Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Christmas 2021: आपके दोस्तों और रिश्तेदारों को खुश कर देंगे क्रिसमस के ये 5 परफेक्ट गिफ्ट्स आइडियाज़!

अगर आप भी अपने दोस्तों और रिश्तेदरों को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं और आइडियाज़ की तलाश में हैं तो आप सही जगह आए हैं। हमने बेस्ट 5 गिफ्ट आइडियाज़ की लिस्ट बनाई है जो आप क्रिसमस पर दे सकते हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Updated: Fri, 24 Dec 2021 09:34 AM (IST)
Hero Image
आपके दोस्तों और रिश्तेदारों को खुश कर देंगे क्रिसमस के ये 5 परफेक्ट गिफ्ट्स आइडियाज़!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Christmas 2021: दिसंबर आते ही सभी को क्रिसमस और नए साल के जश्न का बेस्ब्री से इंतज़ार होने लगता है। खासतौर पर क्रिसमस सभी का पसंदीदा फेस्टिवल होता है। ये ऐसे समय पर आता है, जब साल ख़त्म हो रहा होता है और ये नए साल की खूशी को दोगुना कर देता है। हम सभी के लिए पिछले दो साल निराशा और तनाव में भरे रहे। इसलिए इस त्योहार को आप अपने परिवार के साथ घर पर सेलीब्रेट ज़रूर करें। क्रिसमस को वैसे भी अपने करीबी दोस्तों और परिवार के साथ ही मनाया जाता है। ये दिन ईसा मसीह का जन्म हुआ था। इस दिन अपनों को प्यार जताने के लिए खास तोहफे भी दिए जाते हैं।

अगर आप भी अपने दोस्तों और रिश्तेदरों को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं, और आइडियाज़ की तलाश में हैं, तो आप सही जगह आए हैं। हमने बेस्ट 5 गिफ्ट आइडियाज़ की लिस्ट बनाई है जो आप क्रिसमस पर दे सकते हैं। इस लिस्ट के अलावा, आप गिफ्ट में कपड़े भी दे सकते हैं। हालांकि, ये देखना बेहद ज़रूरी है कि आप जिसके लिए गिफ्ट ले रहे हैं उसे क्या पसंद या किस चीज़ की ज़रूरत है।

ये 5 चीज़ें बाज़ार के अलावा ऑनलाइन भी आसानी से उपलब्ध होती हैं।

मफ्लर, स्कार्फ या फिर ग्लव्ज़

ठंड के मौसम में कोट या जैकेट के साथ मफ्लर, स्कार्फ या फिर ग्लव्ज़ बड़े काम आते हैं। साथ ही ये आसानी से कहीं भी मिल सकता है। आप चाहें तो इसे कस्टामाइज़ भी करवा सकते हैं।

बुकएंड्स या फिर कोई किताब

जन्मदिन या फिर किसी भी खास मौकों पर किताब देना अब एक आम गिफ्ट हो गया है। जिन लोगों को किताबें पढ़ने का शौक़ है उन्हें बुक्स के अलावा आप बुकएंड्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। बुकएंड्स किताबों को अच्छे और सलीक़े से रखने के काम आता है। 

खुशबूदार मोमबत्तियां

क्रिसमस में हवा की खुशबू ही बदल जाती है। ऐसे में खुशबूदार मोमबत्तियां गिफ्ट देना अच्छा रहेगा। जो भी इन्हें जलाएगा उसका घर खुशी और इसकी खुशबू से भर जाएगा। अगर आपके दोस्तों में या फिर परिवार में किसी को मोमबत्तियां पसंद हैं तो ये उनके लिए एक परफेक्ट गिफ्ट होगा।

कोस्टर या फिर टेबल एक्सेसरीज़

आजकल आपको बाज़ार या फिर ऑनलाइन खूबसूरत कोस्टर्स मिल जाएंगे। इसके अलावा आप डाइनिंग टेबल शीट, मैट या फिर नैप्किन्स भी  गिफ्ट में दे सकती हैं। इस तरह के गिफ्ट्स सभी को पसंद आते हैं। डाइनिगं टेबल कवर लेने से पहले ध्यान रखें कि किसके घर किस शेप और साइज़ का टेबल है।

केक एंड गुडीज़

अगर आप अपने करीबी लोगों को खास गिफ्ट देना चाहते हैं, तो उनकी पसंद का केक या खास बेकरी बिस्किट्स भी दे सकते हैं। ऑनलाइन आपको कई ऐसे ऑप्शन्स मिल जाएंगे, जो केक या बेकरी की दूसरी चीज़ों को आपके घर तक पहुंचा देंगे।