Move to Jagran APP

Relationship Tips: रिलेशनशिप में चार्म और एक्साइटमेंट को बरकरार रखने के लिए इन चीज़ों पर ध्यान देना है जरूरी

Relationship Tips रिलेशनशिप में कई बार एक प्वाइंट आता है जब आपको बिल्कुल बोरिंग सा फील होने लगता है। रिलेशनशिप को लेकर किसी तरह की कोई एक्साइटमेंट ही नहीं रहती तो अगर आप नहीं चाहती अपने रिलेशनशिप में इस सिचुएशन को आने देना तो इसके लिए आपको कुछ एफर्ट करने होंगे। जो काफी हद तक मदददगार हो सकता है रिलेशनशिप में प्यार को बरकरार रखने के लिए।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Mon, 20 Nov 2023 03:59 PM (IST)Updated: Mon, 20 Nov 2023 03:59 PM (IST)
Relationship Tips: इन चीज़ों से बनाएं अपने रिलेशनशिप को मजबूत

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Relationship Tips: रिलेशनशिप जैसे-जैसे पुराना होता जाता है इसका चार्म खत्म होते जाता है, ज्यादातर कपल्स इस बात की शिकायत करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी इसके पीछे की वजह जानने की कोशिश की है? ऐसा इसलिए क्योंकि हम खुद ही इसे हैपनिंग बनाने की कोशिश नहीं करते। ये शिकायत सिर्फ अरेंज नहीं लव मैरिज में भी सुनने को मिलती है, तो अपनी मैरिड लाइफ को बढ़ती उम्र के साथ और ज्यादा इंटरेस्टिंग बनाने के लिए ज्यादा नहीं बस इन बातों पर दें ध्यान। यकीन मानिए बुढ़ापे में भी प्यार और अपनेपन में नहीं आएगी कमी। 

क्वालिटी टाइम बिताएं

अगर आप दोनों वर्किंग हैं, तो जाहिर सी बात है साथ में वक्त बिताने का कम ही टाइम मिलता होगा, तो ऐसे में वीकेंड में साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने का प्लान करें। फिर चाहे वो मूवी का हो, घर में साथ में कुकिंग का या फिर वीकेंड ट्रिप का। ये छोटे-छोटे टाइम जोड़कर एक-दूसरे के साथ रहकर उस पल को खुशनुमा बनाने की कोशिश करें। 

छोटी-छोटी चीज़ें सेलिब्रेट करें

आजकल सोशल मीडिया पर कपल्स की वन मंथ एनिवर्सरी, चोर मंथ एनिवर्सरी देखकर हो सकता हो आपको इरीटेशन होती हो, लेकिन ये जेस्चर आपसी प्यार और अपनापन बढ़ाने का बेहतरीन जरिया होता है। पार्टनर को फील होता है कि आपको उसका साथ कितना प्यारा है कि आप हर एक दिन और मंथ को सेलिब्रेट कर रहे हैं। इसके अलावा उन पलों को भी किसी न किसी बहाने याद करें जब आप मिले थे, डेट का टाइम। इन्हें यादकर एक अलग ही खुशी होती है। 

बातें करें और सुनें 

पार्टनर के साथ बैठे हैं, तो उससे लड़ाई-झगड़े के बहाने ढूंढ़ने के बजाय उसके साथ हेल्दी और मजेदार बातें करने की कोशिश करें। ऐसा टॉपिक जिसमें आप दोनों इन्वॉल्व हों और हंसी-मजाक हो, न कि बातचीत करते-करते टेंशन वाला माहौल बन जाए। इस हेल्दी कन्वर्सेशन के लिए पार्टनर की आदतों और पैशन के बारे में थोड़ी-बहुत जानकारी रखना भी जरूरी है।

कम्युनिकेशन गैप न होने दें

रिलेशनशिप में लड़ाई-झगड़ा होना आम बात है, लेकिन इस लड़ाई-झगड़े को इस स्टेज पर न पहुंचने दें कि बातचीत ही बंद हो जाए। किसी बात से नाराज हैं, तो उसे बातचीत करके ही दूर करें। अपनी बात भी पार्टनर को समझाने की कोशिश करें। यकीन मानिए ये रिलेशनशिप को जीवंत रखने का काम करता है। 

ये भी पढ़ेंः- Relationship Advice: कितना ही प्यार क्यों न हो, फिर भी ब्वॉयफ्रेंड के साथ शेयर न करें ये सारी चीज़ें

Pic credit- freepik


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.