Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पार्टनर से बात-बात पर हो जाती है ‘तू-तू मैं-मैं’, तो रिश्ते में प्यार बढ़ाने के लिए अपनाएं 5 ट्रिक्स

किसी भी रिश्ते में लड़ाई-झगड़े होने एक आम बात हैं लेकिन अगर ये दिन-ब-दिन बढ़ने लगे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। यहां हम कुछ ऐसे टिप्स (Love Tips) शेयर करने जा रहे हैं जो दो प्यार करने वालों को करीब लाने में बेहद मददगार साबित हो सकते हैं। इससे न सिर्फ बहस-बाजी बंद हो जाएगी बल्कि प्यार भी पढ़ जाएगा। आइए जानें 5 स्पेशल Relationship Tips-

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Tue, 06 Aug 2024 10:36 PM (IST)
Hero Image
Relationship Tips: पार्टनर से बात-बात पर हो जाती है लड़ाई, तो अपनाएं ये 5 ट्रिक्स (Image Source: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। रिलेशनशिप में लड़ाई झगड़े होना आम बात है। कभी लड़की अपने बॉयफ्रेंड से नाराज हो जाती है तो कभी लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से रूठ जाता है। एक स्टडी के मुताबिक कपल के बीच छोटी-मोटी लड़ाई रिश्ते को मजबूत बनाने का काम करती है, लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि आप जानबूझकर अपने पार्टनर से लड़ाई पर उतार आएं। कई दफा छोटी-सी गलती या गुस्से में एक-दूसरे को बोली गई बातें बड़ा रूप ले लेती हैं और आप सामने वाले शख्स को जिंदगी भर के लिए खो देते हैं। यही वजह है कि इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स (Relationship Tips) लेकर आए हैं, जो रिश्ते को मजबूत बनाने में काफी मददगार साबित हो सकते हैं।

स्पेशल फील कराएं

अगर आप एक रिलेशनशिप में है तो आप हमेशा अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराएं। जब भी आप अपने पार्टनर के साथ हो तो उन्हें ये एहसास दिलाएं कि आप उनके लिए बेहद जरूरी हैं।

छोटी-छोटी बातों का ख्याल

कभी-कभी आप अपने में इतना बिजी हो जाते है कि अपने पार्टनर की बातें इग्नोर करने लगते हैं। जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। हमेशा अपने पार्टनर की छोटी बड़ी बातों का ध्यान रखना चाहिए इससे रिश्ता काफी मजबूत होता है।

यह भी पढ़ें- शादी से पहले पार्टनर के साथ प्लान करें ट्रिप, क्लियर होगा फ्यूचर, नहीं रहेगा जिंदगीभर का मलाल

बातचीत से निकलेगा हल

अगर आपकी गलती है तो लड़ाई हो जाने के बाद अपने पार्टनर से बात करें। उनके लिए वक्त निकालें। सुबह या शाम घूमने जाएं। अच्छी-अच्छी बातें करें। इससे सामने वाला आपसे इंप्रेस हो जाएगा।

गुस्से को रखें साइड

कभी-कभी आपको अपने पार्टनर की कोई बात बुरी लग सकती है। लेकिन इसका जवाब आप गुस्से में न दें। क्योंकि इससे रिश्ते में खटास आती है। अगर आपका पार्टनर कुछ ऐसी चीजें बोलता है जो आपको अच्छी नहीं लगती है तो उन बातों को इग्नोर करें ताकि बात लड़ाई तक न बढ़े।

अपनी जिम्मेदारी से न भागें

कुछ लोगों को आदत होती है कि वह अपनी बुरी परिस्थितियों में अपनी गलतियों के लिए दूसरों को दोष देने लगते हैं। रिश्तों में जब आप पार्टनर पर इल्जाम लगाने लगते हैं तो रिश्ता खराब होने लगता है। जब एक बार आपका साथी इससे थक जाता है तो वह रिश्ता तोड़ देता है।

यह भी पढ़ें- बेजान हो रहे रिश्ते में पार्टनर से पूछ लें 5 सवाल, Love Life में वापस लौट आएगा रोमांस