Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhindi Noodles: सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है 'भिंडी नूडल्स', आप भी करना चाहते हैं ट्राई?

Bhindi Noodles इस वक्त सोशल मीडिया पर एक अनोखा नूडल्स छाया हुआ है जिसका नाम है भिंडी नूडल्स। अगर आप सोच रहे हैं कि ये डिश कहां मिलती है और आप भी इसे ट्राई करना चाहते हैं तो यहां पढ़ें पूरी खबर।

By Ritu ShawEdited By: Ritu ShawUpdated: Sun, 09 Apr 2023 01:39 PM (IST)
Hero Image
सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है ये 'भिंडी नूडल्स'

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Bhindi Noodles: भिंडी भारत, पश्चिम अफ्रीका, मध्य पूर्व और दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में एक लोकप्रिय सब्जी है। भारत में इसे भिंडी या ओखरा के नाम से भी जाना जाता है। वैसे तो ये अब हर मौसम में उपलब्ध है, लेकिन गर्मी के मौसम में इसका विशेष रूप से सेवन किया जाता है। लेकिन भारतीय रसोई के पारंपारिक खाने दाल चावल और रोटी के साथ शोभा बढ़ाने वाली भिंडी अब इससे कहीं आगे निकल चुकी है। अब इसका इस्तेमाल भारत में चाइनीज स्ट्रीट फूड के रूप में होने लगा है। हमें पता है कि आप ये जानकर चौंक गए होंगे। लेकिन यह सच है।

इन गिनों भिंडी नूडल्स काफी ट्रेंड कर रहा है। इसका उपयोग स्ट्रीट चाइनीज फूड बनाने जैसे कि हक्का या शेजवान नूडल्स बनाने में किया जा रहा है। कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें कई तरह की सब्जियों के साथ नूडल्स का आनंद लेते हुए देखा जाता है, लेकिन भिंडी नूडल्स कुछ अलग ही दिख रहा है। दरअसल, म्यांमार के यांगून में एक रेस्तरां से नूडल्स की एक प्लेट ट्विटर पर छाई हुई है। इस तस्वरी को सताब्दी नाम के यूजर द्वारा शेयर किया गया है। तस्वीर के साथ लिखा है, 'भिंडी नूडल्स ट्राई किए। यांगून, म्यांमार।' बस फिर क्या था सोशल मीडिया यूजर्स के बीच ये नूडल्स तेजी से वायरल होने लगा।

— Satabdi (@satabdisambedna) April 5, 2023

इस ट्वीट को शेयर किए जाने के बाद इस तस्वीर को अब तक 3 हजार से ज्यादा बार देखा गया है और यह संख्या अभी भी बढ़ रही है। कमेंट बॉक्स में कई लोग इस नूडल को लेकर अपने विचार भी साझा करते नजर आए हैं। एक यूजर ने लिखा, “गजब! भिंडी की इस तरह से कभी कल्पना भी नहीं की थी। क्या इसे नूडल्स के साथ पकाया जाता है या अलग से क्योंकि इसमें समय लगता है?” इस पर, एडमिन ने जवाब दिया, "इस फूड जॉइंट पर आपको सब्जियों / मांस को खुद अपनी पसंद के मुताबिक चुनना पड़ता है और इसे रसोई में पकाने के लिए भेजा जाता है। भिंडी और अन्य सब्जियों को एक साथ भून लिया गया था और नूडल्स बाद में डाले गए थे। ज्यादा कच्चा नहीं था लेकिन ज्यादा पका भी नहीं था। यह भी पता चला कि स्थानीय लोग भिंडी को कच्चा खाते हैं।” दूसरे ने पूछा, "कैसा रहा?" इसपर एडमिन ने जवाब दिया "स्वादिष्ट।"