Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anant Radhika Pre-Wedding में VIP गेस्ट के लिए लग्जरी टेंट सिटी, तो खाने में परोसे जाएंगे 2500 तरह के व्यंजन

उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोेटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंंट की प्री-वेडिंग सेरेमनी 1 से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में होने जा रही है। जिसकी जोरों-शोरों से तैयारियां भी चल रही हैं। वेडिंग फंक्शन में देश-विदेश की कई मशहूर हस्तियां शिरकत करने वाली हैं। जिनके रुकने से लेकर खाने तक के लिए खास तरह की व्यवस्थाएं की गई हैं।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Thu, 29 Feb 2024 02:20 PM (IST)
Hero Image
Anant Radhika Pre-Wedding: गुजरात के जामनगर में 1 से 3 मार्च तक चलेगा अनंत-राधिका का प्री-वेडिंग फंक्शन

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Anant Radhika Pre-Wedding: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी के प्री-वेडिंग फंक्शन की तैयारियां जोरों-शोरों से शुरू हो चुकी हैं। कपल के प्री-वेडिंग फंक्शन्स का आयोजन गुजरात के जामनगर में होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कपल मुंबई में 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंधेगा। 

कपल का प्री-वेडिंग फंक्शन एक मार्च से शुरू होगा जो 3 मार्च तक चलेगा। इस सेलिब्रेशन में बिजनेस, सिनेमा, खेल जगत की कई मशहूर हस्तियां शिरकत करने वाली हैं। वहीं इंटरनेशनल आर्टिस्ट भी इसमें शामिल होंगे। अंबानी परिवार ने शादी के प्री-वेडिंग फंक्शन से पहले अन्न दान सेरेमनी रखी। अन्न सेवा के जरिए करीब 51 हजार स्थानीय निवासियों को भोजन परोसा जाएगा। अन्न सेवा का कार्यक्रम प्री वेडिंग फंक्शन तक चलेगा। 

मेहमानों की ठहरने की खास व्यवस्था

शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए जामनगर स्थित रिलायंस टाउनशिप में आधुनिक सुविधाओं से लैस 150 फाइव स्टार बंगले तैयार करवाए गए हैं। इन बंगलों में 3 बेडरूम, हॉल, किचन और मॉर्डन गेस्ट बाथरूम की भी सुविधा है। मेहमानों की पसंद और जरूरतों को ध्यान में रखकर ये ऐसे बंगले तैयार करवाए गए हैं। इनका डिज़ाइन मुंबई में तैयार हुआ था, जिस पर 2 महीने से काम चल रहा था।

VIP गेस्ट के लिए लग्जरी टेंट सिटी

फाइव स्टार बंगले के अलावा इस टाउनशिप में मॉर्डन सुविधाओं वाली टेंट सिटी भी बनाई गई है। इनकी सजावट कुछ इस तरह की गई है कि ये बिल्कुल घर वाला फील देंगे। टेंट सिटी की व्यवस्था VIP गेस्ट्स के लिए की गई है। बिल गेट्स व मार्क जुकरबर्ग के भी इस फंक्शन में शामिल होने की संभावना है।  

प्री वेडिंग सेरेमनी में शामिल होंगे ये मेहमान

  • यासिर अल रोमानियन (साऊदी अरामको के चेयरपर्सन)
  • कार्ल बिल्ड (स्वीडन के पूर्व पीएम)
  • डॉ. सुल्तान अल जाबेर (एडनोक के सीईओ) 
  • उद्योगपति-  सुनील मित्तल, संजीव गोयनका, रिशद प्रेमजी, रोशनी नाडर, उदय कोटक, अदार पूनावाला, दिलीप संघवी, पवन मुंजाल, सद्गुरू जग्गी वासुदेव
  • बॉलीवुड- अमिताभ बच्चन, शाहरूख खान, आमिर खान, सलमान खान, अक्षय कुमार

बताया जा रहा है कि फेमस सिंगर रिहाना, पॉपुलर इंडियन सिंगर्स अरिजीत सिंह, दिलजीत दोसांझ के अलावा और भी कई मशहूर गायक अनंत और राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शन में अपनी सुरीली आवाज से समां बाधेंगे।

बता दें कि राधिका मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और उद्यमी शैला मर्चेंट की छोटी बेटी हैं। राधिका मर्चेंट न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं और एक लग्जरी रियल एस्टेट फर्म इस्प्रावा में काम कर चुकी हैं।अनंत और राधिका की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। दोनों की पहली मुलाकात संयुक्त राज्य अमेरिका के ब्राउन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान हुई थी। दोनों पिछले पांच साल से ज्यादा समय से डेट कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः- शादी के हर एक फंक्शन में छा जाएंगी, जब इन आउटफिट्स के साथ करेंगी एक्सपेरिमेंट