Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ढाबा स्टाइल में इन आलू की सब्जियों का ले लिया स्वाद, तो बार-बार करेंगे इन्हें खाने की डिमांड

आलू एक ऐसी सब्जी है जिसका स्वाद सभी को भाता है। बच्चे हो या बड़े और कुछ खाएं न खाएं आलू जरूर खाते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी आलू की सब्जियों के बारे में बता रहे हैं जिनका स्वाद लाजवाब होता है और उन्हें खाकर आप अपनी उंगलियां चाट जाएंगे। आइए जानते हैं उन आलू की सब्जी की रेसिपीज के बारे में।

By Jagran News Edited By: Swati Sharma Updated: Mon, 12 Aug 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
ढाबा स्टाइल में घर पर भी बना सकते हैं आलू की सब्जी (Picture Courtesy: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Dhaba Style Aaloo Sabzi: हमारे देश में खाने की लाखों वैरायटी मिलती है। भारत एक ऐसा देश हैं जहां हर गली नुक्कड़ पर खाने का एक स्टॉल तो आपको मिल ही जाएगा। बात जब खाने की आती है तो कुछ ऐसी जगह है जहां के खाने का स्वाद सभी ने जरूर चखा होगा। हम बात कर रहे हैं ढाबे पर खाने की। जब कभी भी हर ट्रेवल करते हैं तो अक्सर ढाबे पर खाना पसंद करते हैं। ढाबे के खाने का स्वाद ही कुछ ओर होता है। आज हम आपको कुछ ऐसी सब्जियों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आपको ढाबे पर जरूर खाना चाहिए। आलू एक ऐसी सब्जी है जिसे हर सब्जी के साथ मिक्स करके बनाया जा सकता है। ये सभी को खूब पसंद आती है। खासकर के बच्चों को आलू सबसे ज्यादा पसंद होता है। अगर आप कभी ढाबे पर खाना खाते हैं तो इन आलू की ये टेस्टी सब्जियों को जरूर ट्राय करें

आलू मटर करी

आलू मटर एक ऐसी सब्जी है जो ढाबे पर आपको 12 महीने मिलेगी। इसे बनाने के लिए आलू और मटर को गरम मसालों के साथ पकाया जाता है और हरी धनिया के साथ गार्निश कर सर्व किया जाता है।

यह भी पढ़ें: बारिश के मौसम में घर पर ही लेना चाहते हैं स्ट्रीट फूड का आनंद, तो बनाएं टेस्टी दाबेली

आलू गोभी

आलू गोभी तो ढाबे की जान होती है। ये एक ऐसी सब्जी है जो ढाबे पर आमतौर पर सर्व की जाती है। इसमें आलू और गोभी को मसालों के साथ पकाया जाता है। इसमें प्याज, टमाटर, हरी मिर्च और मसाले डाले जाते हैं।

आलू प्याज

यह सब्जी भी ढाबे पर आमतौर पर मिलती है, जिसमें आलू और प्याज़ को ह्ल्दी, मिर्च, जीरा के साथ भूना जाता है।

आलू टमाटर की सब्जी

आलू टमाटर की सब्जी बनाना काफी आसान है और ये खाने में भई बहुट टेस्टी होती है। ढाबों पर खास तौर पर खाए जाने वाली आलू टमाटर की सब्जी में बिना लहसुन-प्याज के टमाटर की ग्रेवी में हल्दी, नमक, धनिया पाउडर और गर्म मसाला जालकर बनाया जाता है।

आलू बैंगन

जिन लोगों को बैंगन पसंद है उन्हें ढाबे की आलू बैंगन जरूर ट्राय करना चाहिए। इसे बनाने के लिए आलू और बैंगन को अच्छी तरह से मसालों के साथ पकाया जाता है। ढाबे पर यह सब्जी गर्मागर्म रोटी या पराठे के साथ परोसी जाती है।

यह भी पढ़ें: इस मानसून जरूर घर पर बनाएं ये स्वादिष्ट पराठे, सभी को खूब आएंगे पसंद