Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पार्टनर के साथ खास पलों को एन्जॉय करने के लिए इन बातों पर ध्यान देना है जरूरी

रिलेशनशिप को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए प्यार और विश्वास ये दो सबसे बेसिक चीज है लेकिन इसके रोमांच को बनाए रखने के लिए रोमांस भी जरूरी है। फिजिकल इंटीमेसी को लेकर कई बार कपल्स बात करने में झिझकते हैं लेकिन ये एक ऐसी चीज है जिस पर खुलकर बात करने से आप रिलेशनशिप को बढ़ते वक्त के साथ और गहरा बना सकते हैें।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Thu, 23 May 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
पार्टनर के साथ इंटीमेसी के पलों को ऐसे बनाएं खास (Pic credit- Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। रिलेशनशिप में फिजिकल इंटीमेसी बहुत ही जरूरी चीज है। जो रिलेशनशिप को स्ट्रॉन्ग बनाने के साथ उसके चॉर्म को भी बनाए रखने का काम करता है। हालांकि हमारे यहां ऐसे मुद्दों पर खुलकर बात नहीं की जाती। यहां तक कि कपल्स भी इस पर बातचीत करने से हिचकिचाते हैं, जबकि ये एक ऐसा टॉपिक है जिस पर खुलकर अपने विचार साझा करने से रिश्ते और गहरा होता है और सालों बाद भी एक-दूसरे में इंटरेस्ट बना रहता है और रिलेशनशिप बोरिंग नहीं होता। मतलब आप देख सकते हैं इसके कितने सारे फायदे हैं। 

आजकल ज्यादातर कपल्स के बीच फिजिकल कंपैटिबिलिटी की कमी है, जो उनके रिश्ता पर भी असर डाल रहा है। वो साथ रह तो रहे हैं, लेकिन फिजिकल तौर पर संतुष्ट नहीं हैं। इसे लेकर जब डायरेक्टली बातचीत नहीं होती, तो कभी न कभी लड़ाई-झगड़े के दौरान ऐसी बातें निकल जाती है और इससे पार्टनर कई तरह की कुंठाओं का शिकार होने लगता है। 

वैसे कुछ टिप्स की मदद से आप फिजिकल कंपैटिबिलिटी को बना सकते हैं बेहतर।

बातचीत करें

बातचीत हर समस्या का समाधान है। जिस तरह नॉर्मल मैटर पर आप बातचीत करते हैं, वैसे ही आप इंटीमेसी को लेकर भी बातचीत कर सकते हैं। पार्टनर से उसकी जरूरतों और इच्छाओं के बारे में डायरेक्टली पूछ सकते हैं। यकीन मानिए इससे आपसी कनेक्शन बहुत बेहतर होता है। 

ये भी पढ़ेंः- Dating Tips: संकेत जो बताते हैं आपका पाटर्नर करता है आपसे बेइंतहा प्यार

स्पर्श की भाषा समझें

पार्टनर के साथ कनेक्शन को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए सिर्फ बेड पर ही साथ देना काफी नहीं, बल्कि और भी कई तरीकों से आप उनके करीब आ सकते हैं। टच थेरेपी एक ऐसी चीज है, जो इमोशनल कनेक्शन बिल्डअप करने का काम करती है। पार्टनर को प्यार से गले गलना, हाथों में हाथ डालकर चलना, मसाज देना....ये सारी ऐसी चीजें हैं, जो एक-दूसरे को और करीब लाने का काम करती हैं। ये सेक्सुअल लाइफ को भी बेहतर बनाती हैं।

नए-नए एक्सपेरिमेंट करें

इंटीमेट के पलों को खास बनाने के लिए साथ मिलकर नए- नए एक्सपेरिमेंट करें। इससे पार्टनर के और करीब आने और उससे समझने का मौका मिलता है। साथ ही ये चीज रिश्ते में बोरियत को भी नहीं आने देती। फोरप्ले, इंटीमेसी के दौरान तरह-तरह के गेम को कर सकते हैं ट्राई। 

ये भी पढ़ेंः- महिलाओं के इन बिहेवियर से पहचानें कि रिलेशनशिप में बोरियत ने ले ली है जगह