Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चीन से सामने आया चौंकाने वाला मामला, सोते समय व्यक्ति की नाक से गले तक पहुंचा कॉकरोच

अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में रहने वाला चीन एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल यहां सोते समय एक व्यक्ति की नाक (Chinese Man Inhales Cockroach) में कॉकरोच घुस गया जो उसके गले में जाकर फंस गया। कुछ दिनों बाद मुंह से बदबू और खांसी आने पर जब व्यक्ति ने डॉक्टर को दिखाया तो यह हैरान करने वाला खुलासा हुआ। आइए जानते हैं पूरा मामला।

By Harshita Saxena Edited By: Harshita Saxena Updated: Mon, 09 Sep 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
सोते समय व्यक्ति की नाक में घुसा कॉकरोच (Picture Credit- Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। एक बार फिर चीन सुर्खियों में बना हुआ है। बीते दिनों यहां एक नए वायरस के सामने आने की खबर के बाद से ही यह चर्चा में है। यहां एक व्यक्ति ऑर्थोनेरोवायरस से संक्रमित हुआ है, जो दिमाग पर भी असर डालता है। इसी बीच अब यहां से एक और हैरान करने वाली खबर आई है। दरअसल, यहां एक विचित्र और चिंतित करने वाला मामले सामने आया, जहां एक व्यक्ति (Chinese Man Inhales Cockroach) के गले में कॉकरोच फंस गया। इस घटना को सुनने के बाद हर कोई हैरान है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला-

चीन में सामने आया चौंकाने वाला मामला

यह मामला चीन के हाइकोउ का है, जहां एक 58 वर्षीय व्यक्ति सोते समय (Man Inhales Cockroach While Sleeping) अचानक जाग उठा, जब उसे अपनी नाक में कुछ रेंगने का अहसास हुआ। बाद में पता चला कि व्यक्ति के गले में एक कॉकरोच फंसा हुआ था। एक लोकल न्यूज आउटलेट के मुताबिक व्यक्ति रात में आराम से सो रहा था कि तभी एक अजीब से अहसास की वजह से उसकी नींद खुद गई। इसके बाद गले में कुछ अजीब महसूस होने पर उनसे खांसने की कोशिश की और फिर दोबारा सो गया।

यह भी पढ़ें-  सेहत का दुश्मन बन सकता है आंखों को लुभाने वाला खाना, Chef ने गिनाए इसके भयंकर नुकसान

मुंह से आने लगी दुर्गंध

इसके बाद वह रोज की तरह अपनी लाइफस्टाइल को फॉलो कर रहा था, लेकिन तीन दिन बाद एक अच्छी ओरल हाइजीन फॉलो करने के बाद भी उसे अपने मुंह से एक अजीब सी गंध महसूस हुई। इसके बाद व्यक्ति पीले बलगम वाली खांसी भी शुरू हो गई, जिसकी वजह से उसे डॉक्टर के पास जाना पड़ा। शुरुआत में वह एक ईएनटी एक्सपर्च के पास गया, लेकिन समस्या का निदान नहीं हो पाया। ऐसे में लगातार लक्षण बने रहने की वजह से वह एक हॉस्पिटल पहुंचा।

गले में फंसा कॉकरोच

हॉस्पिटल में सीने का सीटी स्कैन किया गया, जहां उसके लोअर लंग लोब पर एक परछाई सी नजर आई, जिसकी आगे जांच करने पर डॉक्टर ने ब्रोंकोस्कोपी की और फिर जो सामने आया वह चौंकाने वाला था। इस मामले को देखने वाले डॉक्टर ने Seehua.com को बताया कि, "इस प्रोसेस के दौरान ब्रोन्कस में पंखों के साथ कुछ नजर आया, जिसकी कॉकरोच के रूप में हुई।

बिल्कुल न करें लापरवाही

कॉकरोच की पहचान होने के बाद व्यक्ति के गले से इसे सावधानी से निकाला गया। साथ ही उस जग की अच्छे से सफाई भी की गई, ताकि उसके मुंह से आ रही बदबू को दूर किया जा सके। वहीं, मामले में व्यक्ति का इलाज करने वाले डॉक्टर ने सलाह दी कि अगर आप भी कभी गले या रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट में कुछ फंस होने का संदेह हो, तो बिना देरी किए तुरंत डॉक्टर से मिले।

यह भी पढ़ें-  आपकी एक झपकी के बराबर है जापान के इस शख्स की पूरे दिन की नींद, 12 साल से सिर्फ 30 मिनट सोते हैं डाइसुके होरी