूल गए हैं और उनके लिए तुरंत कोई गिफ्ट लेना चाहते हैं, तो टेडी बियर एक बढ़िया विकल्प साबित होगा। इसके अलावा अगर आपके पार्टनर को सॉफ्ट टॉयज पंसद है, तो भी आप उन्हें टेडी बियर या कोई अन्य सॉफ्ट टॉय गिफ्ट कर सकते हैं।

जूलरी (Jewellery)

महिलाओ के लिए एक बढ़िया तोहफा साबित होता है। लगभग हर उम्र में महिलाओं को जूलरी पहनना बेहद पसंद होता है। ऐसे में आप वैलेंटाइन डे के मौके पर अपनी वाइफ या फिर गर्लफ्रेंड के लिए कोई जूलरी सेट ले सकते हैं। इसके अलावा अगर आज आप किसी को प्रपोज करने वाले हैं, तो इसके लिए रिंग एक बढ़िया गिफ्ट होगा।

Picture Courtesy: Freepik