Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर रूठी हुई बहन को मनाने के लिए आजमाएं 4 तरीके, रिश्ते में घुल जाएगी मिठास

रक्षाबंधन पर बहन को पैसे या गिफ्ट तो हर भाई देता है लेकिन अगर आप दोनों के रिश्ते में कुछ मनमुटाव चल रहा है तो रूठी हुई बहन को मनाने के लिए Raksha Bandhan 2024 एक बढ़िया मौका है। भाई-बहन के इस त्योहार पर आप नाराज बहन का प्यार वापस पा सकते हैं जिसमें आपकी मदद करेंगे यहां बताए 5 टिप्स।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Fri, 16 Aug 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
Raksha Bandhan 2024: नाराज बहन को मनाने के लिए इस रक्षाबंधन अपनाएं ये 5 तरीके (Image Source: Freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Raksha Bandhan 2024: इस साल 19 अगस्त के दिन सोमवार को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। ऐसे में, यह आर्टिकल उन भाइयों के लिए बेहद खास है जिनका अपनी बहन के साथ कुछ मनमुटाव चल रहा है। यहां हम आपको कुछ ऐसे जबरदस्त टिप्स बताएंगे, जिनकी मदद से आप रूठी हुई बहन को आसानी से मना पाएंगे और इस साल आपकी कलाई सूनी नहीं रहेगी।

सरप्राइज दें

रक्षाबंधन पर बहन को पैसे और गिफ्ट तो सभी देते हैं, लेकिन इस बार आप उन्हें सरप्राइज करने की कोशिश करें। अगर बहन शादीशुदा है, तो आप उसके घर जाएं। यह झगड़े को खत्म करने का पहला कदम होगा, क्योंकि बहन चाहे कितनी भी रूठी हुई हो, इस दिन आपको देखते ही वह बेहद खुश हो जाएगी। फिर आप उसके साथ किसी मूवी या शॉपिंग पर भी जा सकते हैं और यहां तक कि डिनर भी प्लान कर सकते हैं।

फीलिंग्स को बयां करें

आपके मन में कोई भी बात है, तो उसे मैसेज, कॉल या आमने-सामने बैठकर बहन के साथ शेयर करने की कोशिश करें। इससे उसे आपके प्यार का भी अहसास होगा और रिश्ते में पहले जैसी मिठास वापस लौट आएगी। आप चाहें, तो इस खास दिन पर पहन के लिए एक ग्रीटिंग भी तैयार कर सकते हैं, जिसमें आप अपनी भावनाओं को लिखकर बयां कर सकते हैं। प्यार और अपनापन जताने के लिए ये भी एक बढ़िया तरीका साबित होगा।

यह भी पढ़ें- कैश या चॉकलेट नहीं, कुछ यूजफुल गिफ्ट देकर बहन के इस त्योहार को बना दें खास

एल्बम बनाएं

बहन की नाराजगी को मिटाने के लिए आप उसके साथ बिताए लम्हों को तस्वीरों में निकालकर एक एल्बम में सजा सकते हैं। यह एल्बम आप दोनों की पुरानी से पुरानी रंजिशों को दूर कर देगा, क्योंकि बहन को यह एहसास हो जाएगा कि वे आपकी जिंदगी में कितना मायने रखती हैं और आपने अभी तक उनकी यादों को कैसे संजोकर रखा हुआ है। यकीन मानिए, इसे देखकर आपकी बहन इमोशनल हो जाएगी।

करीबी की लें मदद

अगर आपकी बहन अपने ससुराल में है और आपसे इस कदर नाराज है कि आपका फोन तक नहीं उठा रही है, तो उसे मनाने के लिए आप जीजाजी या फिर उनके बच्चों और आपसी रिश्तेदारों से मदद ले सकते हैं। मुमकिन है कि किसी समझदार शख्स की मध्यस्थता हो जाने पर बहन के साथ खराब हुए रिश्ते में वापस मिठास लौट सके।

यह भी पढ़ें- रक्षाबंधन पर इस विधि से अपने ईष्टदेव को बांधें राखी, नोट करें राखी बांधने का समय