Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anant-Radhika की प्री-वेडिंग ही नहीं, पहले भी अपनी रॉयल शादियों के लिए मशहूर रहा है अंबानी परिवार

आज अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन को लेकर हर तरफ चर्चा का माहौल बना हुआ है। 4 मार्च तक चलने वाले इस सेलिब्रेशन में देश-दुनिया के कई लोग शिरकत कर रहे हैं। ऐसे में आपको बता दें कि इससे पहले भी अंबानी परिवार अपनी रॉयल शादियों के लिए चर्चा में रह चुका है। ऐसे ही दो सेलिब्रेशन्स के बारे में हम आपको यहां बताने जा रहे हैं।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Fri, 01 Mar 2024 10:23 PM (IST)
Hero Image
ऐसे दो मौके जब अंबानी परिवार के सेलिब्रेशन की धूम दुनियाभर में देखने को मिली थी

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Anant Radhika Pre Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट जुलाई में शादी करेंगे। ऐसे में तैयारियां जोरों पर हैं, और इस बीच गुजरात के जामनगर में दोनों का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन चल रहा है, जो 1 मार्च से शुरू हुआ था, और 3 मार्च तक चलेगा। बता दें, इस सेलिब्रेशन में देश-दुनिया के कई लोग पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है, जब अंबानी परिवार का शाही अंदाज देखने को मिल रहा हो, बल्कि इससे पहले भी अंबानी परिवार अपनी रॉयल शादियों के लिए मशहुर रह चुका है। वहीं, इस बार भी अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में पिछले सभी रिकॉर्ड टूटते नजर आ रहे हैं। आइए नजर डालते हैं उन दो रॉयल शादियों पर, जब आंबानी परिवार का खास अंदाज देश ही नहीं, दुनियाभर में देखा गया था।

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर 2018 को पीरामल इंडस्ट्रीज के आनंद पीरामल के साथ हुई थी। इसमें कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी के इस खूबसूरत पल को यादगार बनाने के लिए 700 करोड़ से ज्यादा रुपये खर्च क दिए थे।

यह भी पढ़ें- अपने भाई-बहनों के हनुमान हैं Anant Ambani, जानें उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ रोचक बातें

ईशा अंबानी का लहंगा इतना महंगा था, कि इसकी कीमत जानकर लोगों के होश उड़ गए थे। बता दें, ईशा के आउटफिट की कीमत करीब 90 करोड़ रुपये थी। इस शाही शादी से जुड़ी कई तस्वीरें आपको आज भी सोशल मीडिया पर मिल जाएंगी।

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे आकाश अंबानी 09 मार्च 2019 को श्लोका मेहता के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। दोनों की शादी राधे-कृष्ण थीम पर हुई थी, जिसमें 800 लोग मेहमान बनकर पहुंचे थे। इस ग्रैंड इवेंट की तैयारियां महीनों पहले शुरू हो गई थी। श्लोका का वेडिंग लहंगा मशहूर फैशन डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला ने डिजाइन किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपनी शादी में श्लोका ने करीब 10 करोड़ के गहने पहने थे, जिसमें सोने, हीरे के सेट के साथ डायमंड लगा रानीहार भी शामिल था, जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपए थी। वहीं, उनके लहंगे की बात करें, तो इसकी कीमत मीडिया रिपोर्ट्स में 5 करोड़ रुपए बताई गई थी।

यह भी पढ़ें- Anant Radhika Pre-Wedding में VIP गेस्ट के लिए लग्जरी टेंट सिटी, तो खाने में परोसे जाएंगे 2500 तरह के व्यंजन

Picture Courtesy: Instagram