Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Partner को खुश करने के लिए हर बार महंगे गिफ्ट्स या शॉपिंग कराने की नहीं जरूरत, एक बार इन चीजों को करें ट्राई

आप किसी से प्यार करते हैं तो उसे शो करने के लिए हर बार महंगे गिफ्ट्स या डिनर डेट प्लान करने की नहीं जरूरत आप छोटे- छोटे जेस्चर से भी अपना लव और केयर शो कर सकते हैं। प्यार से गले लगाना अच्छे से बात करना साथ बैठकर हंसी- मजाक करना इन सारी चीजों से भी प्यार को रखा जा सकता है बरकरार।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Sun, 14 Jul 2024 10:45 AM (IST)
Hero Image
पार्टनर को खुश करने के तरीके (Pic credit- freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। बर्थडे हो, एनिवर्सरी, वैलेंटाइन या फिर कोई और खास मौका, रिलेशनशिप में अपने प्यार को जताने के लिए गिफ्ट्स देना सबसे बेस्ट ऑप्शन लगता है, लेकिन पार्टनर से आप कितना प्यार करते हैं, ये बताने के लिए किसी स्पेशल ओकेजन का इतंजार क्यों करना और दूसरी चीज महंगे गिफ्ट्स ही क्यों देना? बहुत से और तरीके भी हैं, जिन्हें अपनाकर आप रिश्ते में प्यार और उसके चार्म को बनाए रख सकते हैं। यकीन मानिए यहां बताए गए टिप्स ज्यादा असरदार हैं।

1. प्यार से गले लगाना 

पार्टनर को प्यार से गले लगाना। देखने में ये एक छोटा सा जेस्चर है, लेकिन बेहद असरदार होता है। इससे प्यार के साथ आपसी कनेक्शन भी बढ़ता है और इमोशनल सपोर्ट का भी एहसास होता है। जब-जब मौका मिले, पार्टनर को प्यार से गले लगाने का मौका बिल्कुल न छोड़ें।

2. कभी सिर पर हाथ फेरना

पार्टनर के सिर पर प्यार से हाथ फेरने का भी जादुई असर देखने को मिलता है। ये जेस्चर प्यार तो जताता ही है, साथ ही माइंड को भी रिलैक्स करता है। सिर पर हाथ फेरने के अलावा कंधों की हल्की-फुल्की मसाज, पैरे के तलवों की मालिश से भी पार्टनर के प्रति अपना लव और केयर शो कर सकते हैं।

3. कभी उनका पसंदीदा काम करना

गिफ्ट्स, शॉपिंग से कहीं ज्यादा पार्टनर को आपकी ये चीज अट्रैक्ट करेगी। पार्टनर को घूमने का शौक हो, तो समय निकालकर उन्हें आसपास कहीं लंच या डिनर पर ले जाएं। अगर वो मूवी के शौकीन हों, तो उनके साथ मूवी डेट का प्लान बनाएं। वैसे छुट्टी वाले दिन एक-दूसरे के काम में हाथ बंटाना भी अच्छा तरीका है दिल जीतने का।

ये भी पढ़ेंः- परफेक्ट पार्टनर बनने के लिए इन Skills को निखारने पर करें काम, मनमुटाव होंगे कम

4. उनके साथ बैठकर चाय पीना

पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताना रिलेशनशिप में प्यार बढ़ाने और उसे बरकरार रखने का बहुत ही अच्छा तरीका है। सुबह या शाम की एक साथ पीने का वक्त निकालें।    

5. बस उनकी बातें सुनना

कभी-कभी खामोशी से बैठकर पार्टनर की बातें सुनना, उनके सुख-दुख बांटना भी पार्टनर का मनोबल बढ़ाता है, उन्हें अच्छा फील कराता है और आपके साथ होने की स्योरिटी देता है।  

ये भी पढ़ेंः- जादू की तरह काम करते हैं तारीफ के दो बोल, Relationship के साथ प्रोफेशनल लाइफ में भी दिखता है इसका फायदा