Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

April Fool's Prank Ideas: आइडियाज जिनकी मदद से आप बना सकते हैं लोगों को अप्रैल फूल

April Fools Prank Ideas कल यानी 1 अप्रैल को दुनियाभर में अप्रैल फूल डे मनाया जाता है। मतलब अलग-अलग तरीकों से उन्हें उल्लू बनाया जाता है और मौज-मस्ती की जाती है। तो यहां दिए गए आइडियाज की मदद से आप भी बना सकते हैं लोगों को उल्लू।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Fri, 31 Mar 2023 09:26 AM (IST)
Hero Image
April Fool's Prank Ideas: अप्रैल फूल पर इन आइडियाज से बनाएं उल्लू

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। April Fool's Prank Ideas: 1 अप्रैल का दिन दुनिया भर में अप्रैल फूल डे के रूप में मनाया जाता है। लोगों को अलग-अलग तरीकों से उल्लू बनाकर मौज-मस्ती की जाती है। अमेरिका से लेकर कनाडा, फ्रांस और भारत सहित दुनिया भर के कई देशों में इस दिन को सेलिब्रेट किया जाता है। कहा जाता है कि इसकी शुरुआत 1686 में यूके के बायोग्राफर जॉन औबेरी ने की थी। वो इसे फूल्स होली डे के तौर पर मनाते थे। अप्रैल फूल डे पर लोगों को उल्लू बनाने की परंपरा सदियों से चली आ रही है, तो अगर आप भी अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को इस मौके पर उल्लू बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यहां दिए आइडियाज शायद आ सकते हैं आपके काम। 

April Fool's Prank Ideas

- शॉप से डोनट्स या मिठाइयां पैक कराएं जो जनरली बॉक्सेज़ में ही आते हैं और घर आकर इसमें से डोनट्स या मिठाइयां निकालकर अलग रख दें और इसे ब्रोकली, गाजर, गोभी, बैंगन जैसी सब्जियों से भरकर टेबल पर रख दें। सबको लगेगा कि इसमें डोनट्स या मिठाइयां हैं और जब वो इस बॉक्स को खोलेंगे तो अप्रैल फूल बन जाएंगे।

- अगर आपके पास पुराना कोई डिलीवरी बॉक्स रखा हुआ है, तो उसे आप अप्रैल फूल प्रैंक के लिए यूज कर सकते हैं। इसमें अप्रैल फूड लिखा एक मैसेज डाल लें और बॉक्स को हसबैंड के रूम में या अगर फ्रेंड को बेवकूफ बनाना है, तो उसके घर पर डिलीवर करवा दें। स्योर है वो इसे खोलकर देखेंगे और बस बन जाएंगे फूल।

- ये भी मजेदार प्रैंक है। बबल रैप को कारपेट, बाथ मैट, बेड या फिर सोफे के कवर के नीचे रख दें। जैसे ही कोई वहां आकर बैठेगा या चलेगा, बबल्स से निकलने वाली आवाज का तो अंदाजा है ही आपको। मजेदार होगा ये प्रैंक।

- अगर आपके घर या फ्रेंड्स में से कोई सॉफ्ट ड्रिंक्स पीने का बहुत आदी है, तो उसके साथ ये प्रैंक करने में बहुत मजा आएगा। उनकी कोका-कोला या पेप्सी की बॉटल में ड्रिंक की जगह सोया सॉस भर दें। कलर एक जैसा होने की वजह से वो पहचान नहीं पाएंगे और इसे पीने के बाद उनका मुंह देखने लायक होगा। 

- शैंपू या कंडीशनर की बॉटल में ऊपर से ट्रांसपेरेंट प्लास्टिक चिपका दें। जब कोई इसे इस्तेमाल करने के लिए खोलेगा, तो शैंपू बाहर क्यों नहीं आ रहा, इसी में उलझा रहेगा। 

- गाड़ी से प्यार करने वालों के साथ आप ये प्रैंक ट्राय कर सकते हैं। गाड़ी पर ब्रोकन ग्लास स्टिकर चिपका दें। सुबह जब वो इसे देखकर चिल्लाएंगे, तो उनका रिएक्शन आप कैमरे में कैद करना न भूलें।   

- ये सबसे पुराना लेकिन कारगर आइडिया है किसी को फूल बनाने का। नकली कॉकरोच, छिपकली या दूसरे खतरनाक दिखने वाले ऐसे कीड़ों को आप कमरे, दीवार या फिर काम करने वाली जगह रख दें और फिर देखें जिन्हें आप उल्लू बना रहे हैं उनका रिएक्शन। 

Pic credit- freepik