Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekend Destinations: वीकेंड पर निकल जाएं इन जगहों पर, जो हैं बजट में रिलैक्सिंग हॉलीडे के लिए परफेक्ट

Weekend Destinations इस वीकेंड में कहां जाएं क्या करें इसके बारे में सोच रहे हैं तो यहां दिए गए डेस्टिनेशन्स पर डालें एक नजर। जो खूबसूरत होने के साथ ही एडवेंचरस और रिलैक्सिंग हॉलीडे के लिए हैं परफेक्ट। यहां आप फैमिली फ्रेंड्स यहां तक कि सोलो जाकर भी बना सकते हैं अपने ट्रिप को हमेशा के लिए यादगार और मजेदार।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Wed, 27 Sep 2023 09:17 PM (IST)
Hero Image
Weekend Destinations: आने वाले वीकेंड में बना लें इन जगहों का प्लान

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Weekend Destinations: वीकेंड आने वाला है और साथ ही गांधी जयंती भी, जब हर जगह छुट्टी होती है। अगर आपका सैटरडे-संडे ऑफ होता है, तो मंडे को नेशनल हॉलीडे है मतलब तीन दिन की छुट्टी है आपके पास, जब आप कर सकते हैं घूमने-फिरने का प्लान। हालांकि तीन दिन की छु्ट्टी में ऐसी भी किसी जगह का प्लान न बनाएं जहां आधे से ज्यादा वक्त ट्रैवल में ही निकल जाए, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे ऑप्शन्स, जो तीन दिन की छुट्टी में एक्सप्लोर करने के लिए हैं बेस्ट।

ओरछा, मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश का ओरछा, एक बहुत ही बेहतरीन जगह है और साथ ही बहुत ज्यादा दूर भी नहीं। इस जगह आपको एक अलग ही सुकून का एहसास होगा। यहां आकर आप बौद्ध संस्कृति की झलक देख सकते हैं। ओरछा वैसे पत्थरों से बने मंदिर और महलों के लिए मशहूर है। यहां तक पहुंचने के रास्ते में आप पांडव की गुफा भी देख सकते हैं। 

गोकर्ण, कर्नाटक 

अगर आपको बीचेज़ पसंद हैं, तो आपक इस वीकेंड गोकर्ण आने का भी प्लान कर सकते हैं। ये जगह भी भीड़भाड़ से दूर और काफी खूबसूरत है। घूमने के लिए बेशक यहां ऑप्शन्स कम मिलेंगे, लेकिन अगर आप रिलैक्सिंग वीकेंड बिताना चाहते हैं, तो आराम से दो से तीन दिन यहां आकर चिल्ल करें। बीच पर तरह-तरह की एक्टिविटीज के मजे लें। 

मुक्तेश्वर, उत्तराखंड

अगर आप दिल्ली या उसके आसपास रहते हैं, तो उत्तराखंड और हिमाचल सबसे नजदीकी जगहें हैं वीकेंड मौज मस्ती के लिए। यहां की एक बेहद शानदार जगह है मुक्तेश्वर, जहां बिखरी है बेशुमार खूबसूरती। बर्फ से ढके पहाड़ों और साफ नीले आसमान आपके वीकेंड को बना देंगे मजेदार। 

ऊटी, तमिलनाडु

उटी, तमिलनाडु का बहुत ही खूबसूरत और पॉपुलर हिल स्टेशन है, जहां ज्यादातर समय लोगों की भीड़ देखने को मिलती है, कयोंकि ये जगह है ही बेहद खास। दूर-दूर तक फैली हरियाली, पल में धूप तो पल में बादलों की अठखेलियां मौसम को खुशगवार बनाती हैं। यहां घूमने के लिए काफी सारी जगहें हैं और अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं, तो यहां आपके लिए भी काफी सारे ऑप्शन्स हैं। 

Pic credit- freepik