Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्पेन में वायरल हो रहा डेटिंग का अजीबोगरीब ट्रेंड, सुपरमार्केट में Pineapple की मदद से पार्टनर ढूंढ रहे लोग

आजकल स्पेन (Spain) में एक अजीबोगरीब ट्रेंड (Pineapple Dating) देखने को मिल रहा है। दरअसल यहां के लोग डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल करके थक चुके हैं और अब प्यार ढूंढने के लिए सुपरमार्केट का रुख कर रहे हैं। जी हां आपने सही पढ़ा! सुपरमार्केट जो हमेशा खरीदारी के लिए जाने जाते हैं अब पार्टनर की तलाश में भी लोगों की पसंदीदा जगह बन गए हैं।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Sat, 07 Sep 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
स्पेन में वायरल है डेटिंग का नया ट्रेंड, Pineapple से पार्टनर ढूंढ रहे लोग (Image Source: X/@mbdailyshow)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। स्पेन में इन दिनों डेटिंग का एक नया ट्रेंड (Pineapple Dating) चल रहा है। इसमें दो लोगों को मिलवाने के लिए डेटिंग ऐप का इस्तेमाल नहीं बल्कि सुपरमार्केट की मदद ली जा रही है। मुख्य रूप से इसके पीछे दो वजहें हो सकती हैं, माना जा रहा है कि लोगों के पास समय की कमी है और डेटिंग ऐप्स से थक जाना भी इसका एक बड़ा कारण है। ऐसे में, सुपरमार्केट तो सभी जाते हैं और यहां अलग-अलग तरह के लोगों से मिलने का मौका भी मिल जाता है। आइए आपको बताते हैं कि कैसे प्यार की तलाश में स्पेन के लोग सुपरमार्केट का सहारा ले रहे हैं।

क्या है डेटिंग का नया ट्रेंड?

इस ट्रेंड में, लोग सुपरमार्केट में जाते हैं और एक उल्टा पाइनएप्पल अपनी ट्रॉली में रखते हैं। यह पाइनएप्पल, एक सीक्रेट मैसेज है जो बताता है कि वे किसी पार्टनर की तलाश में हैं। फिर, वे सुपरमार्केट में घूमते हैं और अगर उन्हें कोई ऐसा व्यक्ति दिखता है जिसकी ट्रॉली में भी पाइनएप्पल है, तो वे जान जाते हैं कि यह व्यक्ति भी प्रेम की तलाश में है।

इस मामले में सिर्फ पाइनएप्पल ही नहीं, बल्कि अन्य संकेत भी इस्तेमाल किए जाते हैं। उदाहरण के लिए, अगर कोई व्यक्ति अपनी ट्रॉली में चॉकलेट या मिठाई रखता है, तो इसका मतलब है कि वे एक सीरियर रिलेशनशिप की तलाश में हैं। वहीं, अगर कोई व्यक्ति अपनी गाड़ी में सलाद रखता है, तो इसका मतलब है कि वे एक कैजुअल रिश्ता ढूंढ रहे हैं।

अगर आपको कोई पसंद है, तो आप अपनी ट्रॉली को सामने वाले की ट्रॉली से टकराते हैं, ऐसे में अगर वे वापस टक्कर दें तो सह संकेत है कि वे भी आपसे बात करने में रुचि रखते हैं।

यह भी पढ़ें- डेट कर रहे कपल्स की तरफ आकर्षित होते हैं इस तरह के लोग, बेहद अलग है इनके प्यार करने का तरीका

लोगों को मिल रहे पार्टनर

इस ट्रेंड के बारे में कई सक्सेस स्टोरीज भी सामने आ रही हैं। कई लोगों को इस तरीके से अपने पार्टनर मिल गए हैं, जबकि कुछ लोग सिर्फ नए दोस्त बनाने में सफल हो पाए हैं।

मजेदार और अनोखा होने के बाद भी इस ट्रेंड को लेकर कई लोग चिंता जाहिर कर रहे हैं। कुछ का मानना है कि यह ट्रेंड लोगों को असहज महसूस करा सकता है, और कुछ लोग इसे एक प्रकार का स्टॉकिंग भी मान रहे हैं। बावजूद इसके, यह यह उन लोगों के लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है, जो पारंपरिक डेटिंग ऐप्स या साइट्स से थक चुके हैं।

कैसे वायरल हुआ पाइनएप्पल डेटिंग?

"टेलीविजन स्टार विवी लिन ने एक वीडियो बनाकर पाइनएप्पल डेटिंग ट्रेंड को और मशहूर कर दिया। इस वीडियो में एक अभिनेत्री मर्कडोना स्टोर में वाइन के गलियारे में जा रही है। विवी लिन का कहना है कि शाम 7 से 8 बजे के बीच मर्कडोना में ऐसे लोगों से मिलना आसान होता है जो नए दोस्त बनाना चाहते हैं। कई किशोर भी इस ट्रेंड को फॉलो कर रहे हैं और सुपरमार्केट में घंटों घूम रहे हैं। एक शख्स तो एक बड़े से अनानास के सूट में भी पहुंच गया था!"

यह भी पढ़ें- सर्दियों में ये प्यार चढ़ता है परवान, लेकिन गर्मी आते ही पार्टनर छोड़ देता है साथ