Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejasswi Prakash Diet: एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश ने खोले फिटनेस के राज, बताया अपना डाइट प्लान

Tejasswi Prakash Diet तेजस्वी प्रकाश अक्सर अपना फूडी साइड दिखाती रहती हैं। मोमो और गोलगप्पे से लेकर रोल्स तक वो किसी भी स्ट्रीट फूड से परहेज नहीं करतीं इसके बावजूद वो अपना फिगर मेनटेन करने में कामयाब रहती हैं। जानिए कैसे

By Ritu ShawEdited By: Ritu ShawUpdated: Thu, 18 May 2023 12:00 PM (IST)
Hero Image
एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश ने खोले फिटनेस के राज, बताया अपना डाइट प्लान

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Tejasswi Prakash Diet: टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस और बिग बॉस 15 की विजेता तेजस्वी प्रकाश किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। एक्टिंग के अलावा वो अपनी खूबसूरती और फिटनेस को लेकर भी फैंस के दिलों पर राज करती हैं। जिसने भी तेजस्वी क बिग बॉस जर्नी को फॉलो किया है, वो अच्छे से जानते हैं कि एक्ट्रेस खाने की कितनी शौकीन हैं।

इसके अलावा वो अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए भी फैंस को अपना फूडी साइड दिखाती रहती हैं। मोमो और गोलगप्पे से लेकर रोल्स तक वो किसी भी स्ट्रीट फूड से परहेज नहीं करतीं। इसके बावजूद वो अपना फिगर मेनटेन करने में कामयाब रहती हैं। उनकी ऑन एंड ऑफ-स्क्रीन पर्सनालिटी के सभी दीवाने हैं। अब हाल ही में उन्होंने अपनी फिटनेस के राज खोले हैं और अपने डाइट के बारे में कुछ बातें साझा की हैं।

हम सभी जानते हैं कि एक अच्छा और आकर्षक लुक पाने के लिए एक हेल्दी लाइफस्टाइल जीना बेहद जरूरी है। हम रोज क्या खाते हैं और कितनी फिजिकल एक्टिविटी करते हैं, इन सबका असर हमारे पूरी पर्सनालिटी पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते हैं कि तेजस्वी प्रकाश की तरह शानदार पर्सनालिटी पाने के लिए आपको क्या करना होगा।

हाल ही में पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू एक्ट्रेस ने बताया है कि बिजी शेड्यूल होने के बावजूद वो अपना डाइट प्लान फॉलो करना नहीं भूलती हैं, जो उन्हें फिट और फैब रहने में मदद करता है। तो चलिए जानते हैं उनके लाइफस्टाइल के बारे में सबकुछ।

तेजस्वी प्रकाश का डाइट प्लान

एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश अपने दिन की शुरुआत 3-4 गिलास गर्म पानी पीकर करती हैं, जो शरीर के मेटाबॉलिज्म को एक्टिवेट करने में मदद करता है। इससे पूरे दिन फैट बर्न करने में मदद मिलती है और बॉडी डीटॉक्स होती है। इसके बाद ट्रेनिंग शुरू करने से पहले वो फ़िल्टर्ड ब्लैक कॉफी के दो शॉट्स पीती हैं। इससे उनकी शरीर को एनर्जी मिलती है। कभी-कभी वो इसमें 1 चम्मच नारियल के दूध में मिला लेती हैं।

तेजस्वी प्रकाश का नाश्ता

एक्ट्रेस शरीर में एनर्जी, प्रोटीन और फाइबर की मात्रा को बनाए रखने के लिए ताजे फल और उबले अंडे लेती हैं। इससे उन्हें अपनी फिटनेस के साथ फिगर को बनाए रखने में भी मदद मिलती है। इसके अलावा पेट भरने के लिए सुबह नाश्ते में ओटमील और अनाज लेना भी पसंद करती हैं।

तेजस्वी प्रकाश का लंच और डिनर

तेजस्वी कम कार्ब और कम फैट वाला डाइट फॉलो करती हैं, जिसमें लंच और डिनर के लिए ग्रिल्ड सब्जियां, सलाद, रोटी, दाल और सूप शामिल होते हैं। एक्ट्रेस चावल खाने से परहेज करती हैं।

चीट मील में क्या खाती हैं तेजस्वी

तेजस्वी प्रकाश को स्ट्रीट फूड्स बेहद पसंद है। उन्हें कई बार सड़कों पर मोमोज, चाट और गोलगप्पे का लुत्फ उठाते हुए देखा गया है। इसके अलावा उन्हें पिज्जा, चॉकलेट और बटर चिकन भी काफी पसंद है, जिसे वो अपने चीट डे पर खाना पसंद करती हैं।

वर्कआउट

स्ट्रिक्ट डाइट के साथ एक स्ट्रिक्ट वर्कआउट का पालन करना भी बेहद जरूरी है। तेजस्वी भी इसमें विश्वास रखती हैं और मसल टोनिंग, दिल को हेल्दी रखने और ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करने के लिए वो साइकिलिंग, योगा और स्ट्रेचिंग करती हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस के वर्कआउट सेशन में कार्डियो और क्रंचेस समेत कई एक्सरसाइजेस शामिल हैं।