Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anant-Radhika Pre-Wedding में मेहमानों के लिए सर्व की जाएंगी 2500 डिशेज, इन वजहों से भी खास है यह शाही दावत

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन की शुरुआत हो चुकी है। इसलिए दुनियाभर से जानी-मानी हस्तियां इस सेलिब्रेशन में शामिल होने के लिए जामनगर पहुंच चुकी हैं। मेहमानों के स्वागत के लिए इस सेलिब्रेशन में काफी खास खाने-पीने का इंतजाम किया गया है जिसके बारे में जानकर आप भी कहेंगे कि सेलिब्रेशन हो तो ऐसा। जानें क्या सर्व किया जा रहा है अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में।

By Swati Sharma Edited By: Swati Sharma Updated: Sat, 02 Mar 2024 01:13 PM (IST)
Hero Image
अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में सर्व होंगे ये कुजीन

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Anant-Radhika Pre-Wedding:  मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी का प्री-वेडिंग इवेंट 1-3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में मनाया जा रहा है। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि, दुनियाभर की मशहूर हस्तियों से अगले तीन दिनों तक जामनगर गुलजार रहने वाला है।

इससे पहले आकाश अंबानी और ईशा अंबानी की शादी में आप यह देख ही चुके हैं कि अंबानी परिवार की शादियां कितनी रॉयल होती हैं। साज-सज्जा से लेकर मशहूर आर्टिस्ट्स की परफॉर्मेंस और खान-पान की वजह से अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन काफी चर्चा में है।

मेहमानों के स्वागत के लिए अंबानी परिवार ने ग्रीन रूम का इंतजाम किया है, जिसे भांति-भांति के फूलों से सजाया गया है, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने अपने लाडले बेटे की प्री-वेडिंग को खास बनाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी है।

यह भी पढ़ें: अपने भाई-बहनों के हनुमान हैं Anant Ambani, जानें उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ रोचक बातें

ऐसा था वेलकम मेन्यू...

जामनगर के तापमान के मुताबिक, मेहमानों के लिए ठंडे और रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स सर्व किए जा रहे हैं, जैसे- आम पन्ना, लेमन सिकंजी आदि। साथ ही, मिठाइयों में मोहनथाल, पेड़ा, केसर पेड़ा, सुरती घारी, हल्वासन और पिस्ता मिठाई शामिल थे।

अंबानी परिवार ने सिर्फ मेहमानों के लिए ही नहीं बल्कि, अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग कवर कर रहे रिपोर्टर्स के लिए भी बेहद खास इंतजाम किया था। मीडिया पर्सन्स को रिफ्रेशमेंट के डिब्बे दिए गए, जिनमें बेहद स्वादिष्ट गुजराती डिशेज शामिल थे। इस थाली में सैंडविच, जलेबी, ढोकला, समोसा, गाठिया, सेब, चटनी और भी कई चीजें शामिल थीं।

View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

मेहमानों के रहने के लिए भी खास इंतजाम किया है, जहां फेरियों की मदद से उनके लिए स्नैक्स की टोकरियां पहुंचाई गईं। यह तो सिर्फ स्वागत के लिए था। इन तीन दिनों में और भी कई खास डिशेज सर्व की जाएंगी और सबसे खास बात यह है कि इन तीन दिनों में सर्व की जाने वाली एक भी डिश दोहराई नहीं जाएंगी। अंबानी परिवार के इस खास स्वागत के अंदाज से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह सेलिब्रेशन कितना खास होने वाला है।

इन कुजीन ने बनाई मेन्यू में जगह...

मेहमानों की डाइट का भी खास ख्याल रखा जा रहा है। अलग-अलग तरह की कुजीन के लिए लगभग 25 सेफ जामनगर आ रहे हैं, जो इन तीन दिनों में कमाल की डिशेज बनाकर सर्व करने वाले हैं। इन कुजीन में इंदौरी, पारसी, थाई, मैक्सीकन, पैन-एशियन और जापानी डिशेज शामिल की जा सकती हैं।

इतनी डिशेज होंगी सर्व...

आपको बता दें कि कुल 2500 डिशेज सर्व की जाएंगी, वह भी बिना किसी डिश को एक बार भी दोहराए। मेहमानों के लिए मिड-नाइट स्नैक्स का भी इंतजाम किया जाएगा, जिसमें 85 स्नैक्स शामिल होंगे और ये रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक उपलब्ध करवाई जाएंगी।

इसके अलावा, ब्रेकफास्ट में लगभग 70 अलग-अलग डिशेज होंगी और लंच व डिनर के लिए 250 आइटम्स होंगे, जो इस मेन्यू की विविधता को दर्शा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Anant-Radhika की प्री-वेडिंग ही नहीं, पहले भी अपनी रॉयल शादियों के लिए मशहूर रहा है अंबानी परिवार

Picture Courtesy: Instagram