Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Home Decor Tips: मेहमानों के सामने आपका इंप्रेशन बिगाड़ सकता है खराब बाथरूम, इन टिप्स से बनाएं इसे अट्रैक्टिव

खूबसूरत घर की ख्वाहिश पूरी करने के लिए लोग अपने घर का डेकोरेशन करते हैं। हालांकि कई लोग अकसर घर डेकोरेट करते समय अपने बाथरूम को नजरअंदाज कर देते हैं। बाथरूम हमारे घर का एक अहम हिस्सा है जो आपके इंप्रेशन को बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है। ऐसे में बाथरूम डेकोर (bathroom decor ideas) के लिए ये टिप्स अपना सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Harshita Saxena Updated: Sat, 20 Apr 2024 08:53 AM (IST)
Hero Image
आपके बाथरूम में चार चांद लगा देंगे ये डेकोर टिप्स

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। कोई त्योहार, पार्टी या खास मौका हो, तो लोग सबसे पहले अपने घरों को सजाते हैं। हर किसी की यह ख्वाहिश होती है कि घर पर आने वाले गेस्ट उनके घर और डेकोरेशन से इंप्रेस होकर तारीफ उनकी करे। इसी इच्छा के साथ लोग अपने ड्रॉइंग रूम, लिविंग रूम, बेड रूम और डाइनिंग रूम को को बड़े ही अट्रेक्टिव तरीके से सजातें हैं, घर का एक और हिस्सा है, जो आपके इंप्रेशन में खास भूमिका निभाता है।

घर की साज-सज्जा में लोग अकसर अपने बाथरूम को अनदेखा कर देते हैं, जिसकी वजह से आपको दूसरों के सामने शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ सकता है। ऐसे में जरूरी है कि घर के साथ-साथ अपने बाथरूम के डेकोर पर भी ध्यान दें। अगर आप भी अपने बाथरूम (bathroom decor ideas) को परफेक्ट लुक देना चाहते हैं, तो ये डेकोर टिप्स आपके काम आ सकती हैं।

यह भी पढ़ें-  बनाना चाहते हैं अपने बेडरूम को सुंदर और रिलैक्सिंग, तो कमरे में लगाएं ये पौधे

टाइल और ग्राफिक वॉलपेपर

बाथरूम बनाते समय सबसे पहले आकर्षक टाइलों का चुनाव करें। इसके साथ ही इसमें ग्राफिक वॉलपेपर लगाएं, जिससे बाथरूम शानदार दिखने लगेगा। बाथरूम में होने वाला कलर कन्ट्रास्ट बाथरूम को अट्रेक्टिव बनाएगा।

बाथरूम की लाइट्स

टाइल,पेंट,वॉलपेपर के बाद आती है लाइट्स की बारी, तो अपने बाथरूम को अट्रेक्टिव बनाने के लिए इसमें एलईडी स्ट्रिप्स, रॉयल लाइटेड स्विचेस और क्रिस्टल झूमर को लगा सकते हैं। साथ ही बाथरूम में मिरर के पीछे लगने वाली लाइट्स से बाथरूम को और भी ज्यादा अट्रेक्टिव बनाया जा सकता है।

बाथरूम फिटिंग का रखें ख्याल

बाथरूम में वाटर फिटिंग के लिए स्टाइलिश शावर हेड और टैप का चुनाव करें। इससे आपके बाथरूम को रॉयल और खूबसूरत लुक मिलेगा।

स्टाइलिश वेनिटी और स्टोरेज

बाथरूम में ब्रश,शैम्पू, सोप, अंडरगारमेंट्स ,हेयर ड्रायर और टूथपेस्ट जैसे सामानों के स्टोरेज के लिए आप किसी नए और यूनिक डिजाइन के वेनिटी और स्टोरेज का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे सभी सामान सही जगह पर सुरक्षित भी रहेगा और आपके बाथरूम का लुक भी बढ़िया लगेगा।

बाथरूम एसेसरीज का रखें ध्यान

स्टाइलिश सोप डिस्पेंसर, टॉवल हेंगर और स्टाइलिश टॉयलेट पेपर हैंगर से बाथरूम को अट्रेक्टिव बनाया जा सकता है। बाथरूम के यही एसेसरीज बाथरूम को कूल बनाते हैं, इसलिए इनके चुनाव का खास ख्याल रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें-  काली पड़ गई है लोहे की कढ़ाई, तो इन देसी नुस्खों से दिखने लगेगी एक दम नए जैसी

Picture Courtesy: Freepik