Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lifestyle Top Stories 22nd April: पृथ्वी दिवस से अक्षय तृतीया पर बने दुर्लभ योग तक, पढ़ें आज की टॉप 6 खबरें

Lifestyle Top Stories 22nd April धर्म से लेकर सेहत ब्यूटी फैशन और ट्रेवल के बारे में दिलचस्प खबरों को पढ़ने के लिए आप जागरण की वेबसाइट पर जा सकते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं लाइफस्टाइल और धर्म के क्षेत्र से जुड़ी टॉप 6 खबरों के बारे में।

By Harshita SaxenaEdited By: Harshita SaxenaUpdated: Sat, 22 Apr 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
पढ़ें लाइफस्टाइल की आज की टॉप 6 खबरें

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Lifestyle Top Stories 22nd April: देशभर में आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। इसके अलावा आज अक्षय तृतीया और परशुराम जन्मोत्सव भी मनाया जा रहा है। ऐसे में अगर आज आप गोल्ड जूलरी खरीद रहे हैं, तो इससे सेहत को होने वाले फायदों के बारे में जरूर जान लें। वहीं, अगर आप गर्मियों में कहीं वेकेशन पर जाना चाहते हैं, तो परफेक्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन के लिए जागरण की वेबसाइट पर लाइफस्टाइल सेक्शन में कई सारी खबरें पढ़ सकते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं आज चर्चा में रही फैशन, ब्यूटी, ट्रेवल, धर्म और सेहत से जुड़ी टॉप खबरों पर-

Akshaya Tritiya 2023: 900 सालों के बाद अक्षय तृतीया पर बन रहा है अत्यंत दुर्लभ संयोग, जानिए खरीदारी का महत्व

आज यानी 22 अप्रैल 2023, शनिवार के दिन देशभर में अक्षय तृतीया पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। आज के दिन शुभ मुहूर्त में सोने-चांदी की खरीदारी करने से और पूजा-पाठ करने से साधकों को विशेष लाभ मिलता है। बता दें कि आज ग्रह-नक्षत्रों का भी विशेष संयोग बन रहा है। आज सूर्य, चंद्रमा और शुक्र उच्च राशि में रहेंगे और शनि स्वराशि में विराजमान रहेंगे। साथ ही मेष राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें….

Akshaya Tritiya: सिर्फ खूबसूरती ही नहीं बढ़ाती गोल्ड ज्वैलरी बल्कि सेहत को भी पहुंचाती है कई सारे लाभ

गोल्ड ज्वैलरी महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती हैं तभी तो तीज-त्योहारों से लेकर शादी-ब्याह तक में सबसे ज्यादा गोल्ड ज्वैलरी ही पहनी और खरीदी जाती है। पहनने के साथ ही इनवेस्टमेंट के लिहाज से भी सोने की खरीददारी को एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है। मान्यता है कि दीपावली और अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना शुभ होता है, लेकिन क्या आप इससे वाकिफ हैं कि सोने के गहने हमारी सेहत के लिए भी फायदेमंद होते हैं। यहां पढ़े पूरी खबर….

Summer Skin Care: ऑयली स्किन ने कर दिया है परेशान, तो चेहरे का निखार लौटाएंगे मुल्तानी मिट्टी के ये 4 फेस पैक

गर्मियों के मौसम में चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी का सेहत ही नहीं, बल्कि हमारी त्वचा पर भी गहरा असर पड़ता है। ऐसे में इस मौसम में सेहत के साथ ही त्वचा को भी खास देखभाल की काफी जरूरत होती है। गर्मियों में आने वाले पसीने की वजह से मुंहासे, ब्लैकहेड्स, कालेपन और ऑयली की समस्या होने लगती है। ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि इस मौसम में स्किन का खास ख्याल रखा जाए। अगर आप भी गर्मी में त्वचा पर होने वाली इन समस्याओं से परेशान हैं, तो मुल्तानी मिट्टी से बने इन फेस पैक्स का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें….

Offbeat Destination: गर्मियों में बिताना चाहते हैं परफेक्ट वेकेशन, तो मनाली के इन हिडेन डेस्टिनेशन की करें सैर

गर्मी से राहत पाने के लिए लोग वेकेशन की प्लानिंग कर रहे हैं। इस मौसम में ज्यादातर लोग ऐसी जगह जाना काफी पसंद करते हैं, जहां उन्हें चिलचिलाती धूप और भीड़भाड़ से दूर सुकून के पल बिताने को मिले। अगर आप भी इन सीजन वेकेशन पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो हम आपको बताएंगे मनाली के आसपास मौजूद कुछ ऐसी जगहों के बारे में, जिसके बारे में काफी लोग ही जानते होंगे। साथ ही इन हिजेन जगहों पर आप अपना परफेक्ट वेकेशन भी बिता सकेंगे। यहां पढ़े पूरी खबर….

Earth Day 2023: इन छोटे-छोटे प्रयासों के जरिए पृथ्वी को साफ-सुथरा बनाए रखने में कर सकते हैं मदद

पूरी दुनिया में आज यानि 22 अप्रैल को वर्ल्ड अर्थ डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। इस दिन को मनाने का मेन मोटिव लोगों में पृथ्वी के लिए अवेयरनेस फैलाना है जिससे क्लाइमेट चेंज, ग्लोबल वार्मिंग इन सब के साइड इफेक्ट्स से पृथ्वी को बचाने के लिए की जा रही कोशिशों को तेज रफ्तार दी जा सके। इसके अलावा हम अपने छोटे-छोटे एफर्ट्स के जरिए भी पृथ्वी को साफ-सुथरा बनाए रखने में मदद कर सकते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें….

Parshuram Jayanti 2023: परशुराम जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर जानिए भगवान परशुराम से जुड़ी कुछ रोचक बातें

भगवान विष्णु के दशावतारों में से एक भगवान परशुराम जी का जन्मोत्सव वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि के दिन मनाया जाता है। इस दिन अक्षय तृतीया का पर्व भी मनाया जाता है। हिन्दू पंचांग के अनुसार, आज यानी 22 अप्रैल 2023 शनिवार के दिन भगवान परशुराम जी का जनमोत्स्व मनाया जा रहा है। आइए भगवान परशुराम जी जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर इन्हीं में से कुछ रोचक तथ्यों पर नजर डालते हैं। यहां पढ़े पूरी खबर….