Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Valentine Day 2024: अगर आपका पार्टनर भी है फूडी, तो इस वैलेंटाइन Delhi-NCR की इन 5 जगहों पर करें विजिट

वैलेंटाइन डे पर हर कोई अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहता है लेकिन एक ही शहर में रहते हुए हम हर जगह घूम ही लिए होते हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर फूडी है तो दिल्ली-एनसीआर में कुछ खास प्लेसेज हैं जहां आप विजिट कर सकते हैं। यहां आपको देश के ही नहीं बल्कि विदेशी ज़ायकों का स्वाद भी चखने को मिल जाएगा।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Mon, 05 Feb 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
खाने-पीने का शौकीन है आपका पार्टनर, तो वैलेंटाइन डे पर दिल्ली-एनसीआर की इन जगहों पर बनाएं घूमने का प्लान

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर हर कपल कहीं न कहीं घूमने का प्लान बनाता ही है। जब आप और आपका पार्टनर एक ही शहर में रहते हों, तब तो ये डिसाइड करना और भी मुश्किल हो जाता है कि किस जगह को एक्सप्लोर किया जाए। ऐसे में अक्सर दिल्ली-एनसीआर के पार्क या फिल्म देखने के लिए सिनेमाहॉल खचाखच भरे ही रहते हैं।

चलिए हम आपको एक बेस्ट ऑप्शन बताते हैं। अगर आपके पार्टनर को खाने-पीने का शौक है, तो आप इस दिन दिल्ली-एनसीआर को एक्सप्लोर कर सकते हैं। जी हां, यहां खाने-पीने का खजाना है और कई जगहें तो ऐसी हैं जहां का ज़ायका आपने अबतक नहीं चखा होगा। तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ शानदार प्लेसेज के बारे में।

चांदनी चौक (Chandni Chowk)

आप फूडी हों और आपको स्ट्रीट फूड न पसंद हो, ऐसा भला कैसे हो सकता है। स्ट्रीट फूड की बात आती है, तो सबसे पहला नंबर चांदनी चौक का आता है। यहां आप अलग-अलग वैराइटी के पराठे, चाट, कुल्फी, रबड़ी, जलेबी का मजा ले सकते हैं। नॉन वेज लवर्स के लिए ये किसी जन्नत से कम नहीं है। नाश्ते से लेकर रात के डिनर तक के लिए यहां की गलियों में आपको ढेरों ऑप्शन मिल जाएंगे। मेट्रो से यहां पहुंचना काफी आसान है।

यह भी पढ़ें- सिर्फ 200 रुपये में कर सकेंगे Delhi Metro से अनलिमिटेड ट्रैवल! फटाफट जान लें DMRC की ये स्कीम

दिल्ली हाट (Dilli Haat INA)

खूबसूरती से लेकर खाने-पीने में भी दिल्ली हाट का कोई मुकाबला नहीं है। आईएनए के पास स्थित इस जगह पर आपको देश के अलग-अलग राज्यों का स्वाद चखने को मिल सकता है। यहां नॉर्थ से लेकर साउथ और ईस्ट से लेकर वेस्ट के कई राज्यों का खाना आपको मिल जाएगा। आप अपने वैलेंटाइन को यहां इस दिन जरूर लेकर जा सकते हैं।

नोएडा (Noida)

नोएडा में भी कई रेस्टोरेंट मौजूद हैं। सेक्टर-18 से लेकर 46 तक में आपको खाने-पीने के ढेरों ऑप्शन मिल जाएंगे, जहां आप नाइटलाइफ का मजा ले सकेंगे। यहां के क्‍लबों में अक्सर यंगस्‍टर्स का जमावड़ा देखने को मिलता है। खास बात है, कि अगर आपका पार्टनर नोएडा में ही कहीं वर्किंग है, तो वैलेंटाइन डे के मौके पर छुट्टी न मिलने पर भी आप यहां रात में ऑफिस के बाद विजिट कर सकते हैं। बजट में ढूंढेंगे तो भी नोएडा आपको निराश नहीं करेगा।

कमला मार्केट (Kamla Market)

आपका पार्टनर अगर खट्टी-मीठी चाट और स्ट्रीट फूड का शौकीन है, तो आप कमला नगर की मार्केट को एक्सप्लोर कर सकते हैं। यहां मिलने वाला स्वाद आपके दिन को यादगार बना देगा। यहां के छोले-भठूरे, टिक्की-चाट, भेल पूरी और फलूदा काफी फेमस है। ऐसे में वैलेंटाइन डे के दिन यहां विजिट तो बनता है।

मजनू का टीला (Majnu ka Tila)

दिल्ली में रहकर विदेशी ज़ायकों का स्वाद चखना चाहते हैं, तो मजनू का टीला एक परफेक्ट जगह है। यहां के खूबसूरत रेस्टोरेंट्स में आपको कोरियन, चीनी, तिब्बती, इटैलियन और थाई हर तरह का फूड मिल जाएगा। पॉकेट फ्रेंडली होने के साथ-साथ ये एंजॉयमेंट में भी कोई समझौता नहीं होने देगा। मेट्रो से यहां पहुंचना भी बेहद आसान है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली की ये जगह हैं गर्ल्स शॉपिंग के लिए एकदम बेस्ट

Picture Courtesy: Freepik and delhitourism.gov.in