Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बैचलरेट पार्टी के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, बना सकते हैं अपने हर एक पल को खास और यादगार

शादी से पहले अगर आप दोस्तों के साथ कहीं मौज- मस्ती की प्लानिंग कर रहे हैं तो गोवा ही क्यों और भी कई जगहें हैंं। भारत से बाहर ऐसे ठिकानों की कोई कमी नहीं जो आपके हर एक पल को बना देंगे यादगार। यहां घूमने-फिरने से लेकर आप एडवेंचर नेचर एक्सप्लोर जैसी कई दूसरी एक्टिविटीज को भी एन्जॉय कर सकते हैं।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Wed, 13 Dec 2023 03:15 PM (IST)
Hero Image
बैचलरेट पार्टी के लिए बेस्ट हैं ये जगहें

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। शादी से पहले प्री वेडिंग का ही नहीं बैचलरेट पार्टी का भी ट्रेंड तेजी से पॉपुलर हो रहा है, तो अगर आप अपनी इस पार्टी के लिए किसी शानदार जगह की तलाश में हैं, जहां जाकर आपका हर एक पल जाए यादगार, तो गोवा नहीं बल्कि इन डेस्टिनेशन्स का बनाएं प्लान। ये जगहें अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में हैं मशहूर। पार्टी के अलावा आप यहां और भी कई तरह के एडवेंचर को कर सकते हैं एक्सप्लोर।

ग्रीस

ग्रीस में बैचलरेट सेलिब्रेट करने से बेस्ट कुछ हो ही नहीं सकता। खूबसूरत बीचेज़, गांव, लाजवाब खानपान, कभी न ठमने वाली नाइट लाइफ, बीच पार्टीज़, सनसेट व्यू जैसी कई चीज़ें हैं, जिसका आप यहां आकर मजा ले सकते हैं। अगर आपको फोटोज क्लिक कराने का शौक है, तो यहां ऐसे-ऐसे नजारे हैं जिनसे आपका फोन हो जाएगा फुल, लेकिन दिल नहीं। 

तुर्की

तुर्की प्री वेडिंग के साथ ही बैचलरेट पार्टी के लिए भी डिमांड में है। यहां लोकेशन्स इतने प्यारे हैं जहां की हर एक फोटोज जादुई दुनिया में होने का एहसास कराती है। नेचर लवर्स से लेकर एडवेंचर लवर्स हर एक के लिए यहां ऑप्शन्स मौजूद हैं। समुद्र किनारे पर बसा तुर्की में सनसेट का नजारा बेहद खास होता है।

अजरबेजान

बाकू, अजरबेजान का कैपिटल भी बहुत ही अच्छी जगह हो सकती है बैचलरेट पार्टी के लिए। पार्टी के अलावा आप अपने गैंग के साथ तरह-तरह के एडवेंचर भी ट्राई कर सकते हैं। घूमने वाली जगहों की तो कोई कमी ही नहीं। फन करना है या फिर रिलैक्स, दोनों के ही लिए ये है परफेक्ट च्वॉइस।

इंडोनेशिया

थोड़ा बजट में अपना बैचलरेट निपटाना चाहती हैं, तो इंडोनेशिया का प्लान कर सकती हैं, जो शांत लेकिन बेहद खूबसूरत देश है। लगभग 17,000 आईलैंड्स हैं इंडोनेशिया में। मौज-मस्ती के अलावा अगर आपको एडवेंचर पसंद है, तो स्योर यहां का ट्रिप आपके लिए यादगार साबित होगा। 

ये भी पढ़ेंः- दिसंबर में घूमने के लिए बेहतरीन जगह है कुर्सेओंग, इन जगहों की सैर न करें मिस

Pic credit- freepik