Move to Jagran APP

पशु प्रेम की अनोखी मिसाल! Paris Olympic में जीता गोल्ड, फिर हाथ का टैटू दिखाकर खूब बहाए आंसू, देखें Video

फ्रांस में आयोजित Paris Olympics 2024 और पैरालंपिक खेलों में अलग-अलग स्पोर्ट में खिलाड़ियों की जीत की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। इस बीच महिलाओं की 10 किलोमीटर मैराथन तैराकी श्रेणी में नीदरलैंड की स्विमर शेरोन वान रूवेन्डाल (Sharon van Rouwendaal) ने गोल्ड मेडल जीता है लेकिन इससे जुड़ा वीडियो (Viral Video) देखकर हर कोई भावुक हो रहा है।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Sat, 10 Aug 2024 06:32 PM (IST)
Hero Image
डच स्विमर ने Paris Olympic में जीता गोल्ड, भावुक कर देगी यह वीडियो (Image Source: X)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Paris Olympics 2024 Dutch Swimmer: पेरिस ओलंपिक 2024 में नीदरलैंड की स्विमर शेरोन वान रूवेन्डाल ने शानदार जीत दर्ज की है। दरअसल, उन्होंने 10 किलोमीटर मैराथन तैराकी में गोल्ड मेडल हासिल किया है। जीत के बाद रूवेन्डाल ने यह मेडल अपने कुत्ते रियो को समर्पित किया, जिसकी कुछ महीने पहले ही मौत हो गई थी। रियो के जाने के बाद से ही रूवेन्डाल का तैराकी के प्रति जुनून कम हो गया था, लेकिन उनके पिता ने उन्हें पेरिस ओलंपिक में उतरने के लिए प्रेरित किया। ऐसे में, अब जीत के बाद नीदरलैंड की तैराक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

गोल्ड जीतने के बाद चूमा टैटू

10 किलोमीटर मैराथन तैराकी में गोल्ड जीतने के बाद रूवेन्डाल काफी इमोशनल नजर आईं। उन्होंने ये मेडल अपने कुत्ते को समर्पित किया। बता दें, शेरोन वान रूवेन्डाल के कुत्ते का नाम रियो था, जिसकी पेरिस ओलंपिक से कुछ महीने पहले मौत हो गई थी। इस घटना के बाद रूवेन्डाल काफी टूट गई थीं। अब रूवेन्डाल के हाथ पर बना हुआ रियो का टैटू काफी वायरल हो रहा है, क्योंकि जीत के बाद सबसे पहले वे इसे चूमती नजर आईं।

यह भी पढ़ें- जापान की बी-गर्ल एमी ने ब्रेकिंग में जीता पहला गोल्ड, अगले ओलंपिक में इसके आयोजन पर संशय

रियो के लिए हासिल की जीत

शेरोन वान रूवेन्डाल ने साल 2016 में ब्राजील के रियो शहर में आयोजित ओलंपिक में गोल्ड मेडल हासिल किया था। उनके पास पोमेरेनियन नस्ल का कुत्ता था, जिसकी इस साल मई में फेफड़ों की सर्जरी के बाद मौत हो गई थी। पेरिस में गोल्ड जीतने के बाद रूवेन्डाल ने मीडिया से कहा, "मैंने रियो के अंतिम संस्कार के तीन दिन बाद उसका टैटू बनवाया और पिता के प्रेरित करने के बाद यह फैसला किया कि मैं पूरे दिल से उसके लिए स्विम करूंगी। और मैंने ऐसा किया। मैंने उसके लिए जीत हासिल की।"

वीडियो देख इमोशनल हुए लोग

रूवेन्डाल के वायरल वीडियो पर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, "मुझे खुशी है कि रूवेन्डाल ने रियो के लिए खेल में हिस्सा लिया और जीत हासिल की।" दूसरे ने लिखा, "पालतू जानवर को खोना जिंदगी का सबसे बड़ा दुख होता है, मैं भी हर दिन उसके बारे में सोचता हूं।" अन्य ने कहा, "ओलंपिक की सबसे अच्छी कहानी।"

यह भी पढ़ें- कौन हैं रीतिका हुड्डा? पेरिस ओलंपिक 2024 में कुश्ती में भारत की एक और पदक की आखिरी उम्मीद