Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रिश्ते में प्यार बढ़ाने के लिए अपने पार्टनर से बेझिझक कहें 6 झूठ, रिलेशनशिप हो जाएगा और भी मजबूत

किसी भी रिश्ते की नींव सच पर टिकी होती है लेकिन कुछ झूठ ऐसे होते हैं जो सच से ज्यादा कारगर होते हैं। ये आपके रिश्ते में मिठास घोलने और प्यार बढ़ाने का काम करते हैं। हालांकि ये पता होना जरूरी है कि कब-कब झूठ (White Lies for Relationship) बोलना सही है। इस आर्टिकल में हम उन्हीं झूठ के बारे में जानेंगे जो आपके रिश्ते को और मजबूत बनाएंगे।

By Swati Sharma Edited By: Swati Sharma Updated: Sun, 11 Aug 2024 12:19 PM (IST)
Hero Image
ये झूठ बनाएंगे आपके रिश्ते को और मजबूत (Picture Courtesy: Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Harmless Lies for Strong Relatioship: झूठ बोलने की वजह से कोई भी रिश्ता ताश के पत्तों की तरह ढह जाता है। इसे अपने साथी को धोखा देना माना जाता है। इसके कारण आपका रिश्ते हमेशा के लिए खत्म हो सकता है, लेकिन अगर हम आपको बताएं कि कुछ ऐसे झूठ हैं, जिन्हें आप बेझिझक अपने साथी से बोल सकते हैं। कमाल की बात ये है कि इन झूठ से आपका रिश्ता बिगड़ेगा नहीं, बल्कि और मजबूत बनेगा। लेकिन शर्त यहीं है कि आपको पता होना चाहिए कि ये झूठ कब बोलने चाहिए। आइए जानते हैं कौन-से झूठ अपपने साथी से कहने में कोई हानि नहीं है और आपके रिश्ते को और मजबूत बनाने में मदद कर सकते हैं।

  • हर वक्त किसी को याद करना मुमकिन नहीं है। लाजमी सी बात है कि आप अपने काम या दोस्तों के साथ बिजी हो सकते हैं, लेकिन अपने पार्टनर को ये कहना कि आपको उनकी याद आ रही है, आपके साथी के चेहरे पर मुस्कान ला सकता है। ऐसा करने से आपके पार्टनर के मन में आपके लिए प्यार और गहरा होगा और वे खुद में भी काफी अच्छा महसूस करेंगे।

यह भी पढ़ें: हंसते-खेलते रिश्ते को उजाड़ सकती हैं आपकी गलतियां, अनदेखा करने पर बन सकती हैं Break-Up की वजह

  • जरूरी नहीं कि आपको अपने साथी के सभी दोस्त पसंद आएं। कुछ ऐसे भी हो सकते हैं, जिनके साथ आपकी वाइब न मिले या जो आपको कुछ हद तक फेक नजर आएं, लेकिन आपको अपने पार्टनर को ये कहने की जरूरत नहीं है। आप उन्हें कह सकते हैं कि “आपके दोस्त काफी अच्छे हैं”। ऐसे ही अपने साथी के रिश्तेदारों के बारे में भी सबकुछ सच बताने की जरूरत नहीं है।
  • अगर आपके पार्टनर आपके लिए कोई गिफ्ट लाए हैं और आपको अगर वो तोहफा पसंद नहीं भी आया है, तो भी आप उसकी तारीफ कर सकते हैं या कह सकते हैं कि आपको वो गिफ्ट बहुत अच्छा लगा। इससे आपके पार्टनर को बुरा भी नहीं लगेगा और वो खुश हो जाएंगे।
  • अगर आपके पार्टनर ने आपके लिए खाना बनाया है, जिसका स्वाद कुछ खास नहीं है, तो उन्हें सच बताने के बजाय उनकी कोशिश की सराहना करते हुए उनकी तारीफ करें। इससे वे खुश हो जाएंगे और उन्हें महसूस होगा कि आप उनकी कदर करते हैं।
  • आपके पार्टनर ने आपको हंसाने के लिए या आपका मूड ठीक करने के लिए कोई जोक सुनाया या कोई प्लान बनाया है, जिससे भले ही आपको बहुत खुशी महसूस नहीं हो रही है और न हंसी आ रही है। लेकिन अपने पार्टनर का दिल रखने के लिए आप थोड़ी देर मुस्कुरा सकते हैं या हंस सकते हैं। इस झूठ को बोलने में कोई नुकसान नहीं है।
  • आपको अपने साथी से कोई बात छिपानी नहीं चाहिए, लेकिन आपको उन्हें अपने पुराने संबंधों के बारे में बताने की जरूरत नहीं है। इससे आगे चलकर आपके बीच लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं। इसलिए अपने पार्टनर को अपने पुराने प्रेम-संबंधों के बारे में न बताएं।

यह भी पढ़ें: बेजान हो रहे रिश्ते में पार्टनर से पूछ लें 5 सवाल, Love Life में वापस लौट आएगा रोमांस