Move to Jagran APP

इस फेस्टिव सीजन एक्सप्लोर करें Sri Lanka की ये 5 खूबसूरत बीच, Disha Patani भी करती हैं खूब पसंद

दिशा पटानी (Disha Patani) अपना बैग पैक करके इन दिनों श्रीलंका के खूबसूरत समुद्र तटों (Sri Lanka Beaches) पर छुट्टियां मनाने के लिए रवाना हो गई हैं। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि दिशा को ट्रैवल करना बेहद पसंद है। ऐसे में आइए इस आर्टिकल में आपको ऐसे 5 खूबसूरत बीच बताते हैं जिन्हें आप भी फेस्टिव सीजन (Festive Season) की छुट्टियों में एक्सप्लोर कर सकते हैं।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Sun, 27 Oct 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
Disha Patani की तरह Sri Lanka में बिताएं फेस्टिव सीजन की छुट्टियां(Image Source: Freepik)
लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Disha Patani इन दिनों छुट्टियां मनाने के लिए श्रीलंका की राजधानी Colombo पहुंची हुई हैं। उनके इंस्टाग्राम पर साफ तौर पर देखा जा सकता है कि वह अपपी बेस्ट फ्रेंड Mouni Roy के साथ इन दिनों सपनों के सफर पर निकली हुई हैं। जी हां, हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर दिशा ने कोलंबो के खूबसूरत समुद्र तटों (Sri Lanka Beaches) पर लहरों के मनमोहक नजारे दिखाए हैं। आसमान हल्के नीले रंग में रंगा हुआ है और बादलों के बीच निकली धूप की किरणें इस दृश्य को बेहद खूबसूरत बना रही हैं। आइए आपको भी ऐसे 5 खूबसूरत समुद्र तटों के बारे में बताते हैं जिन्हें एक्सप्लोर करने के लिए फेस्टिव सीजम की छुट्टियां (Beach Vacation) एकदम बेस्ट हैं।

मिरिसा (Mirissa)

मिरिसा, एक खूबसूरत समुद्र तटीय शहर है जो पर्यटकों को अपनी ओर खींचता है। यहां आपको डॉल्फिन और ब्लू व्हेल देखने का शानदार एक्सपीरिएंस मिल सकता है। फिरोजी रंग का साफ पानी सर्फिंग के शौकीनों के लिए एक स्वर्ग जैसा है। नारियल के पेड़ों से घिरे, ज्वार की चट्टानों से सजे और जंगली पहाड़ियों के बीच छिपे हुए सुनसान समुद्र तट मिरिसा को एक उष्णकटिबंधीय स्वर्ग बनाने का काम करते हैं।

याला (Yala)

यहां विजिट कर रहे हैं तो सावधान रहें क्योंकि यहां तैराकी करना खतरनाक हो सकता है। कभी-कभी उग्र लहरें आपकी जान जोखिम में डाल सकती हैं। इसके बजाय, आप याला राष्ट्रीय उद्यान घूम सकते हैं। यहां आप हाथियों, तेंदुओं और मगरमच्छों जैसे अद्भुत जानवरों को करीब से देख सकते हैं। इसके अलावा आप नरम रेत पर टहलते हुए प्रकृति का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- यादगार बनाना चाहते हैं अपना हनीमून, तो पार्टनर संग इन जगहों पर बिताएं क्वालिटी टाइम

बेंटोटा (Bentota)

श्रीलंका की खूबसूरत धरती पर बसा बेंटोटा समुद्र तट पर्यटकों का सबसे पसंदीदा स्थल है। यहां का मनमोहक दृश्य और शांत वातावरण आपको मंत्रमुग्ध कर देगा। खासकर शाम के वक्त जब सूरज ढलता है और आसमान अनेक रंगों से जगमगा उठता है, तो बेंटोटा की खूबसूरती देखते ही बनती है। आप ताड़ के पेड़ों की छाया में टहल सकते है या फिर एडवेंचरस वाटर एक्टिविटीज जैसे रिवर राफ्टिंग, स्नॉर्कलिंग, डाइविंग और कयाकिंग का मजा ले सकते हैं।

उनावटुना (Unawatuna)

उनावटुना का केले के आकार का समुद्र तट आपके लिए एकदम सही है अगर आप शांत पानी में डुबकी लगाना चाहते हैं और प्रकृति का आनंद लेना चाहते हैं। यहां आप ताड़ के पेड़ की रस्सी झूले पर झूलते हुए लैगून की खूबसूरती का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, जापानी शांति स्तूप तक की एक छोटी-सी पैदल यात्रा भी आपके इस टूर को और भी यादगार बना देगी।

हिक्काडुवा (Hikkaduwa)

हिक्काडुवा का समुद्र तट पार्टी लवर्स के लिए स्वर्ग जैसा है। यहां आपको ढेर सारे पब, क्लब और बार मिलेंगे जहां आप रात भर डांस कर सकते हैं और मजे कर सकते हैं। दिल की मर्जी से अपनी पसंदीदा ड्रिंक का लुत्फ उठाएं, म्यूज़िक के साथ झूमें और दोस्तों के साथ यादगार पल बिताएं। हिक्कडुवा का समुद्र तट आपको एक ऐसी पार्टी का अनुभव देगा जिसके बारे में आप हमेशा याद रखेंगे।

यह भी पढ़ें- सर्दियों की शुरुआत से पहले बना रहे हैं घूमने का प्लान, तो Pre-Winter Vacation के लिए परफेक्ट हैं ये डेस्टिनेशन