Move to Jagran APP

लंबे समय तक टिका रहेगा Makeup, अगर फॉलो करेंगी आसान से 6 मेकअप टिप्स

मेकअप न सिर्फ आपको और खूबसूरत दिखने में मदद करता है बल्कि यह आपके कॉन्फिडेंस को भी बढ़ाता है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स बताने वाले हैं जो न केवल आपके लुक को निखारने में मददगार साबित होंगे बल्कि इन्हें ( Long Lasting Makeup Tips) फॉलो करने से आपका मेकअप भी लंबे समय तक टिकेगा। आइए जानें उन मेकअप टिप्स के बारे में।

By Jagran News Edited By: Swati Sharma Updated: Fri, 26 Jul 2024 08:10 AM (IST)
Hero Image
इन टिप्स की मदद से दूर हो जाएगी मेकअप रिएुप्लाई करने की झंझट (Picture Courtesy: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Long Lasting Makeup Tips: हर महिला चाहती है कि वह खूबसूरत लगे और इसलिए सजना-संवरना हर औरत व लड़की को पसंद होता है। मेकअप सिर्फ शृंगार का एक साधन नहीं है, ब्लिक एक आर्ट है, जिससे कोई भी अपने लुक को और आकर्षक बना सकता है। खासकर किसी फंक्शन, पार्टी, ऑफिस या कहीं भी बाहर घूमने जाते समय अगर आप मेकअप करती हैं, तो कुछ मेकअप टिप्स हैं, जिन्हें आप फॉलो कर सकती हैं। ये मेकअप टिप्स आपके मेकअप को लंबा टिकने में मदद करेंगे और आपका लुक भी काफी अच्छा नजर आएगा। बारिश की वजह से हुए चिपचिपे मौसम में भी इन टिप्स की मदद से आपका लुक काफी अच्छा नजर आएगा। तो आइए जानते हैं इन खास मेकअप टिप्स के बारे में।

इस बात का रखें ख्याल

सनस्क्रीन की अहमियत को समझें और किसी भी मौसम में कोई भी मेकअप लुक ट्राई करना हो, उससे पहले सनस्क्रीन लगाना जरूरी है, क्योंकि सनस्क्रीन ही, त्वचा को सूर्य की यूवी किरणों से बचाता है। इसलिए हर मौसम में यह जरूरी है कि आप 30 से 50 SPF वाला सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

यह भी पढ़ें: Evening Party में पहनने के लिए ड्रेस के कलर को लेकर हैं कनफ्यूज, तो ट्राई करें ये ऑप्शन्स

ज्यादा लेयर्स न लगाएं

बारिश के मौसम में नेचुरल ग्लो पाने के लिए आप जिस भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं, उसकी पतली लेयर लगाएं। इससे आपकी स्किन बहुत हैवी महसूस नहीं होगी और पसीने की वजह से आपका फेस केकी भी नहीं लगेगी।

लाइट ब्लश

ब्यूटीफुल लुक पाने के लिए सिर्फ गालों पर ही नहीं, बल्कि आंखों पर भी ब्लश लगा सकते हैं। चेहरे पर ब्लश लुक को और भी निखारते हैं और आकर्षक बनाते हैं। इसके लिए पीच या लाइट पिंक शेड का ब्लश लगा सकते हैं।

कलरफुल आईशैडो

मानसून में किसी भी ईवेंट या मूड के अनुसार आप मैट और मैटेलिक शेड्स के पैलेट का चयन कर सकती हैं। ऐसे में बोल्ड ब्राइट से लेकर सॉफ्ट न्यूट्रल तक आईशैडो इस मौसम के लिए अच्छा ऑप्शन है।

म्यूटेड ब्लरी लिप्स

आज के समय में म्यूटेड ब्लरी लिप्स का ट्रेंड चलन में है, जो सॉफ्ट, डफ्ड इफेक्ट देती हैं।

मैट स्मोकी आइज

मैट स्मोकी आइज भी आजकल काफी ट्रेंड में है। ये आपके लुक एक हॉट और क्लासी लुक देगा। आप इसे भी ट्राई कर सकते है।

यह भी पढ़ें: कम उम्र में पड़ने वाली झुर्रियां हैं Collagen की कमी का संकेत, डाइट में आज से ही शामिल करें ये जरूरी पोषक तत्व