Move to Jagran APP

दोस्तों के सामने न बन जाए पति का मजाक, इसके लिए न करें ये गलतियां

पति-पत्नी का रिश्ता ऐसा होता है कि इसमें जब तक नोंकझोंक न हो तब तक कहां ही ये गाड़ी चल पाती है लेकिन अगर आप चाहती हैं कि दुनिया आपके रिश्ते का मजाक न बनाए इसके लिए आपसी तकरार को खुद तक ही सीमित रखें न कि हर किसी के सामने जाहिर करें खासतौर से पति या पत्नी के दोस्तों के सामने।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Wed, 20 Dec 2023 10:50 AM (IST)
Hero Image
पति के दोस्तों के सामने न करें ऐसा बिहेवियर

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। भाई शादीशुदा लोगों के जीवन में जब तक छोटी-मोटी खटपट न हो, तब तक प्यार और सुकून कहां। इन नोंकझोंक के पीछे कई बार जायज वजहें होती हैं, तो बार ऐसे ही पंगे हो जाते हैं। वैसे एक ऐसा टॉपिक है जिस पर अकसर पत्नियां बिफर जाती हैं और वो हैं पति के दोस्त। जब कभी ब्वॉयज नाइट आउट हो, ट्रिप हो या फिर घर पर लंच, डिनर का इन्विटेशन...बहुत कम चांसेज़ होते हैं जब इसे लेकर आपस में तकरार न हो। ऐसे में पति का पूरा वक्त पत्नी को मनाने में ही चला जाता है। ऐसे बिहेवियर से पति के दोस्तों की नजरों में आपसे ज्यादा आपके पति की इमेज खराब होती है, तो कुछ बातें हैं जिसे ध्यान रखें जब कभी पति के दोस्त घर आएं। आइए जानते हैं इस बारे में।

पति की ताने मारने से बचें 

पति की ऐसी कई सारी आदतें हो सकती हैं, जो आपको पसंद नहीं होती, लेकिन इसका दोस्तों के सामने ढिंढोरा पिटना सही नहीं और उसे लेकर ताने तो बिल्कुल न मारें। आप तो कहकर निकल जाएंगी, लेकिन बाद में दोस्त इस पर हर वक्त उनकी चुटकियां लेते हैं जिससे वो इरीटेट होते रहेंगे और आपसे लड़ाई करते रहेंगे। 

धमकी देने से बचें

पति जब दोस्तों के साथ हों, तो बार-बार उन्हें धमकियां न दें, ये भी एक तरह का बुरा बिहेवियर है, जो दोस्तों के सामने आप दोनों का मजाक बना सकता है। कोई इश्यू है, तो उन्हें अकेले बुलाकर बताएं। इससे वो सिचुएशन को समझदारी के साथ डील करने की कोशिश करेंगे।

पति को कंजूस न कहें

अगर आपका पति बेफिजूल खर्चे नहीं करता, तो जरूरी नहीं वो कंजूस हो। ऐसा भी हो सकता है कि वो जरूरत की चीज़ें खरीदने में बिलीव करता है, तो उनकी इस आदत को लेकर भी दूसरों के सामने मजाक न बनाएं। इससे उन्हें बुरा लग सकता है। 

नाराजगी जाहिर न करें

अगर किसी बात को लेकर पहले से ही नाराज हैं, तो दोस्तों के घर आने पर ओवर रिएक्ट न करें। ऐसा कई बार होता है कि दबा हुआ गुस्सा किसी के सामने आने पर और ज्यादा जाहिर हो जाता है। कई बार तो कपल्स दूसरों के सामने ऐसा बर्ताव भी कर बैठते हैं कि बात में उन्हें पछतावा होता है। साथ ही दूसरों के सामने आपकी इज्जत भी कम होती है, तो इससे बचें। 

ये भी पढ़ेंः- ऐसे करें फेक रिश्तेदारों की पहचान

Pic credit- freepik