Move to Jagran APP

Father’s Day 2024: पापा के साथ बढ़ाना चाहते हैं अपने रिश्ते में मिठास, तो इस फादर्स डे ट्राई करें ये 5 खास डेजर्ट्स

हर साल जून के तीसरे रविवार को Father’s Day मनाया जाता है। यह दिन अपने पापा के प्रति अपना प्यार और आभार जाहिर करने का एक बढ़िया तरीका है। हर बच्चे के लिए उसके पापा रियल लाइफ सुपरहीरो होते हैं। ऐसे में यह दिन उन्हें खास महसूस कराने का एक बढ़िया तरीका है। आप इस मौके पर अपने पापा के लिए ये 5 डेजर्ट बना सकते हैं।

By Harshita Saxena Edited By: Harshita Saxena Published: Fri, 14 Jun 2024 06:57 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2024 06:57 PM (IST)
फादर्स डे पर पापा के लिए बनाएं ये डिशेज (Picture Credit- Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। पिता हमारे जीवन में एक खास अहमियत रखते हैं। हमारे जीवन को आसान और सुखी बनाने के लिए लोग पिता हर संभव कोशिश करते हैं। यही वजह है कि पिता सही मायने में हमारे असली सुपरहीरो होते हैं। फादर्स डे पिता की इसी अहमियत को दर्शाने के लिए समर्पित एक दिन है, जिसे हर कोई खास बनाना चाहता है। यह दिन हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। इस क्रम इस साल 16 जून को Father’s Day मनाया जाएगा।

यह दिन पिता के प्रति अपना प्यार और आभार जाहिर करने का एक बेहतरीन मौका है। अगर आप भी इस खास दिन अपने पापा को स्पेशल फील कराना चाहते हैं, तो उनके लिए कुछ खास डिशेज बनाना एक बढ़िया तरीका साबित होगा। ऐसे में इस आर्टिकल में आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे डेजर्ट के बारे में, जिसे आप अपने पापा के लिए आसानी से बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Heart Health का ख्याल रखने के लिए ब्रेकफास्ट में शामिल करें ये हेल्दी डिशेज

मैंगो पुडिंग

अगर आपके पापा को आम पसंद है, तो आप उनके लिए आम के इस मौसम में टेस्टी मैंगो पुडिंग बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए आपको बस चार सामग्रियों की जरूरत पड़ेगी। सबसे पहले कुरकुरे बिस्किट की एक परत जमाए और उसके ऊपर ताजे आम के टुकड़े और स्वादिष्ट आम की प्यूरी डालें। अगर आप चाहें तो इसके ऊपर कुछ और क्रश किए गए बिस्किट डाल सकते हैं।

बिस्कॉफ चीजकेक

चाहे मौका जो भी हो, चीजकेक हमेशा से ही एक बढ़िया ऑप्शन रहा है। ऐसे में इस फादर्स डे आप अपने पापा के लिए स्पेशल बिस्कॉफ चीजकेक बना सकते हैं। इसे बनाने की खास बात यह है कि इसे बनाने के लिए आपको ओवन की भी जरूरत नहीं होगी। आपके इसके लिए बस रेफ्रिजरेटर की आवश्यकता होगी।

बादाम और गुलकंद की कुल्फी

अगर आपके पापा थोड़े देसी अंदाज के हैं, तो आप इस फादर्स डे उनके लिए स्वादिष्ट बादाम और गुलकंद की कुल्फी बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए बादाम, गुलकंद, केसर, मावा और चीनी की जरूरत होगी। आप इसके स्वाद को दोगुना करने के लिए इसे फालूदा या रबड़ी के साथ सर्व कर सकते हैं।

चॉकलेट डच ट्रफल केक

किसी भी सेलिब्रेशन के मौके के लिए चॉकलेट केक एक सदाबहार विकल्प है। ऐसे में फादर्स डे का जश्न मनाने के लिए आप चॉकलेट डच ट्रफल केक चुन सकते हैं। आप इस खास केक को सिर्फ 30-40 मिनट में आसानी से बेक कर सकते हैं।

पाइलएप्पल केक

फादर्स डे पर अपने पापा के लिए आप पाइलएप्पल केक भी बना सकते हैं। जूसी पाइलएप्पल और टेस्टी वेनिला स्पंज के मेल से बना यह केक इस खास मौके को और भी ज्यादा खास बना सकता है।

यह भी पढ़ें-  चुस्त-दुरुस्त रहने का बढ़िया विकल्प है Chia Seeds, इन 5 तरीकों से बनाएं इसे अपनी डाइट का हिस्सा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.