Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चूड़ियों की खरीददारी के लिए बेस्ट है दिल्ली की ये जगह, घूमने के साथ ले सकती हैं सस्ती शॉपिंग के भी मजे

दिल्ली का दिल कहा जाने वाला कनॉट प्लेस जिसे यहां के लोग CP भी कहते हैं बहुत ही खूबसूरत जगह है। जहां आप घूमने के साथ-साथ शॉपिंग स्ट्रीट फूड्स लाइव म्यूजिक एन्जॉय करने के साथ आराम से बैठकर चिल्ल भी कर सकते हैं। इसके अलावा यहां एक ऐसी जगह भी है जहां से आप रंग- बिरंगी खूबसूरत चूड़ियों की भी खरीददारी कर सकती हैं।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Mon, 22 Jul 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में चूड़ियों की शॉपिंग के लिए बेस्ट जगह (Pic credit- trip.art.tea/Instagram)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की राजधानी दिल्ली बहुत ही शानदार जगह है। लाजवाब स्ट्रीट फूड्स से लेकर सस्ती शॉपिंग, घूमने के ठिकानों के लिए दिल्ली दुनियाभर में मशहूर है। एक बात तो तय है कि आप यहां आकर बोर नहीं होंगे और दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस की तो बात ही अलग है। ये जगह इतनी हैपनिंग है कि यहां मजे करने के लिए आपको रेस्टोरेंट्स या बार जाने की जरूरत नहीं, आप कहीं शांति से बैठकर भी अपनी शाम मजेदार बना सकते हैं। 

वैसे कनॉट प्लेस में कई सारी सस्ती मार्केट्स भी हैं, जहां से आप ट्रेंडी और स्टाइलिश कपड़ों की खरीददारी कर सकती हैं, लेकिन आज हम आपको ऐसी एक जगह ले जाने वाले हैं, जहां आप खुद को शॉपिंग करने से रोक नहीं पाएंगी।

दिल्ली की मशहूर बैंगल मार्केट

ये मार्केट रंग-बिरंगी चूड़ियों से ऐसी सजी रहती है कि न चाहते हुए भी पैर इस ओर मुड़ ही जाते हैं। मेटल, कांच से लेकर हर तरह की चूड़ियां यहां आपको मिल जाएंगी। सावन के महीने में हरी चूड़ियों के बिना कहां ही महिलाओं का श्रृंगार पूरा होता है, तो यहां आकर आप अपनी मनपसंद हरी चूड़ियां भी देख सकती हैं। 

ब्राइडल से लेकर नॉर्मल हर एक वैराइटी की चूड़ियां इस मार्केट की शान बढ़ाती नजर आएंगी। सबसे अच्छी बात कि ये बजट में अवेलेबल हैं। एक बार जरूर यहां आएं।

जनपथ मार्केट

चूड़ियों की शाॉपिंग के बाद निकल जाए जनपथ मार्केट। जहां से आप स्टाइलिश वेस्टर्न वेयर्स की शॉपिंग कर सकती हैं। वैसे इस मार्केट में फैंसी ज्वैलरी भी मिलती है। वेकेशन, पार्टी, घर में पहनने वाले मतलब हर तरह के कपड़े आपको यहां मिल जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः- मानसून में पार्टनर को Date पर ले जाने के लिए बेस्ट हैं दिल्ली की ये जगहें

पालिका बाजार

पालिका बाजार खासतौर से लड़कों की शॉपिंग के लिए मशहूर है। जींस, जैकेट, शर्ट, शॉर्ट्स हर एक चीज आप यहां से बजट में घर ले जा सकते हैं। यहां मोलभाव भी बहुत चलता है, बस इसके लिए आपके पास बार्गेनिंग स्किल्स होनी चाहिए।

काफी अच्छी जगह है कनॉट प्लेस, कम पैसों में घूमने और शॉपिंग के लिए।

ये भी पढ़ेंः-  Rajasthan के इस गांव में दिखती है तेंदुए और इंसान की अनोखी दोस्ती, डरने के बजाय बच्‍चे की तरह दुलार करते हैं लोग!