Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Boring Relationship Signs: महिलाओं के इन बिहेवियर से पहचानें कि रिलेशनशिप में बोरियत ने ले ली है जगह

रिलेशनशिप को भी बीच- बीच में चार्ज करते रहने की जरूरत होती है। लव मैरिज हो या अरेंज एक वक्त के बाद उसका चार्म खोने लगता है। जिसका अंदाजा आप आसानी से पार्टनर के बिहेवियर से लगा सकते हैं। कम्युनिकेशन गैप साथ वक्त न बिताना फिजिकल इंटीमेसी से कमी ये सारे ऐसे संकेत हैं जो दर्शाते हैं कि रिश्ते हो रहा है बोरिंग।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Mon, 20 May 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
बोरिंग रिलेशनशिप के संकेत (Pic credit- freepik)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Boring Relationship Signs: रिलेशनशिप में एक वक्त बाद बोरियत आना कॉमन प्रॉब्लम है और ऐसा नहीं है ये प्रॉब्लम सिर्फ अरेंज मैरिज में ही देखने को मिलती है। लव मैरिज में भी कपल्स के बीच एक वक्त बाद प्यार और इंटीमेसी की कमी दिखाई देने लगती है। कई बार कपल्स इस पर ध्यान नहीं देते और धीरे-धीरे ये छोटी प्रॉब्लम इतनी बड़ी हो जाती है कि इसे संभालना मुश्किल हो जाता है। हालांकि रिलेशनशिप में बोरियत का एहसास पुरुषों से ज्यादा महिलाओं को होता है, जिसे आप उनके बिहेवियर से आसानी से नोटिस कर सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में।

बातचीत कम करना

किसी भी रिलेशनशिप को बनाने और उसे बरकरार रखने की चाभी है कम्युनिकेशन। अगर पार्टनर को रिलेशनशिप में बोरियत का एहसास होने लगा है, तो इसका अंदाजा आप उसके कम्युनिकेशन से आसानी से लगा सकते हैं। मतलब अब वो पहले जितनी बातचीत आपसे नहीं करेगा, न ही अपनी चीजें आपसे शेयर करेगा। 

दोस्तों-रिश्तेदारों को ज्यादा वक्त देना

अगर आपका पार्टनर आपके साथ वक्त गुजारने की जगह दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ वक्त बिताना पसंद कर रहा है, तो ये क्लियर साइन है कि रिलेशनशिप में बोरियत ने बना ली है जगह।

ये भी पढ़ेंःटूटते हुए रिश्ते को बचाने में बस इतनी सी कोशिश साबित हो सकती है मददगार

उत्साह की कमी

अगर आपका पार्टनर आपके साथ वक्त बिताने को लेकर बहुत ज्यादा एक्साइटेड नजर नहीं आता, तो ये भी एक इशारा है रिलेशनशिप में आ रही बोरियत का। 

आपकी बातों पर ध्यान न देना

वो आपके साथ बैठा तो है, लेकिन आप क्या कह रहे हैं, क्या कर रहे हैं उस पर पार्टनर का फोकस ही नहीं या फिर किसी दूसरे बेमतलब के काम में खुद को इंगेज रखने की कोशिश करना, जिससे आपके साथ कम्युनिकेशन से बचा जा सके।

इंटीमेसी में कमी

ये सबसे कॉमन साइन है रिलेशनशिप में आ चुकी बोरियत की। पार्टनर इंटीमेसी के पल को अवॉयड करने की कोशिश करता है या फिर इंटीमेसी के दौरान पार्टिसिपेट नहीं करता। 

बहस का कोई मौका न छोड़ना

बातचीत करने से बचना, लेकिन बहस का कोई मौका मिस नहीं करना, ये भी संकेत है कि आपका रिलेशनशिप हो चुका है बोरिंग।

प्रियोरिटी में बदलाव

पहले जहां रिलेशनशिप उनकी प्रियोरिटी हुआ करता था, वहीं अब वो इसे लेकर बेफ्रिक रहती हैं। जिंदगी और रिश्ते को लेकर उनके हावभाव ही नहीं विचारों में आ रहे बदलाव भी बताते हैं कि वो रिलेशनशिप से हो चुकी हैं पूरी तरह बोर।

ये भी पढ़ेंः- Relationship Advice: बिजी कपल्स इन तरीकों से बरकरार रखें एक-दूसरे के लिए अपना प्यार