Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRCTC MP Tour Package: नवंबर में बनाएं मध्यप्रदेश घूमने का प्लान, सस्ते में कर सकेंगे कई खूबसूरत जगहों की सैर

IRCTC MP Tour Package अगर आप मध्यप्रदेश घूमने का प्लान कर रहे हैं तो सर्दियों से बेस्ट सीजन वहां घूमने का हो ही नहीं सकता। आईआरसीटीसी लेकर आया है नवंबर में यहां सैर का मौका। जिसमें आप बहुत ही कम बजट में कर सकते हैं यहां की कई खूबसूरत जगहों का दीदार। जानें यहां पैकेज से जुड़ी हर एक डिटेल्स।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghUpdated: Thu, 02 Nov 2023 02:35 PM (IST)
Hero Image
IRCTC MP Tour Package: आईआरसीटीसी लेकर आया नवंबर में मध्य प्रदेश घूमने का मौका

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। IRCTC MP Tour Package: भारत में घूमने-फिरने के ठिकानों को कोई कमी नहीं। हर एक राज्य अपनी एक खूबी समेटे हुए है। सीजन के हिसाब से आप इन जगहों को घूमने का प्लान कर सकते हैं। ऐसी ही एक खूबसूरत जगह है मध्य प्रदेश। जो अपनी प्राकृतिक खूबसूरती, संस्कृति, कला और इतिहास के लिए जानी जाती है। भारत का दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश आकर आप एक साथ कई सारे एक्सपीरियंस ले सकते हैं। अगर आप भी यहां घूमने का काफी टाइम से प्लान कर रहे हैं, तो सर्दियां हैं इस जगह को एक्सप्लोर करने के लिए बेस्ट। आईआरसीटीसी ने हाल ही में एक टूर पैकेज लॉन्च किया है, जिसमें आप कर सकते हैं नवंबर में इस जगह की सैर। 

पैकेज का नाम- Magnificent Madhya Pradesh

पैकेज की अवधि- 5 रात और 6 दिन

ट्रैवल मोड- फ्लाइट

डेस्टिनेशन कवर्ड- ग्वालियर, जबलपुर, खजुराहो, ओरछा

मिलेंगी यह सुविधाएं

1. आने- जाने के लिए फ्लाइट की टिकट मिलेगी।

2. रुकने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी।

3. इस टूर पैकेज में 5 ब्रेकफास्ट और 5 डिनर की सुविधा मिलेगी।

4. इस टूर पैकेज में ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) की भी सुविधा मिलेगी।

5. आसपास की जगहें घूमने के लिए एसी टैंपो ट्रैवलर रहेगा।

यात्रा में लगेगा इतना शुल्क

1. अगर आप इस ट्रिप पर अकेले यात्रा करते हैं तो आपको 42,950 रुपए चुकाने होंगे।

2. वहीं दो लोगों को 36,400 रुपए प्रति व्यक्ति शुल्क देना होगा।

3. तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 35,000 रुपए का शुल्क देना होगा।

4. बच्चों के लिए आपको अलग से शुल्क का भुगतान करना होगा। बेड के साथ (5-11 साल) 32,150 और बिना बेड के 31,100 रुपए देने होंगे।

IRCTC ने ट्वीट करके दी जानकारी

आईआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्वीट शेयर किया है। जिसमें बताया है कि अगर आप नवंबर में मध्य प्रदेश के मनमोहक दृश्यों का दीदार करना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

ऐसे करा सकते हैं बुकिंग

आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है। पैकेज से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः- Madhya Pradesh Budget Destinations: मात्र 5 से 7 हजार में कर सकते हैं मध्य प्रदेश के इन खूबसूरत जगहों की सैर

Pic credit- freepik