Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRCTC 7 Jyotirling Tour Packages: आईआरसीटीसी के साथ करें सावन में बहुत ही कम खर्च में ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

IRCTC 7 Jyotirling Tour Packages अगर आप शिव भक्त हैं और सावन के महीने में ज्योतिर्लिंग के दर्शन करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज में आप दुनियाभर में मशहूर 12 ज्योतिर्लिंगों में से 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर पाएंगे। आइए जानते हैं इस टूर पैकेज से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Mon, 03 Jul 2023 07:33 AM (IST)
Hero Image
IRCTC 7 Jyotirling Tour Packages: आईआरसीटीसी के साथ करें 7 ज्योतिर्लिंगों की यात्रा

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। IRCTC 7 Jyotirling Tour Packages: जुलाई की 4 तारीख से सावन शुरू हो रहा है। जिसकी तैयारियां हर जगह शुरू हो चुकी हैं। सावन महीने में लोग भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखते हैं, पूरे विधि-विधान से पूजा-पाठ करते हैं और शिवालयों में दर्शन के लिए जाते हैं। कुछ लोग सावन के दौरान ज्योतिर्लिंगों के दर्शन को बहुत ही शुभ मानते हैं, तो ऐसे ही भक्तों के लिए आईआरसीटीसी लेकर आया है शानदार मौका। जिसमें आप कर सकेंगे 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन।

ये डेस्टिनेशन होंगे कवर

इस टूर के लिए भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन योगनगरी ऋषिकेश से 27 जुलाई को रवाना होगी। ट्रेन यहां से ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, द्वारकाधीश मंदिर और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, भेट द्वारका, त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग को घूमाते हुए वापस ऋषिकेश पहुंचेगी।

ये है टूर शेड्यूल और किराया

यह टूर पैकेज 9 दिन और 10 रात का है।

- अगर आप स्लीपर क्लास से यात्रा करते हैं, तो इसका मात्र 18,925/- रुपए प्रति व्यक्ति हैं। 

- अगर आप 3AC में सफ़र करते हैं, तो इसके लिए 31,769/- रुपये प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे।

- अगर आप 2AC में यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको 42,163/- रुपये का प्रति व्यक्ति देने होंगे।

- बच्चों का किराया अलग से देना होगा।

IRCTC ने ट्वीट करके दी जानकारी

आईआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्वीट शेयर किया है। जिसमें बताया है कि अगर आप सावन माह में ज्योतिर्लिंग के दर्शन करना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

ऐसे करा सकते हैं बुकिंग

आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है। पैकेज से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Pic credit- freepik