Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bathroom Decor Tips: बाथरूम को बनाना है खूबसूरत, तो फॉलो करें ये आसान डेकोर आइडियाज

Bathroom Decor Tips बाथरूम घर का अहम हिस्सा है। इसकी साफ-सफाई के साथ सजावट पर भी ध्यान देना काफी जरूरी है। कई बार बाथरूम न पसंद आने की वजह से हमें घर बदलना पड़ता है। नए घर में शिफ्ट होते समय भी हम सबसे पहले बाथरूम देखते हैं। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल में बाथरूम डेकोर के लिए कुछ आसान टिप्स बताएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Saloni UpadhyayUpdated: Tue, 25 Jul 2023 01:11 PM (IST)
Hero Image
Bathroom Decor Tips: इन टिप्स की मदद से बाथरूम को दे सकते हैं नया लुक

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Bathroom Decor Tips: घर को तो हम हमेशा सजा कर रखते हैं। घर की साज-सजावट के लिए लाखों रुपए हम इंटीरियर डिजाइनर को ही देते हैं, तो वहीं कुछ लोग आजकल सोशल मीडिया पर तरह-तरह के साज-सजावट के वीडियो या फोटो देखकर खुद ही अपने घर को सजाने लगते हैं। घर की सजावट के अलावा आपको अपने बाथरूम की साफ-सफाई और डेकोरेशन पर ध्यान देना चाहिए। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल में बाथरूम को नया लुक देने के लिए कुछ आसान टिप्स बताएंगे।

बाथरूम को नया लुक देने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

  • अपने बाथरूम को नया लुक देने के लिए आप दीवारों पर ऑरेंज पेंट कर सकते हैं। इससे आपके बाथरूम को नया लुक मिलेगा और इसके साथ ही आप व्हाइट कंट्रास्ट में बाथरूम एक्सेसरीज लगवा सकते हैं।
  • बाथरूम के दीवारों पर ग्रीन पेंट भी कर सकते हैं। इस ग्रीन वॉल पर आप राउंड मिरर लगा सकते हैं। इससे आपका बाथरूम बहुत सुंदर लगेगा।
  • ब्लू पेंट भी बाथरूम की खूबसूरती बढ़ा सकता है। इसके साथ ही वाइट कॉन्ट्रास्ट में बाथरूम एक्सेसरीज और खूबसूरत सी लाइट्स लगवाकर इसे बेहद आकर्षक बना सकते हैं।
  • बाथरूम में वुडन वॉल बनवाना भी एक बहुत अच्छा ऑप्शन है। इस वुडन वॉल पर राउंड मिरर लगाएं, इसका लुक बहुत ही शानदार लगेगा।
  • बाथरूम में अक्सर टाइल्स लगे होने के कारण इसमें पानी के दाग पड़ जाते हैं। इसलिए आप अपने बाथरूम में वॉलपेपर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका बाथरूम तो आकर्षक दिखेगा ही साथ ही इस पर पानी के दाग भी नहीं जमेंगे।
  • बाथरूम को एक आकर्षक लुक देने के लिए दीवार पर कुछ एस्थेटिक पेंटिंग लगा सकते हैं। पेंटिंग के अलावा आप बाथरूम की विंडो पर छोटे-छोटे गमले भी रख सकते हैं।
  • बाथरूम को एक आकर्षक लुक देने के लिए टील ब्लू कलर की टाइल्स का इस्तेमाल जरूर करें। इससे बाथरूम को एक रिफ्रेशिंग लुक मिल जाएगा।
  • आप अपने बाथरूम को आकर्षक लुक देने के लिए एक छोटी सीढ़ी भी रख सकते हैं। इस सीढ़ी पर आप छोटे-छोटे गमले, कैंडिल आदि भी रख सकते हैं।

Pic Credit: Freepik