Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

16 की उम्र में सिर से छिन गया था मां का साया… जानिए आज कैसी लाइफ जीते हैं Bigg Boss 17 के विनर Munawar Faruqui

Munawar Faruqui बिग बॉस 17 के विनर का नाम सामने आ चुका है। बंपर वोटों से मुनव्वर फारूकी ने जीत की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। ऐसे में क्या आप जानते हैं 17 की उम्र में अपने पूरे परिवार की जिम्मेदारियां उठा लेने वाले इस लड़के की लाइफ आज कैसी है? आइए इस आर्टिकल में बताते हैं आपको इस बारे में।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Mon, 29 Jan 2024 10:40 AM (IST)
Hero Image
जानिए आज कैसी जिंदगी जीते हैं बिग बॉस 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Munawar Faruqui: मुनव्वर फारूकी 'बिग बॉस 17' के विनर बन चुके हैं। सबसे ज्यादा वोट हासिल करके उन्होंने बीबी 17 की ट्रॉफी जीत ली है। इस बीच सोशल मीडिया पर उनके फैंस जमकर खुशी जाहिर कर रहे हैं और उन्हें बधाई देते हुए अलग-अलग पोस्ट कर रहे हैं। टॉप-3 में आकर उन्होंने पहले अभिषेक और मनारा को मात दी, उसके बाद टॉप 2 में अभिषेक को टक्कर देते हुए हुए बिग बॉस की ट्रॉफी जीत ली। प्राइज मनी के तौर पर उन्हें 50 लाख रुपये और हुंडई क्रेटा कार मिली है। आइए जानते हैं कौन हैं मुनव्वर फारूकी और आज कैसी है उनकी लाइफस्टाइल।

कौन हैं मुनव्वर फारूकी?

मुनव्वर फारुकी का पूरा नाम मुनव्वर इकबाल फारुकी है। गुजरात के सामान्य मुस्लिम परिवार में साल 1992 में पैदा हुए मुनव्वर को आज देश के टॉप स्टैंड अप कॉमेडियन्स में गिना जाता है। सोशल मीडिया पर इनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। वे कई सारे म्यूजिशियन्स के साथ भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा वह अपना यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं, जहां खबर लिखे जाने तक उनके 4.62 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। वहीं, इंस्टाग्राम की बात करें, तो इस प्लेटफॉर्म पर उनके 11.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

यह भी पढ़ें- मुनव्वर फारुकी ने जीती शो की ट्रॉफी, लेकिन चमक गई आयशा खान की किस्मत

बिग बॉस 17 से पहले साल 2022 में मुनव्वर कंगना रनौत के एक डिजिटल रिएलिटी शो लॉक अप में भी आ चुके हैं, जिसकी ट्रॉफी भी उन्होंने अपने मान की थी। रिपोर्ट्स की मानें तो पहले वह अपने टीचर्स और आसपास के लोगों की मिमिक्री करते थे, जैसे-जैसे वक्त बीतता गया मुनव्वर का टैलेंट बढ़ता गया।

आज कैसी लाइफ जीते हैं मुनव्वर?

16 साल की उम्र में मुनव्वर के सिर से मां का साया छिन गया। वहीं, जब वे 17 के थे, तो पिता बीमारी की वजह से बेडरेस्ट पर आ गए। इसके चलते उनके ऊपर अपने पूरे परिवार की जिम्मेदारियां आ गईं। अपने टैलेंट को पहचानते हुए वे धीरे-धीरे स्टैंडअप की दुनिया में आ गए और महज कुछ ही सालों में मुनव्वर ने बुलंदियों को हासिल कर लिया। बिग बॉस 17 में मुनव्वर ने ये भी बताया कि उनका तलाक हो चुका है और उनका बेटा उनके साथ ही रहता है।

आज उनकी नेट वर्थ काफी अच्छी है। अपनी मेहनत के बूते वे आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स, मुनव्वर की नेटवर्थ को 1 से 2 करोड़ रुपये के बीच बताते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि साल 2022 में मुनव्वर एक शो के लिए का 3-4 लाख रुपये चार्ज करते थे। बता दें, मुनव्वर यूट्यूब से भी अच्छी कमाई कर लेते हैं। उनके पास महंगी कारों का अच्छा कलेक्शन है। इसमें Toyota Fortuner (33.4 – 51.4 लाख रुपये), Mahindra Scorpio N (15.4 – 20.5 लाख रुपये) और MG Hector (15- 22.20 लाख रुपये) शामिल हैं। इसके अलावा मुंबई और गुजरात में उनका अपना लक्जरी घर भी है।

यह भी पढ़ें- जीत के बाद बोले Munawar Faruqui, जो मिला मेरे कर्मों का फल है, इस शख्स को दिया सक्सेस का क्रेडिट

Picture Courtesy: Twitter