Move to Jagran APP

Relationship Advice: हर किसी के साथ शेयर न करें रिलेशनशिप के बीच की ये बातें

Relationship Advice हर रिलेशनशिप में थोड़े-बहुत उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन पति- पत्नी के बीच की कुछ बातों को कभी भी दूसरों के साथ शेयर न करें भले ही सामने वाला आपका कितना ही खास क्यों न हो। इससे रिलेशनशिप में दूरियां आ सकती हैं या विश्वास की कमी हो सकती है तो वो कौन सी बातें जिन्हें आपको अपने तक ही रखनी है जान लें यहां।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Sun, 26 Nov 2023 03:12 PM (IST)Updated: Sun, 26 Nov 2023 03:12 PM (IST)
Relationship Advice: रिलेशनशिप की ये बातें न करें दूसरों से शेयर

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Relationship Advice: रिलेशनशिप की नींव सच्चाई और भरोसे पर टिकी होती है, इसमें जरा सी भी कमी रिश्ते के टूटने की वजह बन सकती है। रिलेशनशिप में छोटे-मोटे लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं, जो कई बार तुरंत ही निपट जाते हैं, तो कई कुछ दिनों तक चलते रहते हैं, लेकिन ध्यान रखें रिलेशनशिप के बीच की हर एक चीज़ को दूसरों के साथ शेयर एक बहुत बड़ी गलती हो सकती है। कपल्स के बीच की कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें अपने तक ही रखना चाहिए, लेकिन लोग इसकी अहमियत को नहीं समझते और घर, परिवार वालों से शेयर कर अपने रिश्ते का मजाक बनाते रहते हैं। आइए, जानते हैं कि रिलेशनशिप से जुड़ी कौन सी बातें दूसरों के साथ बिल्कुल भी शेयर नहीं करनी चाहिएI

आपसी लड़ाई-झगड़ों का जिक्र न करें

किसी दूसरे के साथ रिलेशनशिप में तकरार की वजह बताना आपके लिए ही बुरा हो सकता है। कैसे? वो ऐसे कि आप सामने वाले को हमेशा अपना पक्ष बताएंगे, पार्टनर का नहीं, तो वो आपके पक्ष को ध्यान में रखते हुए अपनी राय देगा, जो मामूली से झगड़े को अलगाव में भी बदल सकता है। इसलिए अगर आप पार्टनर से किसी बात पर नाराज है, तो उसी से डिस्कस करें।  

पैसों से जुड़ी प्रॉब्लम शेयर ना करें

अगर आपके घर की फाइनेंशियल कंडीशन सही नहीं, तो इस बात का भी ढिंढोरा हर किसी के सामने न पीटें। ये बात पार्टनर को बुरी लग सकती है, जो आपसी तकरार की वजह बन सकती है। कई बार लोग आपकी इस स्थिति में साथ देने के बजाय मजाक भी बनाते हैं। बेहतर होगा आप दोनों खुद ही मिलकर इस सिचुएशन का सामना करें। 

पर्सनल चीजें न करें शेयर 

रिलेशनशिप में लोग भरोसे के चलते अपनी पर्सनल बातें आपस में शेयर करते हैं, तो इस भरोसे को कायम रखें न कि पार्टनर की अच्छी-बुरी हर तरह की बातें मजाक-मस्ती में दूसरों के साथ शेयर कर दें। इससे भी लड़ाई-झगड़े बढ़ते हैं। इसी भी पूरी-पूरी संभावना है कि आपकी ये आदत जानने के बाद पार्टनर आपसे आगे अपनी सीक्रेट बातें शेयर करना बंद कर दे। 

ये भी पढ़ेंः- Gaslighting: क्या है गैसलाइटिंग और कैसे यह डालता है आपकी जिंदगी और मेंटल हेल्थ पर असर

Pic credit- freepik


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.