Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अकेले हैं तो क्या गम है, Singles लोग भी बना सकते हैं वैलेंटाइन को यादगार इन तरीकों से

Valentine Day 2024 फरवरी महीने के दूसरे सप्ताह को लव वीक के नाम से जाना जाता है। इसका हर एक दिन खास होता है। 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। अगर आप इस मौके पर अकेले हैं तो इस दिन को घर में अकेले बैठकर दुखी होने की जगह यादगार बनाने का प्लान करें जिसमें काम आ सकते हैं ये तरीके।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Sun, 11 Feb 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
सिंगल लोग इन तरीकों से बना सकते हैं वैलेंटाइन को यादगार

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Valentine Day 2024: Singles को लगता है कि वैलेंटाइन डे और एक हफ्ते तक सेलिब्रेट किए जाने वाले अलग-अलग दिन प्यार करने वालों को लिए होते हैं, लेकिन रोज डे हो या हग डे, चॉकलेट डे हो या टेडी डे..ऐसा कहीं नहीं लिखा कि ये दिन प्यार करने वालों को ही डेडिकेटेड है। आप हर उस शख्स के साथ ये दिन सेलिब्रेट कर सकते हैं जो आपकी लाइफ में खास है फिर चाहे वो आपके मम्मी-पापा है या आपका कोई दोस्त। अगर आप वैलेंटाइन डे पर अकेले हैं या हाल-फिलहाल ही आपका ब्रेकअप हुआ है, तो घर में बैठकर उदास या रोने की वजह इस दिन को यादगार बनाने के बारे में सोचें। जिसमें यहां दिए गए आइडियाज आ सकते हैं आपके काम।

Singles ऐेसे करें वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट

1. फ्रेंड्स के साथ बनाएं प्लान

अपने सिंगल दोस्तों के साथ आउटिंग का प्लान बनाएं। जिन दोस्तों से आप काफी वक्त से नहीं मिले हैं, उनके साथ कहीं बाहर जाएं। ऐसी एक्टिविटी का प्लान करें जिसे आप बहुत टाइम से ट्राई करना चाह रहे हैं। पूरे दिन इंगेज रहें। यकीन मानिए आपको अकेलेपन का एहसास ही नहीं होगा और ये वैलेंटाइन डे आपके लिए यादगार बन जाएगा। 

2. मजेदार पकाएं-खाएं 

वैलेंटाइन डे पर अकेले हैं, तो इसे लेकर उदास होने के बजाय खुश रहने के जरिए ढूंढें। अगर आपको कुकिंग का शौक है, तो आज के दिन खुद को अलग-अलग जायकों से ट्रीट दें। खाना बनाने नहीं आता, तो सोशल मीडिया की हेल्प लें। कुछ अच्छा खाकर वैसे ही दिल खुश हो जाता है। किसी गुलाब, केक, डिनर डिट की कमी नहीं खलेगी। 

3. शॉपिंग है बेहतरीन ऑप्शन

वैलेंटाइन डे के दिन घर में बैठकर मोबाइल स्क्रॉल करके लोगों के स्टेट्स देखकर दुखी न हो, बल्कि निकल जाएं शॉपिंग पर। शॉपिंग करके भले ही थोड़ी जेब ढीली होती है, लेकिन नो डाउट ये बहुत ही बेहतरीन स्ट्रेस बस्टर होता है। इस मौके पर खुद को गिफ्ट दें। 

4. खुद को पैम्पर करें 

आज के दिन को यादगार बनाने का एक और बेहतरीन तरीका है खुद को पैंपर करना, यानी अपने आप पर ध्यान दें। शॉपिंग के बाद वक्त बचें, तो पार्लर जाएं या बॉडी स्पॉ करवाएं। इससे मूड अच्छा होता है, साथ ही बॉडी भी रिलैक्स होती है या फिर उन एक्टिविटीज में समय बिताएं, जिन्हें करके आपको अच्छी फीलिंग आती है। 

ये भी पढ़ेंः- प्रपोज करने के ऐसे आइडियाज, जो आप दोनों के इस खास पल को बना देंगे यादगार

Pic credit- freepik