Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन के लिए बाहर क्यों जाना, घर पर भी कर सकते हैं परफेक्ट डेट प्लान

प्यार करने वालों के लिए 14 फरवरी का दिन बहुत ही खास होता है क्योंकि इस दिन वैलेंटाइन डे जो मनाया जाता है। कपल्स मिलकर एक- दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं और अपनी फीलिंग्स शेयर करते हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि ये सब करने के लिए आपको बाहर जाना ही जरूरी है घर पर भी आप अपने इस दिन को बना सकते हैं यादगार।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Tue, 13 Feb 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
Valentine Day 2024: घर पर ऐसे करें डेट की प्लानिंग

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर बाहर कहीं डेट पर जाने का आइडिया सोचकर तो अच्छा लगता है, लेकिन इस दिन घूमने और इत्मीनान से बैठकर बात करने वाली लगभग हर एक जगह बंपर भीड़ देखने को मिलती है। रेस्टोरेंट्स वगैरह में तो बैठने के लिए कई बार घंटों इंतजार भी करना पड़ता है। ऐसे में पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने का आइडिया तो फ्लॉप हो ही जाता है और साथ ही साथ मूड भी खराब हो जाता है, तो अगर आप अपने वैलेंटाइन डे को पार्टनर के साथ ही बिताना चाहते हैं, तो बाहर धक्के क्यों खाना, घर में भी शानदार सी डेट प्लान की जा सकती है। यकीन मानिए आपकी ये प्लानिंग पार्टनर को पसंद आएगी और इस दिन सुकून से साथ बिताने का आइडिया भी सक्सेसफुल रहेगा। 

इन तरीकों से बना सकते हैं वैलेंटाइन डे को यादगार

प्लॉन करें कैंडललाइट डिनर

घर में पार्टनर के साथ कैंडलाइट डिनर का प्लान करें। अगर आप कुकिंग का शौक रखते हैें, तो इस डिनर में खुद से पार्टनर की मनपसंद चीज़ें बनाएं और अगर कुकिंग नहीं आती, तो बाहर से उनकी फेवरेट चीज़ें ऑर्डर करें। बिना शोरगुल के कैंडललाइट डिनर करते हुए एक-दूसरे का साथ एन्जॉय करें। पार्टनर से अपने फीलिंग्स शेयर करें। यकीनन आप दोनों के लिए ये डिनर यादगार रहेगा। 

मूवी नाइट करें एन्जॉय

घर पर कोई रोमांटिक सी मूवी लगाएं और पॉपकॉर्न लेकर बैठ जाएं पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करने के लिए। आप दोनों की कोई फेवरेट मूवी है, तो उसे देख सकते हैं। साथ में मूवी देखते हुए आप अपने पुराने और खूबसूरत पलों को याद कर सकते हैं। 

कैरीओके नाइट है सुपरब आइडिया

आप दोनों ही फन लविंग कपल हैं और घर पर वैलेंटाइन डे मनाने का प्लान है, तो मौज-मस्ती के इस पल को जाया न करें। इस दिन और कैरीओके का प्लान करें। साथ मिलकर गुनगुनाने का जो आनंद है, वो बाहर जाकर डिनर करने में कहां। अपने फेवरेट गाने प्ले करें और तैयार हो जाएं सुर से सुर मिलाने के लिए। 

ये भी पढेंः- अकेले हैं तो क्या गम है, Singles लोग भी बना सकते हैं वैलेंटाइन को यादगार इन तरीकों से

Pic credit- freepik