Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Shopping Destinations: दिल्ली की ये जगह हैं गर्ल्स शॉपिंग के लिए एकदम बेस्ट

Delhi Shopping Destinations देश की राजधानी दिल्ली कई मायनों में खास है। घूमने- फिरने से लेकर खाने- पीने और यहां तक कि खरीददारी तक के लिए दिल्ली एक बहुत ही अच्छी जगह है। अगर आप यहां ऐसे शॉपिंग डेस्टिनेशन्स की तलाश कर रही हैं जहां से कम बजट में ढेर सारी शॉपिंग कर सकें तो इन जगहों पर जाएं जहां मिल जाएगा आपको अपनी जरूरत का हर एक सामान।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Mon, 01 Jan 2024 10:30 AM (IST)
Hero Image
Delhi Shopping Destinations: दिल्ली में लड़कियों की शॉपिंग के लिए बेस्ट जगहें

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Delhi Shopping Destinations: दिल्ली दिलवालों का शहर। यहां आप कम पैसों में भी आराम से जिंदगी गुजर-बसर कर सकते हैं। खाने- पीने से लेकर घूमने जैसी चीज़ों को लिए आपके जेब में बहुत ज्यादा पैसे होने जरूरी नहीं। यहां तक कि शॉपिंग के भी ऐसे- ऐसे ठिकाने मौजूद हैं, जहां से आप कैजुअल से लेकर पार्टी वेयर, फॉर्मल मतलब हर तरह के कपड़ों की बजट में खरीदादारी कर सकती हैं। अगर आप दिल्ली में नई हैं और ऐसी ही जगहों की तलाश कर रही हैं, तो चलिए लेकर चलते हैं आपको ऐसी ही कुछ शानदार जगहों पर।

सरोजिनी नगर

सरोजिनी नगर गर्ल्स शॉपिंग का ऐसा ठिकाना है, जहां आप कपड़ों से लेकर फुटवेयर्स, ज्वैलरी, डे टू डे मतलब हर एक चीज़ की खरीददारी कर सकती हैं और वो भी एकदम कम बजट में। इस मार्केट में हर दिन ही खचाखच भीड़ रहती है। फॉर्मल कपडे चाहिए या नॉर्मल, ट्रैवल से जुड़े कपड़े लेने हों या फिर पार्टी वेयर। अलग-अलग जगहों पर जाने के बजाय सरोजिनी नगर का रूख कर लें। एक साथ हो जाएगी सारी चीज़ों की शॉपिंग।

लाजपत नगर

लाजपत नगर दूसरी ऐसी जगह हैं जो लेडीज़ शॉपिंग के लिए बेस्ट है। वैसे ये मार्केट ट्रेडिशनल वेयर्स के लिए ज्यादा पसंद किया जाता है। यहां एकदम लेटेस्ट और स्टाइलिश ट्रेडिशनल वेयर्स देखने को मिल जाएंगे। अगर आप फैब्रिक लेकर अपना कुछ मनपसंद बनवाना चाहती हैं, तो कोई दिक्कत नहीं। कई सारे फैब्रिक की भी दुकानें हैं। जो स्योर आपको बेस्ट चुनने में कनफ्यूज कर देंगी।

जनपथ

जनपथ से आप स्टाइलिश फॉर्मल और कैजुअल वेयर्स की शॉपिंग कर सकती हैं। यहां मोलभाव बहुत चलता है। 800 रूपए की चीज़ को बार्गेनिंग करवाकर 300 रूपए में खरीद सकती हैं। यहां मिलने वाले कपड़े काफी स्टाइलिश भी होते हैं। जनपथ सेलिब्रिटीज की भी फेवरेट जगह है शॉपिंग के लिए। 

चांदनी चौक

चांदनी चौक में सिर्फ शॉपिंग से जुड़ी खरीददारी के लिए ही नहीं बेस्ट, बल्कि यहां से आप रोजाना की जरूरत का सामान भी सस्ते में खरीद सकती हैं। आर्टिफिशियल ज्वैलरी हो, सूट, साड़ी, फुटवेयर्स, घर सजावट या फिर खानपान की चीज़ें। भाई इससे सस्ती और अच्छी दूसरी जगह नहीं। 

ये भी पढ़ेंः- विंटर वेकेशन को यादगार बनाना है, तो दोस्तों या फैमिली के साथ इन रोड ट्रिप्स का बनाएं प्लान   

Pic credit- freepik