Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहुत ही आसान तरीकों से हैंडल कर सकते हैं Over Possessive गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड को

प्यार बहुत ही खुशनुमा एहसास है लेकिन जब इसमें पजेसिवनेस आ जाती है तो उस वजह से प्यार धीरे- धीरे कम होने लगता है लड़ाई- झगड़ों के साथ मिसअंडस्टैंडिंग बढ़ जाती है और फिर अलग होने का ऑप्शन ही बेहतर लगने लगता है लेकिन कुछ ऐसे तरीके हैं जिनकी मदद से आप ओवर पजेसिव गर्लफ्रेंड हो या ब्वॉयफ्रेंड उसे हैंडल कर सकते हैं।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Sun, 28 Jul 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
ओवर पजेसिव गर्लफ्रेंड/ब्वॉयफ्रेंड को कैसे डील करें (Pic credit- freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। प्यार करने वाले पार्टनर का साथ मिल जाए, तो लाइफ बहुत ही आसान लगने लगती है, लेकिन वहीं दूसरी ओर ऐसा पार्टनर मिल जाए, जो आपसे प्यार तो बहुत करता है, लेकिन साथ ही साथ उसे आपके रूटीन की छोटी-छोटी डिटेल्स भी जाननी है, तो ऐसा प्यार ज्यादा दिनों तक निभा पाना बड़ा ही मुश्किल हो जाता है। Possessiveness किसी भी रिश्ते के लिए ठीक नहीं होता। इस टर्म को कई लोग केयर से जोड़ देते हैं, जबकि दोनों के बीच बड़ा फर्क है। केयरिंग पार्टनर के साथ आप आजाद फील करते हैं, लेकिन पजेसिव पार्टनर के साथ कैद। इस टर्म को समझने का ये सबसे आसान तरीका है।    

क्यों पार्टनर हो जाते हैं पजेसिव?

इसकी जो सबसे बड़ी प्राब्लम देखने को मिलती है, वो है पार्टनर पर विश्वास न होना। अगर आपका पहले कभी कोई दूसरा रिलेशनशिप रहा है, तो ये एक बड़ी वजह बन सकती है करेंट पार्टनर के पजेसिव होने की। दूसरा अगर आप पार्टनर से ज्यादा अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को अहमियत देते हैं, तो ये भी एक कारण है। पजेसिव नेचर पार्टनर के बिहेवियर में कुछ इस तरह दिखने लगता है। वो आपसे फोन पर घंटों बात करने की कोशिश करेगा, जिसका मकसद आपको अच्छा फील कराना नहीं, बल्कि आपकी डिटेल्स जानने पर फोकस रहता है। आपके लिए हर वक्त अवेलेबल रहेगा, भले ही आपको उनकी जरूरत हो या न हो। आपका फोन, मैसेज चेक करने की कोशिश करना।

ये भी पढ़ेंः- अगर आपका Relationship पहुंच गया है इस स्टेज पर, तो साथ रहने से बेहतर है अलग हो जाना

ऐसे करें ओवर पजेसिव पार्टनर को डील

  • ऐसे पार्टनर से लड़- झगड़कर सिर्फ और सिर्फ आप अपना मूड खराब करते हैं, तो सबसे पहला मंत्र है कि उन्हें शांति से डील करें।
  • पार्टनर किन बातों को लेकर इनसिक्योर है, उसे जानने की कोशिश करें। इस इनसिक्योरिटी को दूर करने के लिए जरूरत पड़ने पर अपने दोस्तों, घरवालों से मिलवा दें।
  • अगर आपके पार्टनर को आपके पास्ट में रह चुके रिलेशनशिप को लेकर कोई शक है, तो उसे दूर करने की कोशिश करें।
  • पार्टनर किसी बात को लेकर गुस्से में है, तो आप भी गुस्से में न आएं, वरना सिचुएशन और बिगड़ जाएगी।

ये भी पढ़ेंः- शादीशुदा लाइफ में मायके वाले भी बन सकते हैं क्लेश की वजह, बचने के लिए इन बातों का रखें खास ध्यान