Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Valentines Day 2023: 40 के पार कपल्स ऐसे सेलिब्रेट करें वैलेंटाइन्स डे, रिश्ते में बना रहेगा नयापन और रोमांस

आज कई सारे कपल्स वैलेंटाइन्स डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास दिन लोग अपने प्यार से इजहार-ए-इश्क करते हैं। ऐसे में अगर आप 40 साल की उम्र पार हो चुके हैं को इन टिप्स की मदद से वैलेंटाइन्स डे मना सकते हैं।

By Harshita SaxenaEdited By: Harshita SaxenaUpdated: Tue, 14 Feb 2023 07:50 AM (IST)
Hero Image
40 के पार कपल ऐसे मनाएं वैलेंटाइन डे

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Valentines Day 2023: दुनियाभर में आज लोग धूमधाम से प्यार वैलेंटाइन्स डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। रोज डे से शुरू हुआ प्यार का यह हफ्ता 14 फरवरी यानी आज वैलेंटाइन्स डे के साथ खत्म होने वाला है। ऐसे में कपल्स में इस दिन को लेकर अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। एक ओर जहां लोग अपने पार्टनर के लिए सरप्राइज प्लान कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो गिफ्ट के जरिए अपना प्यार जाहिर कर रहे हैं। युवाओं के बीच वैलेंटाइंस डे का काफी क्रेज देखने को मिलता है। लेकिन कहते हैं न कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती। तो आप भले ही किसी भी उम्र के क्यों न हों, अपने साथी के लिए अपना प्यार जाहिर कर सकते हैं। अगर आप 40 के पार हो चुके हैं और अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन्स डे सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो इन टिप्स की मदद से अपने पार्टनर के लिए प्यार जाहिर कर सकते हैं।

फूल दें

40 साल की उम्र पार कर चुके कपल्स का रिश्ता अपने आप में बेहद मजबूत होता है। ऐसे में उन्हें युवाओं की तरह अपना प्यार जाहिर करने की जरूरत नहीं होती, लेकिन वैलेंटाइन के मौके पर अपने रिश्ते में मिठास और रोमांस बरकरार रखने के लिए आप फूलों का सहारा ले सकते हैं। इस खास दिन पर आप अपने पार्टनर को उनकी पसंद का फूल देखकर अपना प्यार जाहिर कर सकता है।

उपहार

आप भले ही किसी भी उम्र के क्यों न ,हों उपहार एक ऐसी चीज है, जो सभी को पसंद होती है। खासकर अपने जीवनसाथी को उपहार देने की बात ही अलग होती है। ऐसे में वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को तोहफे की मदद से सरप्राइज दे सकते हैं।

साथ में समय बताएं

किसी भी रिश्ते को मजबूत करने के लिए साथ में समय बिताना बेहद जरूरी होता है। वहीं, अगर आप 40 साल की उम्र पार कर चुके हैं, तो आपका रिश्ता पहले से ही काफी मजबूत हो चुका है। ऐसे में आप साथ में समय बिता कर इस खास दिन अपनी पुरानी यादों को ताजा कर सकते हैं। आप चाहे तो रसोई में दूसरे का हाथ भी बंटा सकते हैं।

भावनाएं करें व्यक्त

युवा कपल्स एक-दूसरे के लिए अपनी भावनाएं आसानी से व्यक्त कर देते हैं, लेकिन शादी के बंधन में बंधने के बाद अपनी भावनाएं व्यक्त करना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में अगर आपने अभी तक अपने पार्टनर के लिए अपना प्यार जाहिर नहीं किया है, वैलेंटाइन्स डे के मौके पर इजहार-ए-इश्क कर सकते हैं।

Picture Courtesy: Freepik